Live: दिल्ली दौरे पर नीतीश कुमार की विपक्षी नेताओं से मुलाकात, आज NCP प्रमुख शरद पवार से मिले बिहार के सीएम
Advertisement
trendingNow11339544

Live: दिल्ली दौरे पर नीतीश कुमार की विपक्षी नेताओं से मुलाकात, आज NCP प्रमुख शरद पवार से मिले बिहार के सीएम

Live Updates and Breaking News of 7th September 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live: दिल्ली दौरे पर नीतीश कुमार की विपक्षी नेताओं से मुलाकात, आज NCP प्रमुख शरद पवार से मिले बिहार के सीएम
LIVE Blog
07 September 2022
16:26 PM

नीतीश कुमार का मुलाकातों का दौर

दिल्ली दौरे पर आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने NCP के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) से उनके आवास पर दिल्ली में मुलाकात की. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच विपक्षी एकजुटता के मुद्दे पर बातचीत हुई. बिहार सीएम नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली दौरे पर आए हुए हैं और यहां पर विपक्षी पार्टियों के नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं. इस बातचीत की मुख्य वजह आगामी लोकसभा चुनावों के लिए विपक्ष को एकजुट करना है. 

fallback

16:18 PM

नोएडा सेक्टर- 18 की एक बिल्डिंग में लगी आग

नोएडा के सेक्टर 18 में एक बिल्डिंग में आग लगी है. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. पूरी कोशिश की जा रही है कि इस भीषण आग को रोक लिया जाए.

13:26 PM

हिमंता बिस्वा सरमा का बयान

हिमंता बिस्वा सरमा ने असम में मदरसा पर करवाई पर असदुद्दीन ओवैसी का विरोध पर कड़ा ऐतराज जताया है. मुख्यमंत्री ने कहा, 'असम में जो भी मदरसा अभी तक थोड़ा गया है वह मदरसा नहीं था वह अलकायदा का कार्यालय था.

12:46 PM

राजपथ का बदला नाम

दिल्ली में राजपथ का नाम कर्तव्य पथ करने के प्रस्ताव को नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) की अनुमति मिल गई है. NDMC की विशेष बैठक में राजपथ का नाम बदलने के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई, जिसके बाद अब राज पथ के बोर्ड हटाकर कर्तव्य पथ के बोर्ड लगाए जाएंगे.

11:01 AM

दिल्ली में 1 जनवरी तक पटाखे बैन

दिल्ली सरकार ने पर्यावरण प्रदूषण पर बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि राजधानी में पटाखों के उत्पादन, बिक्री, भंडारण और इस्तेमाल पर 1 जनवरी 2023 तक पूर्ण प्रतिबंध रहेगा.

10:30 AM

राजस्थान के गृह राज्यमंत्री पर एक्शन

आयकर विभाग ने बुधवार को एक बड़ा एक्शन लेते राजस्थान सहित चार राज्यों में 53 स्थानों पर छापे मारे है. खास बात यह है कि छापेमारी की जद में राजस्थान के गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव भी आ गए हैं. उनके ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है. सूत्रों ने बताया है कि यह छापेमारी मिल डे मिल और पौष्टिक आहार बनाने वाले निर्माता, सप्लाई करने वालों, उनके सहयोगियों और परिचितों के यहां की जा रही है. सबसे ज्यादा 37 ठिकानों पर छापेमारी जयपुर और कोटपुतली में की जा रही है.

10:22 AM

कानून मंत्री मलय घटक के घर पर छापा

पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाला मामले में CBI ने बड़ी कार्रवाई की है. ममता सरकार में कानून मंत्री और तृणमूल नेता मलय घटक के आसनसोल स्थित आवास पर पहुंची. CBI मलय घटक के तीन ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

10:01 AM

आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी

इनकम टैक्स हरियाणा, यूपी और गुजरात में करीब 50 जगहों पर छापेमारी कर रही है. छापेमारी एंट्री ऑपरेटर और कारोबारियों पर की जा रही है, जो छोटी राजनीतिक पार्टियों को एंट्री ऑपरेटर के जरिये डोनेशन दे रहे हैं. ये लोग डोनेशन के बदले कैश वापस लेते हैं. इलेक्शन कमिशन की रिपोर्ट के आधार पर ED की छापेमारी चल रही है.

07:27 AM

राहुल गांधी श्रीपेरंबदूर में राजीव गांधी के स्मारक पहुंचे

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी श्रीपेरंबदूर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के स्मारक पर पहुंच गए हैं. वो यहां एक प्रार्थना सभा में हिस्सा लेंगे. इसके बाद राहुल गांधी कन्याकुमारी जाएंगे. इसके बाद कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' को शुरू करेंगे.

 

06:38 AM

आज शुरू होगी कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा'

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज से शुरू होगी. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज कन्याकुमारी से यात्रा शुरू करेंगे. यह यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरेगी और लगभग 150 दिनों की इस पदयात्रा में 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. राहुल ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करने से पहले सुबह श्रीपेरंबदूर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के स्मारक पर एक प्रार्थना सभा में शामिल होंगे. इसके साथ ही वह कन्याकुमारी में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे जहां तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन उन्हें राष्ट्र ध्वज सौंपेंगे. कन्याकुमारी में ‘गांधी मंडपम’ में कार्यक्रम के दौरान स्टालिन भी मौजूद रहेंगे, जिसके बाद राहुल गांधी कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ उस सार्वजनिक रैली स्थल पर जाएंगे जहां से यात्रा की औपचारिक शुरुआत होगी.

 

05:53 AM

दिल्ली दौरे पर नीतीश कुमार

नीतीश कुमार तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं, लेकिन इस बार दौरा उनके पिछले कई दौरे से अलग औैर राजनीतिक रूप से काफी अहम माना जा रहा है. जेडीयू का लक्ष्य है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष का चेहरा बनाना. ऐसे में नीतीश कुमार ने कई नेताओं से मुलाकात की. इस तीन दिवसीय दौरे का आज आखिरी दिन है और आज भी कई नेताओं से मुलाकात करेंगे. नीतीश इस दौरान विपक्षी एकता की दिशा में नई इबारत लिखने की कवायद करेंगे. यही वजह है कि नीतीश का इस बार दिल्ली दौरा राजनीतिक रूप से काफी खास माना जा रहा है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news