Live Breaking News: लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चार्जशीट फाइल, जमीन घोटाले से जुड़ा है मामला
Advertisement

Live Breaking News: लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चार्जशीट फाइल, जमीन घोटाले से जुड़ा है मामला

Live Updates and Breaking News of 7th October 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चार्जशीट फाइल, जमीन घोटाले से जुड़ा है मामला
LIVE Blog

07 October 2022
18:50 PM

वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ लगातार दूसरे दिन हादसा

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन लगातार दूसरे दिन हादसे का शिकार हुई है. आज वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ गाय की टक्कर हुई. कल गुजरात में ट्रेन की भैंस के साथ टक्कर हुई थी.

16:07 PM

नोएडा के सेक्टर-3 में एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

नोएडा के सेक्टर-3 इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लगी है. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि आग से किसी जानमाल को नुकसान नहीं हुआ है.

14:50 PM

शांति का नोबेल पुरस्कार घोषित

नोबेल पुरस्कार 2022 की घोषणा शुरू हो गई है. बेलारूस के मानवाधिकार अधिवक्ता एलेस बियालियात्स्की को शांति का नोबेल पुरस्कार मिला है. इसके अलावा रूसी मानवाधिकार संगठन मेमोरियल और यूक्रेनी मानवाधिकार संगठन सेंटर फॉर सिविल लिबर्टीज को भी इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

13:45 PM

ज्ञानवापी केस में आज एक और फैसले का दिन है. जिला जज थोड़ी देर में पूरे ज्ञानवापी परिसर का ASI सर्वेक्षण और कथित शिवलिंग की कार्बन डेटिंग की मांग पर फैसला सुना सकते हैं.

12:37 PM

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में दुर्गा विसर्जन के दौरान पथराव

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में दुर्गा विसर्जन के दौरान पथराव का मामला सामने आया है, जहां विसर्जन में शामिल दो ग्रुप आपस में भिड़ गए. घटना का वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ पता दिख रहा है कि युवकों ने जमकर उत्पात मचाया और इस दौरान पुलिस भी नदारद रही. मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के सदर बाजार का है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि दोनों गुटों के बीच टकराव किस बात को लेकर शुरू हुआ था.

11:13 AM

मुंबई से 120 करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद

एनसीबी ने मुंबई स्थित एक गोदाम में छुपाए गए लगभग 120 करोड़ रुपये मूल्य के 60 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाले मेफेड्रोन ड्रग (MD)बरामद सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है. एनसीबी ने बताया कि इस मामले में कई शहरों से गिरोह के सरगना सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

10:06 AM

मुठभेड़ के बाद छेनू गैंग का बदमाश दानिश गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के फिल्मसिटी में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है और मुठभेड़ के बाद छेनू गैंग के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है, जबकि एक बदमाश फरार हो गया. नोएडा के एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध को रोकने का प्रयास किया गया मगर वो भागा. फिल्म सिटी के पास उससे मुठभेड़ हुई जिसमें वो (दानिश) घायल हुआ है. दिल्ली-NCR में उसपर 21 केस दर्ज हैं.

09:11 AM

दिल्ली शराब घोटाले को लेकर ईडी की छापेमारी

दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम एक बार फिर एक्शन में आ गई है. शराब नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन (Money Laundering) के मामले में ईडी की टीम तलाशी अभियान चला रही है. सूत्रों ने बताया कि ईडी के अधिकारी दिल्ली, पंजाब और हैदराबाद में 35 स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं. बता दें कि दिल्ली सरकार नई आबकारी नीति को वापस ले चुकी है. 

06:23 AM

जम्मू-कश्मीर चुनाव को लेकर बीजेपी का प्लान

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन कर सकती है. सूत्रों के अनुसार प्रदेश में वैसे तो बीजेपी अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है, लेकिन कुछ छोटी पार्टियों से गठबंधन हो सकता है. लेकिन, ये तय है कि केवल उन्हीं पार्टियों से गठबंधन होगा, जिनका हुर्रियत से कोई रिश्ता नहीं है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 3 दिवसीय जम्मू कश्मीर दौरा ऐतिहासिक रहा और उन्होंने सुरक्षा हालात की भी समीक्षा की थी. इसके साथ ही अमित शाह ने सख्त निर्देश भी दिया कि आतंकवाद, आतंकवादियों और उसके समर्थकों के तंत्र को जड़ से खत्म किया जाए.

06:18 AM

जम्मू-कश्मीर में अगले साल हो सकते हैं विधानसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव अगले साल हो सकते हैं. 1 महीने में मतदाता सूची का काम पूरा होने की संभावना है. सूत्रों के अनुसार ठंड में चुनाव होने की संभावना नहीं है. ऐसे में जम्मू-कश्मीर में अगले साल ही चुनाव होने की ज्यादा संभावना है. मतदाता सूची को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है और इसके अगले एक महीने में पूरी होने की संभावना है. प्रदेश में 4 श्रेणियों में मतदाताओं की संख्या बढ़ी है. इस बार पश्चिमी पाकिस्तान से आने वाले 1 लाख 46 हजार मतदाता, जम्मू कश्मीर से देश भर में जाकर बसे 4 लाख 44 हजार मतदाता, पीओके से आए 1 लाख 86 हजार मतदाता और जम्मू कश्मीर में पंद्रह वर्ष से रह रहे मतदाता शामिल किए गए हैं. ये ऐसे मतदाता हैं, जो लोकसभा में तो मताधिकार का प्रयोग करते थे, लेकिन प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनको वोटिंग करने का अधिकार नही था. अब उनको भी जोड़ा गया है. चुनाव आयोग विस्तार से ऐसे सभी वाजिब मतदाताओं को लेकर मतदाता सूची की छानबीन कर रहा है. डिप्टी कलेक्टरों की निगरानी में इन सभी मतदाताओं की पड़ताल हो रही है.

06:17 AM

लश्कर का हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक और कामयाबी मिली है और पुलिस ने शोपियां में लश्कर के हाइब्रिड आतंकी यावर अहमद को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकी के पास पिस्टल की मैगजीन और जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

06:15 AM

दारुल उलूम देवबंद ने बुलाई बैठक

30 अक्टूबर को दारुल उलूम देवबंद ने सभी मदरसों के जिम्मेदारों की बैठक बुलाई है. इस दौरान मदरसों के सभी जिम्मेदारों का एक बड़ा सम्मेलन दारुल उलूम देवबंद की मस्जिद रशीद में किया जाएगा, जिसमें मदरसों की समस्याओं के समाधान पर चर्चा की जाएगी. साथ ही शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने और अन्य मामलों पर चर्चा कर के निर्णय लिए जाएंगे.

06:09 AM

15 अक्टूबर को आएगी यूपी के मदरसों की सर्वे रिपोर्ट

यूपी में मदरसों के सर्वे पर योगी सरकार के मंत्री दानिश आजाद ने कहा है कि 15 अक्टूबर को आने वाली रिपोर्ट के आधार पर सरकार कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि फर्जी मदरसों पर पहले से कार्यवाही हो रही है और यह सर्वे मदरसों की तरक्की और विकास के लिए किया जा रहा है. मदरसे के सर्वे का विरोध सिर्फ ओवैसी और समाजवादी पार्टी जैसे लोग कर रहे थे, जो मुस्लिम समाज का विकास नहीं चाहते. हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दोनों कहते हैं कि एक हाथ में गुणांक दूसरे हाथ में लैपटॉप होना चाहिए, जिससे मुस्लिम समाज के बच्चे आगे बढ़ सकते हैं. अब हमारे समाज के बच्चे एमबीबीएस भी पास कर रहे हैं और सिविल सेवा में भी जा रहे हैं. उनकी तरक्की के लिए सर्वे किया जा रहा है.

06:05 AM

दिल्ली में इंस्टाग्राम कमेंट को लेकर डबल मर्डर

दिल्ली में इंस्टाग्राम पर कमेंट करने को लेकर डबल मर्डर का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने एक लड़की समेत चार नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार किया है. भलस्वा डेयरी इलाके के मुकंदपुर पार्ट- 2 में इंस्टाग्राम पर कमेंट को लेकर एक लड़की (17) ने अपने नाबालिग भाई और उसके दोस्तों के साथ मिलकर एक युवक और उसके नाबालिग दोस्त पर चाकू से हमला करवा दिया. हमले के बाद निखिल और साहिब को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया.

06:05 AM

ज्ञानवापी केस में अहम दिन

ज्ञानवापी केस में आज एक और फैसले का दिन है. वाराणसी जिला जज पूरे ज्ञानवापी परिसर का ASI सर्वेक्षण और कथित शिवलिंग की कार्बन डेटिंग की मांग पर फैसला सुना सकते हैं.

Trending news