राजस्थान में आखिरी दौरे के प्रचार में बीजेपी ने झोंकी ताकत, बीकानेर में PM मोदी का रोड शो; प्रधानमंत्री को देखने उमड़ी भारी भीड़
Advertisement

राजस्थान में आखिरी दौरे के प्रचार में बीजेपी ने झोंकी ताकत, बीकानेर में PM मोदी का रोड शो; प्रधानमंत्री को देखने उमड़ी भारी भीड़

Breaking News 20 november: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए.

राजस्थान में आखिरी दौरे के प्रचार में बीजेपी ने झोंकी ताकत, बीकानेर में PM मोदी का रोड शो; प्रधानमंत्री को देखने उमड़ी भारी भीड़
LIVE Blog
20 November 2023
23:36 PM

राजस्थान में बीजेपी ने झोंकी ताकत

पीएम मोदी ने बीकानेर में 4 किलोमीटर लंबा रोड शो करते हुए बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की. रोड शो के दौरान पीएम मोदी को देखने के लिए समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी. प्रधानमंत्री ने भी भीड़ का हाथ जोड़कर अभिवादन किया. इस रोड शो के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगातार लगते रहे. राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान है. और सभी दलों ने अपनी जीत के लिए पूरा जोर लगा दिया है. 

19:17 PM

बांके बिहारी मंदिर के चारों तरफ कॉरिडोर बनाए जाने का रास्ता साफ

प्रयागराज से बड़ी खबर आ रही है. जहां इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मथुरा बांके बिहारी मंदिर के चारों तरफ कॉरिडोर बनाए जाने का रास्ता साफ कर दिया है. हाईकोर्ट ने सरकार को बांके बिहारी मंदिर के चारों तरफ कॉरिडोर बनाए जाने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने कहा कॉरिडोर निर्माण में जो अतिक्रमण हो उसे हटाया जाए, इस काम के लिए मंदिर के धन को खर्च नही करने का दिया निर्देश भी कोर्ट ने दिया है. हाई कोर्ट ने कहा सरकार अपने स्तर से बजट जारी करके इस कॉरिडोर का निर्माण कराए. हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच ने यह आदेश जारी किया है.

18:38 PM

लखनऊ के केनरा बैंक में आग

हजरतगंज में नवल किशोर रोड पर स्थित केनरा बैंक की ब्रांच में  सोमवार शाम अचानक भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. खबर मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची  हैं. मौके पर चलाये जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में बैंक कर्मचारियों को रेस्क्यू किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि बैंक के अंदर कई लोग फंसे हैं. जिन्हें बचाने का प्रयास लगातार किया जा रहा है. कई लोगों को बिल्डिंग का शीशा तोड़ कर निकाला गया. आग किस कारण से लगी इसका अभी पता नहीं चल सका है. इस बीच कई कर्मचारियों ने कूदकर अपनी जान बचाई है.

18:35 PM

एनसीपी विवाद मामला

अजित पवार गुट की ओर से पार्थ पवार चुनाव आयोग की सुनवाई में शामिल हुए. पार्थ पवार अजित पवार के बेटे हैं. अजित पवार फैमिली से पार्थ पवार पहली बार चुनाव आयोग में पेश हुए हैं. इससे पहले सुप्रिया सुले अपनी बेटी के साथ सुप्रीम कोर्ट आई थीं.

18:33 PM

राम रहीम को एक और पैरोल मिली

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को एक और पैरोल मिली है. इस वजह से 21 दिन के लिए रिहाई मिली है. राम-रहीम बलात्कार के एक मामले में दोषी है.

16:45 PM

आतंकवादी पन्नू पर चला NIA का चाबुक

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने खालिस्तानी आतंकी और प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (SFJ) नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू की पंजाब के अमृतसर और चंडीगढ़ स्थिति संपत्तियों को जब्त करने के बाद उस पर नया शिकंजा कसा है. पन्नू के खिलाफ उसके हालाया वायरल वीडियो जिसमें वो एयर इंडिया एयरलाइंस और मुसाफिरों को धमका रहा था कि वो एयरलाइन का संचालन बंद करा देगा. उसकी इन्हीं धमकियों यानी वायरल वीडियो पर अब मामला दर्ज हुआ है. एनआईए ने पन्नू पर आईपीसी की धारा 120बी, 153ए और 506 और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 10, 13, 16, 17, 18, 18बी और 20 के तहत मामला दर्ज किया है. आपको बताते चलें कि पन्नू इस समय अमेरिका में रह रहा है और वहां से लगातार वीडियो जारी भारत के खिलाफ जहर उगलता है.

16:25 PM

तेलंगाना में हादसा, 2 की मौत और 10 घायल

तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले के मोइनाबाद में एक निर्माणाधीन निजी इनडोर स्टेडियम गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, 10 घायल हो गए. राजेंद्रनगर के डीसीपी, जगदेश्वर रेड्डी के अनुसार, एक निर्माणाधीन निजी इनडोर स्टेडियम के ढह जाने से 2 की मौत हो गई, लगभग 10 घायल हो गए. एक शव बरामद कर लिया गया है और अधिकारी मलबे से दूसरे शव को निकालने की कोशिश कर रहे हैं. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भेजा गया है. बचाव अभियान अभी जारी है.

16:22 PM

तेलंगाना में बीआरएस के खिलाफ मौन क्रांति, भाजपा बनाएगी सरकार: किशन रेड्डी

हैदराबाद से बड़ी खबर आ रही है, जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने सोमवार को कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) के खिलाफ मौन क्रांति चल रही है और लोगों में अब यह विश्वास मजबूत हो रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) की सरकार चली जाएगी और सत्ता में बीजपा आएगी.

16:18 PM

राजस्थान का रण

राजस्थान में बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा, 'सबसे पहले उन्हें (कांग्रेस) ओबीसी से प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित करे और कांग्रेस पार्टी ने ओबीसी के लिए क्या किया है ये घोषित करे... उनसे पूछें कि उन्होंने ओबीसी के बारे में किस तरह की अपमानजनक टिप्पणी की. राहुल गांधी ने पहले कहा था कि वह जाति-आधारित राजनीति में विश्वास नहीं करते हैं.. लोग जानते हैं कि ओबीसी के कल्याण के लिए कौन सी पार्टी (BJP) काम कर रही है.'

15:12 PM

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने मालकपेट विधानसभा क्षेत्र में डोर टू डोर अभियान किया.

इस दौरान ओवैसी ने जनता को बीजेपी-कांग्रेस दोनों से सावधान रहने को कहा है. ओवैसी ने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा- 'कांग्रेस का रिमोट मोहन भागवत के पास है'. 

15:07 PM

तेलंगाना में बीजेपी पर हमलावर हुए ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, -'बीजेपी आरक्षण को लेकर झूठ बोल रही है, क्योंकि तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में मुस्लिमों को जो आरक्षण मिल रहा है वह धर्म के आधार पर नहीं मिल रहा. उन्हे उनके सामाजिक, शैक्षणिक, पिछड़ेपन के आधार पर आरक्षण मिल रहा है. ये आरक्षण हर मुसलमान को नहीं मिल रहा. पिछड़ेपन मुसलमानों में एक पिछड़े वर्ग की सूची बनाई गई है उन्हीं को आरक्षण दिया जा रहा है. आखिर बीजेपी को दिक्कत क्या है? क्या वो नहीं चाहते कि भारत मजबूत देश मुल्क बने. ये इनकी नफरत की सियासत है.' 

14:25 PM

भूकंप से कांपी अरुणाचल प्रदेश की धरती

आज दोपहर अरुणाचल प्रदेश की धरती भूकंप से कांप गई. भूकंप आज दोपहर 1 बजकर 48 मिनट पर चांगलांग जिले में आया. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने इसकी जानकारी दी है.

13:35 PM

गहलोत सरकार पर पीएम मोदी का वार

राजस्थान के पाली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर 1 बना दिया है. यहां के मुख्यमंत्री कहते हैं कि राज्य की महिलाएं और बेटियां पुलिस थाने में जाकर अपने ऊपर हुए अत्याचार की जो शिकायत दर्ज करवाती हैं वो फर्जी शिकायत है. क्या कोई मां-बहन फर्जी शिकायत दर्ज करा सकती है? क्या ये महिलाओं का अपमान नहीं है?

13:31 PM

2+2 मंत्रिस्तरीय डायलॉग पर अमेरिका का बयान

दिल्ली में अमेरिका-भारत 2+2 मंत्रिस्तरीय डायलॉग पर भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि हमने अपनी प्रमुख रक्षा साझेदारी को मजबूत करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, जो लगातार बढ़ रहे हैं. हमने अमेरिका-भारत औद्योगिक सहयोग को रोडमैप जैसी पहलों के माध्यम से बढ़ता हुआ देखा है. अमेरिका-भारत के बीच डिफेंस एक्सेलेरेशन इकोसिस्टम और उभरते डोमेन में सहयोग का विस्तार हुआ है.

13:21 PM

ओवैसी का बीजेपी-कांग्रेस पर हमला

तेलंगाना विधानसभा चुनाव पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी की सियासत नफरत के ऊपर बनी है. तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष RSS से हैं और आज कांग्रेस का रिमोट कंट्रोल मोहन भागवत के पास है. इसलिए हमें इनसे सावधान रहने की जरूरत है.

Trending news