LIVE: अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन पर बोले रेल मंत्री- ट्रेनों को नुकसान न पहुंचाए छात्र
Advertisement

LIVE: अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन पर बोले रेल मंत्री- ट्रेनों को नुकसान न पहुंचाए छात्र

LIVE: अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन पर बोले रेल मंत्री- ट्रेनों को नुकसान न पहुंचाए छात्र
LIVE Blog
17 June 2022
14:34 PM

रेल मंत्री की छात्रों से अपील

अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने छात्रों से अपील की है कि वह ट्रेनों को नुकसान न पहुंचाएं.

12:44 PM

सिकंदराबाद में एक युवक की मौत

'अग्निपथ योजना' के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन अब उग्र होते जा रहे हैं. बिहार से लेकर तेलंगाना तक लोग इस योजना के खिलाफ प्रदर्शन करते दिख रहे हैं. तेलंगाना के सिकंदराबाद में प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई. वहीं 3 लोग घायल हो गए.

12:39 PM

24 जून से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

अग्निपथ योजना को लेकर वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि इस योजना के तहत वायुसेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी. उन्होंने सरकार की इस पहल का स्वागत किया है.

12:34 PM

अग्निपथ योजना को लेकर जेपी नड्डा का बयान

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अग्निपथ योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए इस योजना के लिए बढ़ाई गई आयु सीमा की पहल का स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 'अग्निपथ योजना' के अंर्तगत भाग लेने वाले युवाओं की आयुसीमा को अब 21 वर्ष से बढ़ाकर 23 वर्ष करने का निर्णय लिया है. यह फैसला साबित करता है कि प्रधानमंत्री जी देश के युवाओं की चिंता से अच्छी तरह अवगत हैं.

12:04 PM

बिहार के दानापुर स्टेशन पर ट्रेन में लगाई आग

बिहार के पटना के दानापुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने फरक्का एक्सप्रेस में आग लगा दी. ट्रेन स्टेशन पर खड़ी थी. प्रदर्शनकारियों ने पूरी ट्रेन को आग लगा दी. इससे पहले भी बिहार में कई ट्रेनों में आगजनी के मामले सामने आए हैं.

11:31 AM

दिल्ली के ITO में प्रर्दशन

अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन अब राजधानी दिल्ली तक पहुंच चुका है. दिल्ली के ITO में प्रदर्शनकारी हंगामा कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है.

11:17 AM

बिहार बीजेपी अध्यक्ष के घर पर हमला

अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में लगातार हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. बिहार के बेतिया में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल के घर पर हमला हुआ है. बीजेपी नेता के घर पर फायरिंग भी हुई है. प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी नेता के घर में आग लगाने की भी कोशिश की.

 

10:26 AM

डिप्टी सीएम के घर पर हमला

बिहार के बेतिया में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने डिप्टी सीएम रेणु देवी के घर पर हमला किया. प्रदर्शनकारियों ने डिप्टी सीएम के घर पर पथराव भी किया.

10:17 AM

अग्निपथ योजना पर गिरिराज सिंह का बयान

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर और गिरिराज सिंह ने अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों के उग्र प्रदर्शन के पीछे साजिश को बताया है. उनके मुताबिक विरोधी दल इन छात्रों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

10:01 AM

जल्द शुरू होगी अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया

अग्निपथ योजना को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पिछले 2 साल से युवाओं को भर्ती प्रक्रिया नहीं होने के कारण सशस्त्र बलों में शामिल होने का अवसर नहीं मिला. इस प्रकार सरकार ने आयु सीमा को 21 वर्ष से बढ़ाकर 23 वर्ष करने का निर्णय लिया. यह छूट केवल इस साल के लिए है. उन्होंने कहा कि अग्निवीरों के लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी.

09:35 AM

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पेरोल पर रिहा हो गए हैं. वह रोहतक जेल से बागपत पहुंचे हैं. राम रहीम को सुबह 6:30 बजे रोहतक जेल से कड़ी सुरक्षा में यूपी के बागपत ले जाया गया. हनीप्रीत और चरणजीत रोहतक जेल से राम रहीम को लेकर साथ गए. 

 

08:57 AM

24 घंटे में आए कोरोना के 12,847 नए मामले

भारत में पिछले कई दिनों से कोरोना मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12,847 नए मामले सामने आए हैं. ऐसा लगातार दूसरा दिन है जब कोरोना के 12 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. इस दौरान 14 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो गई.

08:46 AM

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के करीबियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी हो रही है. ईडी की ये रेड दिल्ली में हो रही है. 

 

08:02 AM

जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में लगाई आग

अग्निपथ योजना को लेकर कल से ही देश के कई राज्यों में छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इस बीच बिहार के समस्तीपुर में जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में उपद्रवियों ने आग लगा दी. ये घटना हाजीपुर बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीननगर स्टेशन की है.

07:12 AM

सोमवार को राहुल गांधी से होगी चौथे चरण की पूछताछ

नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी से चौथे चरण की पूछताछ होगी. सोमवार को ED के सामने राहुल गांधी पेश होंगे. सोनिया गांधी की बीमारी के कारण सोमवार तक के लिए पेशी टली है.

05:34 AM

जुमे की नमाज से पहले यूपी में हाई अलर्ट

जुमे की नमाज से पहले यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर है. हिंसा की आशंकाओं के मद्देनजर प्रयागराज, लखनऊ, बरेली समेत कई शहरों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कई  जिलों में पुलिस के जवानों ने फ्लैग मार्च किया साथ ही ड्रोन के जरिए भी नजर रखी जा रही है. बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कई स्‍थानों पर हिंसक घटनाएं और प्रदर्शन हुए थे. स्थानीय प्रशासन और पुलिस के अधिकारी पीस कमेटी के साथ बैठक कर शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. पीएसी की 130 और आरएएफ की 10 कंपनियां लगाई गई हैं.

Trending news