Breaking News Live: रेड के बाद बोले सिसोदिया- हम कट्टर ईमानदार, CBI को ऊपर से कंट्रोल किया गया
Advertisement

Breaking News Live: रेड के बाद बोले सिसोदिया- हम कट्टर ईमानदार, CBI को ऊपर से कंट्रोल किया गया

Live Updates and Breaking News of 19th August 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Breaking News Live: रेड के बाद बोले सिसोदिया- हम कट्टर ईमानदार, CBI को ऊपर से कंट्रोल किया गया
LIVE Blog
19 August 2022
23:01 PM

भारी बारिश के बाद वैष्णो देवी यात्रा रोकी

श्री माता वैष्णो देवी दरबार में सुबह से ही लगातार हो रही है. बारिश के चलते अचानक से तेज पानी आ गया जिसके चलते वैष्णो देवी की यात्रा को सुबह 5 बजे तक के लिए रोका गया है. जानकारी के मुताबिक हिमकोटी मार्ग से श्रद्धालुओं को वापस आने की ही अनुमति दी जा रही है. लगातार बारिश के चलते हिमकोटी मार्ग को कुछ बोर्ड प्रशासन के द्वारा बंद कर दिया जाता है ताकि भूस्खलन के चलते कोई भी श्रद्धालुओं को नुकसान न हो सके. 

22:36 PM

सीबीआई को ऊपर से कंट्रोल किया जा रहा: सिसोदिया

सीबीआई रेड को लेकर मनीष सिसोदिया ने कहा कि एजेंसी का दुरुपयोग किया जा रहा है और उसे ऊपर से आदेश दिए जा रहे हैं ताकि दिल्ली सरकार के अच्छे कामों को रोका जा सके. उन्होंने कहा कि हम लोग कट्टर ईमारदार हैं और दिल्ली के स्कूलों को जरिए लाखों बच्चों का भला किया है. सिसोदिया ने कहा कि हम आगे भी लोगों को अच्छी शिक्षा, अच्छा इलाज देने का काम इसी तरह से करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि सीबीआई अधिकारियों का बर्ताव काफी अच्छा था और वह विभागों की कुछ फाइलें अपने साथ ले गए हैं.

21:06 PM

सिसोदिया के घर 14 घंटे चली CBI रेड

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर जारी सीबीआई की रेड अब खत्म हो चुकी है. जांच एजेंसी ने करीब 14 घंटे तक आम आदमी पार्टी के नेता के घर पर शराब घोटाले से जुड़े मामले में छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने डिप्टी सीएम की कार की भी तलाशी ली और एजेंसी को उनके घर से कई अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं. सीबीआई ने सिसोदिया समेत 15 लोगों को खिलाफ इस मामले में FIR भी दर्ज की है. 

21:04 PM

दिल्ली में 1400 से ज्यादा कोरोना केस

दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को राजधानी में 1417 कोरोना केस सामने आए हैं और बीते 24 घंटे के दौरान 3 मरीजों की मौत हो चुकी है. यही नहीं दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट भी 7.50 फीसदी के पार पहुंच गई है.

19:41 PM

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई की छापेमारी जारी. सीबीआई की टीम को रेड मारते हुए 12 घंटे हो गए. 

19:39 PM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से कुछ देर में गोरखपुर पहुचेंगे. वह जन्माष्टमी पर मध्यरात्रि में गोरक्षपीठ के कार्यक्रम में होंगे शामिल.

17:54 PM

पहलगाम बस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए आईटीबीपी के तीन जवानों को स्पेशल एयर एंबुलेंस के जरिए श्रीनगर से स्थानांतरित करने के बाद आज दिल्ली में एम्स के JPNA ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है.

17:46 PM

दिल्ली शराब घोटाले में CBI ने FIR दर्ज कर ली है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर एक बनाया है. सीबीआई ने मामले में 15 लोगों को आरोपी बनाया है. 

17:10 PM

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की रेड जारी है. जांच एजेंसी की ये छापेमारी करीब 10 घंटे से चल रही है. 

16:27 PM

राहुल गांधी के कार्यालय में तोड़फोड़ मामले में कांग्रेस के 4 कार्यकर्ता को अरेस्ट किया गया है. राहुल गांधी का PA भी गिरफ्तार हुआ है.  

 

16:26 PM

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर सीबीआई के छापे पर छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने कहा कि AAP पार्टी वालों ने अच्छा काम कौन-सा किया है? केवल प्रोपेगेंडा किया है. दिल्ली में एक भी अस्पताल, स्कूल बनाया हो तो बता दें. केवल प्रचार किया है उसके अलावा कुछ नहीं किया.
 

15:19 PM

29 अगस्त को JD(U) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी. 

15:17 PM

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की गया में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. बता दें कि सीएम नीतीश राज्य में सूखे की स्थिति का जायजा लेने के लिए हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं.  

 

14:12 PM

मुख्तार अंसारी के परिवार की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी के खिलाफ बड़ा एक्शन हुआ है. गाजीपुर के भांवरकोल थाना इलाके के माचा गांव में माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी की फॉर्महाउस समेत 3 प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया है. कुर्क की कार्रवाई एसपी रोहन पी बोत्रे और एसडीएम मोहम्मदाबाद तहसीलदार विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में भारी फोर्स के साथ 12.35 करोड़ की फॉर्महाउस समेत 3 भूखंड को कुर्क किया गया.

13:03 PM

मुंबई में 4 मंजिला इमारत गिरी

मुंबई के बोरीवली वेस्ट इलाके में चार मंजिला इमारत ढहने की खबर सामने आई है. साई बाबा नगर में रिहायशी बिल्डिंग के ढहने की खबर है. फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है. राहत और बचाव का कार्य जारी है. 

12:41 PM

हर घर जल उत्सव में PM मोदी का संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा नें 'हर घर जल उत्सव' को वर्चुअली संबोधित किया. उन्होंने कहा आज गोवा देश का पहला राज्य बना है, जिसे हर घर जल सर्टिफाई किया गया है. दादरा नगर हवेली एवं दमन और दीव भी, हर घर जल सर्टिफाइड केंद्र शासित राज्य बन गए हैं.

12:10 PM

CM केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के घर CBI के छापे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया दुनिया के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री हैं. न्यूआर्क टाइम्स के फ्रंट पेज पर उसकी खबरें छपती हैं. हमारे मंत्रियों पर पहले भी रेट पड़ चुकी हैं, लेकिन हम रुकेंगे नहीं. 

11:31 AM

केजरीवाल करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. वो डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर चल रही CBI की रेड को लेकर अपनी बात रखेंगे.

11:17 AM

AAP सांसद संजय सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर CBI की रेड जारी है. CBI के एक्शन पर AAP सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी का मकसद है केजरीवाल की लोकप्रियता को कम करना है. इसलिए इस तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं.

10:38 AM

समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी

मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को सोशल मीडिया पर धमकी मिली है. समीर वानखेड़े ने 16 अगस्त को पुलिस को बताया कि उन्हें लगातार सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिल रही है, अब पुलिस इस मामले के जांच कर रही है. 14 अगस्त को एनसीपी के नेता और पूर्व मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ समीर वानखेड़े ने मामला दर्ज किया है. समीर वानखेड़े ने इसकी जानकारी गोरेगांव पुलिस स्टेशन को दी और वो मैसेज भी शेयर किया है.

09:34 AM

एक दिन में आए कोरोना के 15,754 नए केस

देश में कोरोना की रफ्तार जारी है. पिछले 24 घंटे में देशभर में कुल 15,754 नए कोविच केस दर्ज हुए हैं. इस दौरान 15,220 लोग कोविड से रिकवर हो गए. इस समय देश में कोरोना के एक्टिव केस 1,01,830 हैं. वहीं डेली पॉजिटिविटी रेट 3.47 फीसदी है.

08:57 AM

अरविंद केजरीवाल ने दी प्रतिक्रिया

मनीष सिसोदिया के घर पर CBI के पहुंचने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी ट्वीट सामने आया है. उन्होंने कहा है कि जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अख़बार NYT के फ्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने CBI भेजी. CBI का स्वागत है. पूरा cooperate करेंगे. पहले भी कई जांच/रेड हुईं. कुछ नहीं निकला. अब भी कुछ नहीं निकलेगा.

08:46 AM

जो अच्छा काम करता है उसे करते हैं परेशान- सिसोदिया

एक दूसरे ट्वीट में मनीष सिसोदिया ने कहा, सीबीआई आई है. उनका स्वागत है. हम कट्टर ईमानदार हैं. लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं. बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है. इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया.'

08:46 AM

मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि उनके घर CBI की टीम पहुंची है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'हम सीबीआई का स्वागत करते हैं. जांच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके. अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला. इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा. देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता

08:12 AM

बिहार के बांका और गोपालगंज में हत्याएं

बिहार से बड़ी खबर सामने आई है, जहां बांका और गोपालगंज में दो अलग अलग हत्याएं हुई हैं. बांका में एक डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी गई, तो गोपालपुर में महिला समेत तीन लोगों को गोली मार दी गई, जिसमें महिला की मौत हो गई है.

06:31 AM

CM योगी पहुंचेंगे मथुरा

आज देशभर में जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है. इसकी तैयारियां पूरी हो गई हैं. आज यूपी के मुख्यमंत्री जन्माष्टमी मनाने भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा पहुंचेंगे.

05:51 AM

मंगलुरु में विवादास्पद पोस्टर आया सामने

कर्नाटक में पोस्टर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. अब मंगलुरु में एक बार फिर विवादास्पद पोस्टर सामने आया है. पोस्टर पर एक और नाथूराम गोडसे की तस्वीर है और दूसरी ओर सावरकर हैं. पोस्टर आमजनों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दे रहा है. पोस्टर में नीचे हिन्दू महासभा के अध्यक्ष राजेश परिवर्थनम की तस्वीर और नाम लिखा है. इस तरह के बैनर शहर में कई जगहों पर देखे गए हैं.

Trending news