Live: ईडी की टीम ने केजरीवाल को किया अरेस्ट, शराब घोटाले मामले में हुई कार्रवाई
Advertisement

Live: ईडी की टीम ने केजरीवाल को किया अरेस्ट, शराब घोटाले मामले में हुई कार्रवाई

Live Updates and Breaking News: दिल्ली के कबीर नगर में बिल्डिंग गिरने से हादसा. NIA के इनपुट पर ISIS का इंडिया हेड गिरफ्तार हुआ है. ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में पूछताछ के लिए आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बुलाया है. देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live: ईडी की टीम ने केजरीवाल को किया अरेस्ट, शराब घोटाले मामले में हुई कार्रवाई
LIVE Blog

Breaking News LIVE 21th March 2024: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले पूछताछ के लिए ईडी ने बुलाया है. ईडी, अरविंद केजरीवाल से दिल्ली शराब घोटाला (Delhi Liquor Scam) मामले में पूछताछ करना चाहती है. कई समन के बाद भी अरविंद केजरीवाल एक बार भी एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं. आज अरविंद केजरीवाल को 9वें समन पर बुलाया गया है. ईडी इससे पहले 2 नवंबर 2023, 21 नवंबर, 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी, 19 फरवरी, 26 फरवरी, 4 मार्च और 17 मार्च को अरविंद केजरीवाल को समन भेज चुकी है. अब उनके ऊपर कार्रवाई हो गई है. 

वहीं, दिल्ली के कबीर नगर में एक दो मंजिला बिल्डिंग गिर गई है. ये हादसा देर रात हुआ. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. उसे दिल्ली के जीटीबी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि ये बिल्डिंग काफी पुरानी थी. पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

22 March 2024
01:21 AM

इस्तीफा नहीं देंगे अरविंद केजरीवाल?

आम आदमी पार्टी ने साफ कर दिया है कि अरविंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे और जेल में रहकर ही अपनी सरकार बनाएंगे. हालांकि क्या ऐसा करना क़ानून के मुताबिक होगा, यह देखने लायक बात होगी. कुछ लोगों का दबे स्वर में यह भी कहना है कि दबाव बढ़ने पर वे अपने परिवार से बाहर किसी भरोसेमंद नेता को सीएम पद की बागडोर सौंप सकते हैं.

01:00 AM

जेल से ही दिल्ली सरकार चलाएंगे: AAP

आम आदमी पार्टी का क्लियर कहना है कि केजरीवाल जेल से ही दिल्ली सरकार चलाएंगे. सौरभ भारद्वाज ने भी यही कहा कि अगर पूरी पार्टी जेल में है तो सरकार और पार्टी जेल से ही चलेगी. और यही बीजेपी चाहती है कि हर कोई जेल में हो. यहां तक कि दिल्ली विधानसभा स्पीकर रामनिवास गोयल ने भी पहले ही कहा था कि अगर केजरीवाल गिरफ्तार होते हैं तो वह जेल से ही सरकार चलाएंगे.

00:30 AM

सुबह फिर होगा केजरीवाल का मेडिकल टेस्ट 

फिलहाल अरविंद केजरीवाल को ईडी लॉक अप में रखा गया है. यह वातानुकूलित है. शुक्रवार सुबह फिर डॉक्टरों की टीम मेडिकल चेकअप के लिए ईडी दफ्तर आएगी. मेडिकल चेक अप के बाद ही उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

23:59 PM

अब क्या करेगी AAP? केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में गोपाल राय ने बताया

- केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आधी रात को आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सरकार पर निशाना साधा और आगे का प्लान बताया. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार का क्या होगा. कौन सरकार चलाएगा. इसको लेकर आम आदमी पार्टी का पहले से ही स्टैंड है कि अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे. लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में गोपाल राय ने बताया कि पार्टी आंदोलन करेगी.

- प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि देश स्तब्ध है कि अदालत में मामला विचाराधीन होने के बावजूद आनन-फानन में दिल्ली के चुने हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया. आज देश में इस बात का ऐलान हुआ है कि अगर बीजेपी और उसकी सरकार के ख़िलाफ़ कोई बोलने की जुर्रत करेगा तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

21:49 PM

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोलीं प्रियंका गांधी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कई राजनीतिक दलों ने प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टार्गेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक है. राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री जी को शोभा देता है, न उनकी सरकार को. इस तरह देश की सारी संस्थाओं की ताकत का अपने राजनीतिक मक़सद को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना, दबाव डालकर उन्हें कमज़ोर करना लोकतंत्र के हर उसूल के ख़िलाफ़ है. 

 

19:45 PM

ईडी की टीम केजरीवाल के घर के अंदर.. सर्च-पूछताछ जारी, सौरभ भारद्वाज को बाहर रोका

दिल्ली सीएम के घर के अंदर ईडी की टीम मौजूद है. सर्च और पूछताछ जारी है. इसी बीच दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज भी केजरीवाल के घर के बाहर पहुंच गए लेकिन टीम के एक अधिकारी ने उनको घर के बाहर ही रोक लिया. सौरभ ने कहा कि केजरीवाल को गिरफ्तार करने की तैयारी है.

18:55 PM

केजरीवाल के घर पहुंची ईडी टीम, गिरफ्तारी की लटकी तलवार

आखिरकार व्ही हुआ जिसकी उम्मीद थी, ईडी की एक टीम दिल्ली के सीएम केजरीवाल के घर पहुंच गई है. ऐसा तब हुआ जब दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल को झटका देते हुए गुरुवार को कहा कि उन्हें गिरफ्तारी से राहत नहीं मिलेगी. क्योंकि वे समन पर पूछताछ के लिए नहीं पहुंच रहे थे. कोर्ट ने साफ कहा था कि ईडी के सामने पेश होना होगा और गिरफ्तारी पर रोक भी नहीं है.

16:10 PM

केजरीवाल को दिल्ली हाई कोर्ट से झटका, गिरफ्तारी पर रोक लगाने का नहीं दिया आदेश

- शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाई कोर्ट से झटका लगा है. कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आदेश नहीं दिया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि हम अभी कोई अंतरिम राहत नहीं दे सकते. 

- केजरीवाल की इस याचिका पर भी कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय यानी ED को जवाब दाखिल करने को कहा है. कोर्ट आगे समन को चुनौती देने वाली उनकी याचिका के साथ ही इस नई अर्जी पर 22 अप्रैल को सुनवाई करेगा.

14:40 PM

Delhi HC Hearing: ED ने दिल्ली हाईकोर्ट को सौंपे दस्तावेज

दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई फिर से शुरू हो गई है. ED ने अरविंद केजरीवाल से जुड़े दस्तावेज दिल्ली हाई कोर्ट को सौंप दिए हैं. जज बंद चैंबर में फाइल देख रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ, अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी कोर्ट में दलील दे चुके हैं कि अगर केजरीवाल को हिरासत में लिया जाए तो उसकी कोई ठोस वजह होनी चाहिए.

13:59 PM

Lucknow News: लखनऊ में मिला रिटायर्ड अधिकारी का शव

लखनऊ में सड़क किनारे खड़ी कार में रिटायर्ड अधिकारी का शव मिला है. 60 साल के मनोज श्रीवास्तव का शव क्रेटा कार मे मिला. मनोज श्रीवास्तव गुडम्बा के गायत्रीपुरम कॉलोनी के रहने वाले हैं. रिटायर्ड अधिकारी मनोज श्रीवास्तव कल से लापता थे. वे पेशे से टेक्निशियन रहे हैं.

13:30 PM

Arvind Kejriwal Hearing Live: कानून के तहत जो भी करना होगा, करेंगे- ईडी

ईडी ने कहा कि हम कानून के तहत जो भी करना होगा, करेंगे. कानून सीएम और आम लोगों के लिए एक जैसा है. जो लोग कानून का उल्लंघन करते हैं, उन्हें सुनवाई का अधिकार नहीं है. दिल्ली हाईकोर्ट में आज दोपहर 2.30 बजे फिर सुनवाई होगी.

13:00 PM

Arvind Kejriwal Case Hearing Live: ईडी की जल्दबाजी क्यों है- सिंघवी

दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लेने की कोई ठोस वजह तो होनी चाहिए. हमने सवाल की लिस्ट मांगी है. ईडी जो चाहता है हम बताने को तैयार हैं. 8 महीने तक ईडी ने इंतजार किया. अब इतनी हड़बड़ी क्यों की जा रही है. केजरीवाल जमानत की तीनों शर्तों पर खरे उतरते हैं. वो देश छोड़कर कहीं नहीं जा सकते. केजरीवाल एक पब्लिक फीगर हैं. कानून से भाग जाने की उनकी कोई आशंका नहीं है.

12:32 PM

Supreme Court: चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति पर रोक नहीं

लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के मामले पर बड़ी खबर है. सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति पर रोक लगाने की मांग की गई थी.

12:10 PM

Amritsar Accident: अमृतसर में बड़ा सड़क हादसा

पंजाब में अमृतसर बाईपास पर बड़ा सड़क हादसा हुआ है. यहां एक रेत के भरे ट्रक ने साइकिल को कुचला. जिससे मौके पर ही साइकिल सवार की मौत हो गई. साइकिल वाला शख्स बाईपास रोड पर जा रहा था. तभी पीछे से आ रहे ट्रक ने उसको कुचल दिया. जिसके बाद ड्राइवर ट्रक छोड़कर भाग गया.

11:43 AM

Budaun Murder Case: बरेली से पकड़ा गया जावेद

बदायूं में 2 बच्चों की हत्या में शामिल मृतक साजिद का भाई जावेद देर रात बरेली से गिरफ्तार किया गया. जावेद घटना के बाद से मोबाइल बंद करके दिल्ली भाग गया था. जावेद को देर रात सैटेलाइट बस स्टैंड पर स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा. बरेली पुलिस ने जावेद को बदायूं पुलिस के हवाले किया. जावेद का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है. कहा जा रहा है कि जावेद दिल्ली से आकर बरेली में सरेंडर करने की फिराक में था.

11:16 AM

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी के गुर्गों पर FIR दर्ज

माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गों ने एम्बुलेंस मामले के गवाह को धमकी दी. डीजीपी के आदेश पर कैसरबाग थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई. पंजाब की रोपड़ जेल में बंद रहते हुए मुख्तार अंसारी एम्बुलेंस का इस्तेमाल कर रहा था. मुख्तार अंसारी बाराबंकी की अस्पताल संचालिका अलका राय की एंबुलेंस का इस्तेमाल कर रहा था.  अलका राय ने लालबाग के मेसर्स मोटर एंड जनरल प्राइवेट कंपनी से एम्बुलेंस ली थी.

10:46 AM

Budaun Killing:  आयुष के शरीर पर जख्म के 14 निशान

बदायूं में मारे गए दो मासूम बच्चों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है. आयुष के शरीर पर 14 जख्म के निशान मिले हैं जबकि अहान के शरीर पर 2 घाव मिले हैं. आयुष पर 14 बार वार किए गए और अहान पर 2 बार तेज धार वाले हथियार से वार किया गया. वहीं, आरोपी साजिद को मुठभेड़ में तीन गोलियां लगीं. दो छाती पर और एक गोली पेट पर लगी. साजिद के पिता से पुछताछ चल रही है. बदायूं में तनाव के मद्देनजर आज भी फोर्स को तैनात की गई है.

10:13 AM

Mayawati On Budaun Murder: मायावती ने की बदायूं की घटना की निंदा

बदायूं दोहरे हत्याकांड को लेकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि बदायूं में दो भाइयों की निर्मम की गई हत्या की घटना अति-दुखद व अति-निन्दनीय. दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई जरूरी है ताकि खासकर चुनाव के समय में कानून-व्यवस्था का माहौल ना बिगड़े और ना ही इसकी आड़ में राजनीति हो.

09:40 AM

ISIS SAMU News:  ISIS इंडिया चीफ ने दिलाई जिहाद की कसम

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र संगठन SAMU (स्टूडेंस ऑफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) के WhatsApp ग्रुप से ISIS इंडिया चीफ फारुखी जुड़ा हुआ था. फारुखी ने भारत के खिलाफ युद्ध छेड़कर यहां शरिया कानून स्थापित करने के कई संदेश इस ग्रुप में भेजे थे. फारुखी ने ही SAMU के अन्य सदस्यों को जिहाद के लिए बैयत (कसम) दिलाई थी और ग्रुप के जरिए जिहादी साहित्य बाँट रहे थे. अपने संगठन का विस्तार कर रहे थे.

09:09 AM

Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल को बीजेपी नेता की सलाह

बीजेपी नेता हरीश खुराना ने कहा कि अरविंद केजरीवाल आप कानून से भाग रहे हैं और भागता वही है जिसने कुछ किया हो. आप कानून से बड़े नहीं हैं. आप कानून का सम्मान करें और ईडी के सवालों से भागे नहीं.

08:40 AM

Arvind Kejriwal ED Summon: दिल्ली हाईकोर्ट में अरविंद केजरीवाल की याचिका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक नई याचिका दायर की है, जिसमें उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई न करने की मांग की गई है. जस्टिस सुरेश कुमार की अध्यक्षता वाली बेंच आज सुबह मामले की सुनवाई करेगी. ईडी ने अब तक आबकारी मामले में उन्हें 9 समन जारी किए हैं. बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में अरविंद केजरीवाल के मामले की सुनवाई के दौरान उनके वकीलों ने कहा कि उन्हें आशंका है कि ईडी उन्हें गिरफ्तार कर लेगी और अगर उन्हें सुरक्षा दी जाए तो वह पेश होने के लिए तैयार हैं.

08:20 AM

ISIS India Chief: आईएसआईएस इंडिया चीफ का अलीगढ़ कनेक्शन

गुवाहटी में पकड़े गए आईएस के भारत प्रमुख हरीश फारूकी उर्फ हरीश अजमल फारूकी के इशारे पर ही आतंकी संगठन का अलीगढ़ माड्यूल तैयार किया गया था. सूत्रों के अनुसार, फारूकी आईएस के अलीगढ़ माड्यूल के सक्रिय सदस्यों के साथ वाट्सऐप ग्रुप पर भी जुड़ा था. आईएस के नेटवर्क को बढ़ाने के लिए ही एएमयू के छात्र संगठन स्टूडेंट्स ऑफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का गठन किया गया था, जिसके माध्यम से एएमयू के वर्तमान और पूर्व छात्रों को एक वाट्सऐप ग्रुप से भी जोड़ा गया था.

08:01 AM

LG Letter To Arvind Kejriwal: सीएम अरविंद केजरीवाल को LG की चिट्ठी

दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने सीएम अरविंद केजरीवाल को लेटर में लिखा है कि मैं आज आपका ध्यान परेशान करने वाली नेशनल हेडलाइन पर लाना चाहता हूं- 'दिल्ली दुनिया की सबसे प्रदूषित - फिर से सबसे खराब राजधानी' यह राष्ट्रीय शर्म और सामूहिक चिंता की बात है. 2022 में दिल्ली दुनिया की दूसरी सबसे प्रदूषित राजधानी होने और 2021 में उसके दुनिया की सबसे प्रदूषित राजधानी होने के साथ, मुझे यकीन है कि आपकी सरकार के 9 साल का यह रिपोर्ट कार्ड वह नहीं है जिसपर आप गर्व करते होंगे. बहुचर्चित 'दिल्ली मॉडल' धुंध की धुंध में डूबा हुआ है.

07:47 AM

Holi 2024: होली पर चलेंगी अतिरिक्त बसें

लखनऊ में होली पर यात्रियों की सुविधा के लिए यूपी रोडवेज अतिरिक्त बसें चलाएगा. 22 मार्च से 305 अतिरिक्त रोडवेज बसें चलेंगी. ये अतिरिक्त बसें 1 अप्रैल तक चलेंगी. ये कैसरबाग, चारबाग, आलमबाग और अवध बस अड्डे से मिलेंगी. अतिरिक्त बसों से 20 से 25 हजार यात्री सफर कर सकेंगे.

07:20 AM

Arvind Kejriwal ED Summon: अरविंद केजरीवाल की ईडी का बुलावा आज

ईडी के 9वें समन पर आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एजेंसी के सामने पेश होना है. ईडी उनसे दिल्ली शराब घोटाला मामला में पूछताछ करना चाहती है. पिछले 8 समन पर अरविंद केजरीवाल पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसके लिए कोर्ट का रुख भी कर चुके हैं लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली है.

06:56 AM

Delhi Building Collapse: दिल्ली में बिल्डिंग गिरने से हादसा

दिल्ली के कबीर नगर में देर रात करीब सवा 2 बजे बड़ा हादसा हो गया. यहां एक दो मंजिला बिल्डिंग गिर गई. इस हादसे में 30 साल के अरशद और 20 साल के तौहीद की मौत हो गई है. वहीं, 22 साल के रेहान की हालत अभी नाजुक है. उसका इलाज किया जा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुटी है.

Trending news