LIVE: पाकिस्‍तान ने फिर किया सीजफायर का उल्‍लंघन, 4 नागरिक घायल
Advertisement
trendingNow1698596

LIVE: पाकिस्‍तान ने फिर किया सीजफायर का उल्‍लंघन, 4 नागरिक घायल

यहां जानिए देश और दुनिया की ताजा खबरों के अपडेट्स

LIVE: पाकिस्‍तान ने फिर किया सीजफायर का उल्‍लंघन, 4 नागरिक घायल
LIVE Blog

नई दिल्ली:  PM मोदी ने की गरीब कल्याण योजना की शुरुआत की है. 116 जिलों को इसका फायदा मिलेगा. इसके अलावा दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी दी गई है. उनका कोरोना का इलाज चल रहा है. इस समय उन्हें बुखार नहीं है और ICU में उनकी हालत की लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है. उन्हें 17 जून को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इसके अलावा आज हैदराबाद में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड हुई, जिसमें IAF प्रमुख आरकेएस भदौरिया भी मौजूद रहे. इस दौरान भदौरिया ने कहा कि LAC पर चीन की हरकत स्वीकार नहीं है. यह बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि हम किसी भी आकस्मिकता का जवाब देने के लिए अच्छी तरह से तैयार और उपयुक्त रूप से तैनात हैं. मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि हम गलवान के बहादुरों के बलिदान को कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे. इस तरह की तमाम खबरों को जानने के लिए यहां पढ़ें लाइव अपडेट्स-

 

20 June 2020
16:30 PM
15:28 PM

जम्‍मू-कश्‍मीर में पाकिस्‍तान ने सीजफायर तोड़ा, फायरिंग में 4 नागरिक घायल हो गए हैं. 

15:18 PM

सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उन टिप्पणियों पर स्पष्टीकरण जारी किया कि कोई भी भारतीय क्षेत्र में नहीं घुसा और न ही किसी भारतीय चौकी पर कब्जा किया गया. प्रधानमंत्री मोदी की वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय सीमा की ओर चीनी सेना की कोई मौजूदगी न होने वाली टिप्पणियां सशस्त्र बलों की वीरता के बाद के हालात से जुड़ी हैं. 

15:02 PM

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि करीब 2,75,000 भारतीय, जो विदेश में फंसे थे, को लॉकडाउन के दौरान उड़ानों और जहाजों में वापस लाया गया है.

15:00 PM

दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया है, इसके तहत अस्पतालों और चिकित्सा संस्थानों को अपने कर्मचारियों को वापस बुलाने के लिए कहा गया है. इसमें ये भी कहा गया है कि किसी भी प्रकार की छूट केवल जटिल परिस्थितियों में दी जानी चाहिए. 

 

14:57 PM

पिछले 48 घंटों में पुलिस कर्मियों के बीच 1 मौत और 140 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. कोरोना मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3,960 हो गई, जिसमें 46 मौतें और 2,925 रिकवरी शामिल हैं. ये जानकारी महाराष्ट्र पुलिस ने दी है.

14:54 PM

भारत सरकार ने बयान जारी कर कहा है, 'कल की सर्वदलीय बैठक में यह स्पष्ट किया गया था कि यह सरकार वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के एकपक्षीय परिवर्तन की अनुमति नहीं देगी.'

14:51 PM

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, 'अगर दिल्ली में होम आइसोलेशन खत्म होता है तो अराजकता फैल जाएगी. वर्तमान में 10 हजार से ज्यादा लोग होम आइसोलेशन में हैं और क्वारंटीन सेंटर्स में केवल 6000 बेड हैं. हम लोगों को कहां ले जाएंगे.'

14:49 PM

चिदंबरम ने कहा कि चीनी सामानों का बहिष्कार करने से चीन की अर्थव्यवस्था को नुकसान नहीं होगा. जब हम भारत की रक्षा जैसे बहुत गंभीर मामलों पर चर्चा कर रहे हैं, तो हमें बहिष्कार जैसे मुद्दों को नहीं लाना चाहिए.

14:44 PM

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा, 'सर्वदलीय बैठक में, पीएम ने कहा कि कोई बाहरी व्यक्ति लद्दाख में भारतीय क्षेत्र के अंदर नहीं था. इससे यह स्पष्ट होता है कि पीएम का बयान सेना प्रमुख, रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री द्वारा दिए गए पहले के बयानों का खंडन करता है.यदि कोई चीनी सैनिक एलएसी पार नहीं करता है और हमारे क्षेत्र में है, तो 5-6 मई को विवाद क्या था? क्या मुद्दा था जिस पर भारतीय कमांडर अपने चीनी समकक्षों से बात कर रहे थे? भारत और चीन के कोर कमांडरों के बीच वार्ता का विषय क्या था?'

 

14:42 PM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 24 जून को विजय दिवस सैन्य परेड देखने के लिए मास्को, रूस के लिए रवाना होंगे.

 

14:38 PM

आप विधायक आतिशी ने कहा, 'दिल्ली में COVID19 के रोगियों को 5 दिन क्वारंटीन सेंटर में अनिवार्य करने का केंद्र का निर्णय गलत है. मैं एक कोरोना रोगी हूं और घर पर ठीक हो रही हूं. इस 5 दिन के क्वारंटीन होने के कारण लोग अब टेस्टिंग कराने से बचेंगे.'

14:36 PM

पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में श्योक नदी पर एक पुल पूरा हो गया है, ये श्योक-गलवान नदियों के मिलन बिंदु के बहुत करीब है. यह पट्रोलिंग पॉइंट 14: इंडियन आर्मी सोर्सेज पर जाने वाले ट्रैक पर नहीं है. यह पट्रोलिंग पॉइंट 14 की ओर जाने वाले ट्रैक पर नहीं है. ये जानकारी भारतीय सेना के सूत्रों से मिली है.

14:33 PM

केंद्र ने एक बार फिर दोहराया है कि सरकार LAC के किसी भी एकतरफा परिवर्तन की अनुमति नहीं देगी. 

 

14:16 PM

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'जब हम गलवान में लड़ रहे हैं, तो एक नेता अपने ट्वीट्स से सुरक्षाबलों के मनोबल को नुकसान पहुंचा रहा है और अपनी सीमित बुद्धि दिखा रहा है. हमें पीएम मोदी का सम्मान करने दें, आपने खुद अपने पीएम का सम्मान नहीं किया और उनके अध्यादेश की एक प्रति फाड़ दी थी.'

 

14:14 PM

महाराष्ट्र: मुंबई में मरीन ड्राइव में हाई टाइड की चपेट में आने के डर से पुलिस ने लोगों से समुद्र के किनारे नहीं जाने के लिए कहा है.

14:11 PM

विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने जानकारी दी है कि रविवार को सूर्य ग्रहण दिखाई देगा. 

14:08 PM

बिहार के मोतिहारी जिले के जामुनिया क्षेत्र में जब्त की गई 18 लाख रुपए की नेपाली मुद्रा. इसके अलावा दो भारतीयों को गिरफ्तार किया गया है. ये जानकारी SSB ने दी.

14:07 PM

ओडिशा में कोरोना के 179 नए मामले सामने आए. कुल मामलों की संख्या 4856 है, जिनमें से 1543 मामले सक्रिय हैं. 

 

14:06 PM

मध्य प्रदेश: कल राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान में भाग लेने वाले भाजपा के एक विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

 

14:03 PM

राजस्थान में आज सुबह 10.30 बजे तक 159 कोरोना के केस सामने आए हैं. कोरोना के कुल मामले 14314 हो गए हैं, जिनमें से 2860 केस एक्टिव हैं. बीमारी के कारण होने वाली मौतों की संख्या 333 है. ये आंकड़ा स्टेट हेल्थ डिपार्टमेंट ने जारी किया है. 

 

14:02 PM

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा, 'हमारी गणना के अनुसार दिल्ली को 30 जून तक 15,000 बेड की आवश्यकता है, लेकिन इस ऑर्डर के बाद, अब हमें 30 जून तक 90,000 बिस्तरों की आवश्यकता है. हम 90,000 बेड कहां से लाएंगे?.'राघव चड्ढा ने कहा, 'कल के आदेश के अनुसार, सभी COVID-19 रोगियों, कोरोना के लक्षण वाले और बिना लक्षण वाले रोगियों को 5 दिनों के लिए क्वरंटीन सेंटरों में रखा जाएगा. मेरे निर्वाचन क्षेत्र के लोगों ने मुझे बताया है कि वे डर की वजह से टेस्टिंग नहीं करवाएंगे.'

13:58 PM

21 जून को लगने वाले सूर्यग्रहण की वजह से उत्तराखंड के चारों धामों बद्रीनाथ-केदारनाथ व गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट आज रात 10 बजे से बंद रहेंगे. माना जाता है कि सूर्यग्रहण भले ही कल से है लेकिन उसका सूतक 12 घंटे पहले ही शुरू हो जाएगा. आज रात 10.25 बजे से सूतक शुरू होगा जो 21 जून रविवार की दोपहर 1.53 बजे तक रहेगा. 

 

12:15 PM

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में स्थानीय लोगों ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला जलाया. स्थानीय लोगों में गलवान घाटी को लेकर चल रहे विवाद पर गुस्सा है.  

12:15 PM

पीएम ने कहा, 'अगर यही बात, पश्चिम में हुई होती तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कितनी चर्चा होती, कुछ लोगों को लगता है कि अगर इनकी तारीफ कर देंगे तो हमारा क्या होगा. कुछ लोग हमारे देश में भी है जो कुछ नहीं बोलेंगे. देश के गांववालों और उनकी शक्ति को नमन.'

 

12:14 PM

पीएम ने कहा, ' जो लोग गांव में रहते हैं, उन्होंने कोरोना को रोका है. कोरोना की सफलता के पीछे गांववालों की जागरुकता है. ग्राउंड पर काम करने वाले हमारे साथियों समेत सभी ने बहुत बेहतरीन काम किया है. सभी वाह-वाही के पात्र हैं.'

 

11:47 AM

खगड़िया के  लिए पीएम मोदी ने कहा, 'गांववालों ने बड़ा काम किया है, करीब 500 लोगों की व्यवस्था के लिए बधाई. एक महिला से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपकी कोई शिकायत नहीं है क्या...अगर हो तो बताइए. लोग कहते हैं न कि मोदी ने ये क्या कर दिया. पीएम मोदी ने कहा, 'आप सभी से बात करके मुझको राहत और संतोष मिला है. आज आपसे बात करके, ताजगी और विश्वास का भाव महसूस किया.'

11:46 AM

पीएम मोदी ने कहा कि जिन वीरों ने लद्दाख में बलिदान दिया है. ये बिहार रेजीमेंट का पराक्रम है. हर बिहारी को इस पर गर्व है. जिन साथियों ने बलिदान दिया है उन्हें मैं श्रद्धा सुमन देता हूं. मैं भरोसा दिलाना चाहता हूं कि देश आपके साथ है.

11:16 AM

पीएम मोदी लोगों से बात कर रहे हैं और उनके बारे में पूछ रहे हैं कि वो क्या काम करते हैं.  

10:28 AM

कुछ देर में पीएम मोदी गरीब कल्याण रोजगार अभियान का शुभारंभ करेंगे. अभी बिहार के सीएम नीतीश कुमार संबोधन दे रहे हैं.

 

10:25 AM

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं राज्य के लोगों से अपील करता हूं कि वह चीन के बनाए हुए प्रोडक्ट्स का बहिष्कार करें. हमारी सेना चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी लेकिन हम भी चीन को इकोनॉमिक तरीके से जवाब देंगे. 

10:22 AM

भारत में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटों में 14516 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं और 375 लोगों की मौत हुई है.  कुल कोरोना के मामलों की संख्या 3, 95,048 है, जिसमें 1,68,269 एक्टिव केस हैं और 2,13,831 सही हो चुके हैं. कुल 12,948 लोगों की मौत हुई है. ये आंकड़ा स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया है.

 

10:19 AM

जम्मू और कश्मीर: कठुआ में आज सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों द्वारा पाकिस्तानी ड्रोन से हथियार बरामद किए गए. दरअसल कठुआ के पनसार में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सुबह करीब 5:10 बजे पाकिस्तानी के जासूसी ड्रोन को मार गिराया था. 

10:16 AM

मुंबई आतंकी हमले के साजिशकर्ता तहव्वुर राणा को भारत में हत्या के आरोपों का सामना करने के लिए लॉस एंजिल्स में गिरफ्तार किया गया.

 

10:06 AM

नई दिल्ली:  दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी दी गई है. उनका कोरोना का इलाज चल रहा है. इस समय उन्हें बुखार नहीं है और ICU में उनकी हालत की लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है. उन्हें 17 जून को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.

 

10:06 AM

ICMR के मुताबिक, '19 जून तक 66,16,496 सैंपल्स का टेस्ट किया गया. वहीं बीते 24 घंटे में 1,89,869 सैंपल्स का टेस्ट किया गया.'

08:34 AM
वायुसेना प्रमुख ने कहा कि LAC पर चीन की हरकत स्वीकार नहीं है. उन्होंने कहा कि यह बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि हम किसी भी आकस्मिकता का जवाब देने के लिए अच्छी तरह से तैयार और उपयुक्त रूप से तैनात हैं. मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि हम गलवान के बहादुरों के बलिदान को कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे.
08:32 AM

डायरेक्टरेट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, महाराष्ट्र ने लातूर जिले के एक सरकारी अस्पताल के डीन को कथित तौर पर COVID-19 के रोगी को बाजार से दवाइयां खरीदने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उन्हें 3 दिनों के भीतर नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है.

08:31 AM

हैदराबाद में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड चल रही है, इस दौरान IAF प्रमुख आरकेएस भदौरिया भी मौजूद  हैं.

Trending news