Daily News Report: भरतपुर में साधु के आत्मदाह का मामला, CM गहलोत ने दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश
Advertisement

Daily News Report: भरतपुर में साधु के आत्मदाह का मामला, CM गहलोत ने दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश

Live Updates and Breaking News of 23th July 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daily News Report: भरतपुर में साधु के आत्मदाह का मामला, CM गहलोत ने दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश
LIVE Blog
23 July 2022
22:35 PM

सीएम ने 5 लाख रुपये सहायता राशि का किया ऐलान

भरतपुर में साधु के आत्मदाह के मामले पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा है कि संत विजय बाबा का निधन अत्यंत दुखद है. इस घटना की जांच प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारी से कराने का निर्णय लिया गया है. साथ ही, सीएम राहत कोष से परिजनों को 5 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी. 

20:58 PM

दिल्ली में कोरोना के नए मामले आए सामने

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 738 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, एक शख्स को संक्रमण की वजह से जान गंवानी पड़ी है. इस दौरान 575 लोग संक्रमण से ठीक भी हुए हैं. दिल्ली में अभी कुल सक्रिय मामले 2,489 हैं. जबकि, पॉजिटिविटी रेट 5.0 प्रतिशत बनी हुई है.

19:18 PM

डॉ. फारूक अब्दुल्ला को किया गया तलब

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर क्रिकेट घोटाले की शिकायत में नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला और अन्य को तलब किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अब्दुल्ला और अन्य के खिलाफ ईडी द्वारा दर्ज की गई शिकायत का संज्ञान लेते हुए श्रीनगर के प्रधान जिला और सत्र न्यायाधीश ने समन जारी किया है. हालांकि, फारूक अब्दुल्ला ने ज़ी न्यूज को बताया कि उन्होंने कोई भी सम्मन प्राप्त हुआ. उन्होंने कहा कि वे दबाव बनाना चाहते हैं और राष्ट्रीय सम्मेलन को तोड़ना चाहते हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सकते. 

18:16 PM

21 करोड़ कैश हुआ था बरामद

ईडी ने अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया है. वह पार्थ चटर्जी की काफी करीबी हैं. अर्पिता के घर से ही 21 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ था.  वहीं, मंत्री पार्थ चटर्जी को तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

17:39 PM

सेंट्रल हॉल में विदाई

संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को विदाई दी जा रही है. इसके लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया है.

17:14 PM

नूंह पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

हरियाणा के नूंह में हुए डीएसपी सुरेंद्र सिंह हत्या मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने 3 और आरोपियों को पकड़ा है. पुलिस अब तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

17:13 PM

सोमवार को होना होगा पेश

पार्थ चटर्जी बैंकशाल कोर्ट में पेश हुए थे. जहां से उन्हें दो दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया गया. इसके साथ ही पार्थ को सोमवार को विशेष अदालत में पेश होने का भी आदेश दिया गया है. इससे पहले पार्थ ने कोर्ट में कहा था कि उच्च न्यायालय ने सीबीआई को केवल पूछताछ करने की अनुमति दी थी. किसी को गिरफ्तार करने के लिए नहीं कहा था. मेरे घर से जिरोक्स के अलावा कोई दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है. 

16:33 PM

जेपी नड्डा ने गठित की है कमेटी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा गठित एक उच्च स्तरीय समिति कल (24 जुलाई को) सूचना एकत्र करने के लिए भरतपुर (जहां साधु विजय दास ने खुद को आग लगा ली थी) में घटना स्थल का दौरा करेगी.

15:43 PM

लिखी खुली चिट्ठी

समाजवादी पार्टी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को खुली चिट्ठी लिखी है. इसमें कहा गया है कि जहां ज्यादा सम्मान मिले जा सकते हैं.

15:14 PM

बैंकशाल कोर्ट में पार्थ चटर्जी की पेशी

पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री और राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को कोलकाता के बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया है. कोर्ट में जल्द सुनवाई शुरू होगी.

12:38 PM

मनीष सिसोदिया के घर के बाहर प्रदर्शन

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर के बाहर बीजेपी प्रदर्शन कर रही है. बीजेपी एक्साइज पॉलिसी में गड़बड़ी के विरोध में AAP सरकार के खिलाफ हंगामा कर रही है. हंगामे के दौरान दिल्ली पुलिस ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता को हिरासत में लिया है. आदेश गुप्ता ने कहा कि जब तक मनीष सिसोदिया को बर्खास्त नहीं किया जाएगा ये आंदोलन जारी रहेगा.

12:14 PM

दिल्ली में शुरू होगा Spoken English Course

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने Spoken English Course योजना की घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में अब गरीब और Middle Class के बच्चे भी फर्राटेदार इंग्लिश बोलेंगे. इस कोर्स के लिए सरकार ने Macmillan और Wordsworth के साथ Tie-Up किया है. सीएम केजरीवाल ने बताया कि कोर्स में Cambridge University मदद करेगी. 18 से 35 साल उम्र तक के युवा एडमिशन ले सकते हैं.

10:03 AM

ED ने मंत्री पार्थ चटर्जी को किया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में ED ने बड़ी कार्रवाई की है. ED ने मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार को चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपये कैश जब्त किया. ED पार्थ चटर्जी के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में ये कार्रवाई की गई है.

09:04 AM

कोरोना वायरस के एक्टिव केस डेढ़ लाख के पार

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार में तेजी देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में देशभर में कोराना के कुल 21,411 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 67 लोगों की जान चली गई. वहीं देश में कोविड-19 के एक्टिव केस बढ़कर डेढ़ लाख के पार चले गए हैं.

08:23 AM

सोनिया गांधी से 26 जुलाई को होगी ED की पूछताछ

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से पूछताछ अब 26 जुलाई को होगी. पहले सोनिया को पूछताछ के लिए 25 जुलाई को ED के दफ्तर जाना था. पूछताछ के दिन में बदलाव की वजह नहीं बताई गई है. हालांकि 25 जुलाई को ही नई चुनी गई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का शपथग्रहण समारोह है.

06:57 AM

यूपी के हाथरस में सड़क हादसे में पांच कांवड़ियों की मौत

यूपी के हाथरस के सादाबाद थाने में आज तड़के करीब सवा दो बजे सात कांवड़ श्रद्धालुओं को एक ट्रक ने नीचे गिरा दिया, जिसमें 5 की मौत हो गई और 1 गंभीर रूप से घायल हो गया. सभी कांवड़िया अपने कांवड़ के साथ हरिद्वार से ग्वालियर जा रहे थे.

06:07 AM

यूपी में नमाज विवाद में आजम खान की एंट्री

यूपी में नमाज विवाद में आजम खान की एंट्री हो गई है. आजम खान ने कहा कि नमाज कहीं भी पढ़ी जा सकती है. फर्क इससे पड़ता है कि राजा का दिल कितना बड़ा या छोटा है. आजम खान ने कहा कि नमाज पर कही पाबंदी नहीं है. नमाज किस जगह पड़ी जाए ये बहस का मामला है और ये मुंनस्सिर करता कि की राजा का दिल कितना बड़ा है और कितना छोटा है.

Trending news