Live Breaking News: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-2 का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow11341318

Live Breaking News: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-2 का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

Live Updates and Breaking News of 8th September 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-2 का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख
LIVE Blog
10 September 2022
16:24 PM

गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, 11 पिस्तौल बरामद

मोहालीः पंजाब पुलिस ने शनिवार को कहा कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है, और उसके पास से 11 पिस्तौल बरामद की गई है. बिश्नोई ने तीन महीने पहले स्वीकार किया था कि उसने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी और वह पिछले साल अगस्त से इसकी तैयारी कर रहा था. मूसेवाला की 29 मई को हत्या कर दी गई थी. मोहाली ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेकशील सोनी ने बताया कि बिश्नोई के गिरोह के सदस्य मनप्रीत सिंह को यहां खरड़ से गिरफ्तार किया गया. एसएसपी ने कहा कि मनप्रीत (25) लुधियाना का रहने वाला है और उस पर दो आपराधिक मामले (एक खरड़ में और दूसरा लुधियाना में) चल रहे हैं.

23:36 PM
23:06 PM
23:03 PM

ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ का निधन हो गया है. उन्होंने 96 साल की उम्र आखिरी सांस ली. 

19:04 PM

सेंट्रल विस्टा एवेन्यू के उद्घाटन के बाद सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का भ्रमण करने आए लोगों को दिल्ली मेट्रो मुफ़्त बस सेवा प्रधान करेगी. उद्घाटन के बाद 9 सितंबर, 2022 से इंडिया गेट/सेंट्रल विस्टा एवेन्यू जाने वालों के लिए दिल्ली मेट्रो एक स्पेशल बस सेवा प्रदान करने वाली है. सभी पर्यटक भैरो रोड, राज घाट , कनॉट प्लेस (पालिका पार्किंग) , जवाहरलाल नेहरू स्टेशन से बसों में सवार हो सकते हैं. दिल्ली मेट्रो द्वारा जिन इलेक्ट्रिक बसों को तैनात किया जाएगा वो भैरों रोड से दर्शकों को ले जाएंगी और नेशनल स्टेडियम सी हेक्सागोन के गेट नंबर 1 पर उतरेंगी जहां से इंडिया गेट / सेंट्रल विस्टा तक आसानी से पैदल पहुंचा जा सकता है.

आपको बता दें कि यह सुविधा शुरुआत में एक हफ्ते के लिए उपलब्ध की जायेगी.निर्धारित रूट पर 12 बसों का संचालन किया जाएगा. पर्यटक ये भी ध्यान दे कि ये बसें शाम 5 बजे से विजीटर्स के लिए उपलब्ध होंगी और अंतिम पिकअप रात 9 बजे होगा.

18:21 PM

ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ की तबीयत बिगड़ गई है. महारानी का परिवार उनके साथ है. ब्रिटिश पीएम ने कहा है कि पूरा देश चिंतित है. 

18:06 PM

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि आज, भारत चीन कोर कमांडर स्तर की बैठक के 16वें दौर में बनी आम सहमति के अनुसार, गोगरा-हॉटस्प्रिंग्स (पीपी-15) के क्षेत्र में भारतीय और चीनी सैनिकों ने एक समन्वित नियोजित तरीके से पीछे हटना शुरू कर दिया है.

 

16:54 PM

भारत और चीन की सेनाएं LAC के पास गोगरा-हॉटस्प्रिंग से पीछे हट रही हैं. कोर कमांडर की बैठक में दोनों देशों के बीच ये सहमति बनी है. 

16:23 PM

हिजाब मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि एक सिख की पगड़ी की हिजाब से तुलना नहीं की जा सकती. जस्टिस हेमंत गुप्ता ने कहा कि हिजाब से सिख की पगड़ी की तुलना करना ठीक नहीं. पांच जजों की संविधान पीठ ये तय कर चुकी है कि पगड़ी और कृपाण सिख की धार्मिक पहचान का अनिवार्य हिस्सा है. 500 सालों के सिखों के इतिहास में और संविधान के मुताबिक भी ये सर्वविदित तथ्य है।सिखों के लिए पांच ककार ज़रूरी है. इसलिए सिखों से तुलना करना ठीक नहीं. याचिकाकर्ताओ की ओर से पेश वकील निज़ाम पाशा की दलील थी कि सिख धर्म के पांच ककारों की तरह इस्लाम के भी पांच बुनियादी स्तंभ है(हज, नमाज रोज़ा, ज़कात,तौहीद)और हिजाब उसका एक हिस्सा रहा है.

16:22 PM

बेंगलुरु दक्षिण से BJP सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि विपक्ष राजनीतिक लाभ के लिए बेंगलुरु को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है. शहर के कुछ हिस्सों में जलजमाव हो गया है. बेलंदूर में IT पार्क जिनमें बाढ़ आई, वह किसके हैं? वहां झीलों पर कब्जा किसने किया? कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए.

14:32 PM

नागरिकता संसोधन कानून से जुड़ी 200 से ज्यादा याचिकाओं पर SC सोमवार को सुनवाई करेगा. 

13:12 PM

हिजाब मामले पर SC में सुनवाई दोपहर 2 बजे तक टली

कर्नाटक हिजाब मामले में सुप्रीम कोर्ट में 2 बजे तक सुनवाई टल गई है. कोर्ट में याचिकाकर्ताओ की ओर से पेश देवदत्त कामत ने अपनी दलीलो के समर्थन में साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रिया जैसे कई देशों के फैसले का हवाला दिया. कामत ने कहा कि मूल अधिकारों पर वाजिब प्रतिबंध हो सकते है लेकिन ये तभी सम्भव है जब ये कानून-व्यवस्था , नैतिकता या स्वास्थ्य के विरुद्ध हो. यहां लड़कियों का हिजाब पहनना न कानून-व्यवस्था के खिलाफ है, न ही नैतिकता और स्वास्थ्य के. इसलिए सरकार का हिजाब पर प्रतिबंध का आदेश वाजिब नहीं है.

12:27 PM

गाजियाबाद में आपसी झगड़े में एक शख्स की हत्या

दिल्ली से सटे गाजियाबाद की एक सोसायटी में आपसी झगड़े में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि झगड़े के दौरान केके पाण्डेय नाम के व्यक्ति ने बबलू चौधरी पर चाकू से हमला कर दिया. जिसमें उसकी मौत हो गई. इस वारदात के बाद आरोपी फरार है.

11:52 AM

लखनऊ में नशे की हालात में हनुमान मंदिर में तोड़फोड़

लखनऊ के गोमती किनारे स्थित लेटे हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. माथे पर टीका लगाकर मंदिर में घुसे तौफीक अहमद ने हनुमान जी की मूर्ति को तोड़ा और वहां लगे ध्वज को फाड़ दिया. ट्रस्ट के पुजारी ने बताया की मंदिर सबके लिए खुला रहता है. आरोपी ने जय श्री राम का नारा लगाया और उसके बाद ईट लेकर मूर्तियों को तोड़ने लगा. पुलिस ने आरोपी तौफीक अहमद को गिरफ्तार कर लिया है.

10:43 AM

जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए, हालांकि भूकंप की तीव्रता कम होने के कारण किसी के हताहत या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं मिली है.

09:59 AM

बिहार के कई जिलों में NIA की छापेमारी

बिहार के कई जिलों में NIA की टीम छापेमारी कर रही है. देश विरोधी गतिविधियों से जुड़े मामले में NIA का एक्शन देखने को मिल रहा है. NIA ने फुलवारी कांड के आरोपी परवेज के घर पर भी छापेमारी की. परवेज की घर की तलाशी लेकर हिरासत में लिया है.

08:42 AM

बरेली में जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी

बरेली में जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. मस्जिद के बाहर लगाए गए पर्चे में धमकी लिखी मिली. धमकी देने वाले ने जुमे को नमाज ने पड़ने की नसीहत दी. साथ ही मस्जिद के इमाम को भी गोली मारने की धमकी दी गई. पुलिस ने धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.

07:34 AM

कर्तव्यपथ का आज होगा उद्घाटन

दिल्ली के मान सिंह रोड पर 'कार्तव्य पथ' का रास्ता दिखाने वाला एक साइनबोर्ड लगाया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में इंडिया गेट पर 'कार्तव्य पथ' का उद्घाटन करेंगे और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

06:38 AM

अमृतसर के स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी

पंजाब के अमृतसर के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. सोशल मीडिया पर उर्दू में धमकी भरा मैसेज मिला है. धमकी मिलने के बाद एजेंसियां अलर्ट पर है. पुलिस के साइबर सैल ने वायरल हुए मैसेज की जांच शुरू कर दी.

06:03 AM

भारत-जापान 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता आज

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री डा. एस जयशंकर आज टोक्यो में दूसरी भारत-जापान 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता में हिस्सा लेंगे. वहीं जापान की ओर से इस वार्ता में  रक्षा मंत्री यासुकाज़ु हमदा और विदेश मामलों के मंत्री योशिमासा हयाशी शामिल होंगे. इस 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता में कई जरूरी मुद्दों पर बातचीत होगी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news