Subrata Roy Sahara Passes Away: सहारा ग्रुप के मुखिया सुब्रत राय का निधन, लंबे वक्त से चल रहे थे बीमार
Advertisement
trendingNow11958020

Subrata Roy Sahara Passes Away: सहारा ग्रुप के मुखिया सुब्रत राय का निधन, लंबे वक्त से चल रहे थे बीमार

Breaking News Latest Update of 14th November: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Subrata Roy Sahara Passes Away: सहारा ग्रुप के मुखिया सुब्रत राय का निधन, लंबे वक्त से चल रहे थे बीमार
LIVE Blog
14 November 2023
23:21 PM

सहारा ग्रुप के मुखिया सुब्रत राय का निधन

सहारा ग्रुप के मुखिया सुब्रत राय का निधन हो गया है. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे और मुंबई के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. उनकी उम्र 75 साल थी. उन्हें सहारा चीफ के नाम से भी जाना जाता था.

22:27 PM
20:40 PM

हमास समर्थकों पर बैन लगाएंगे अमेरिका-ब्रिटेन

इजरायल में 7 अक्टूबर को घुसकर 1400 लोगों की निर्मम हत्या करने वाले हमास और फिलीस्तीन इस्लामिक जिहाद के समर्थकों पर अब अमेरिका और ब्रिटेन मिलकर शिकंजा कसेंगे. दोनों देशों ने तय किया है कि ऐसे समर्थकों और समूहों पर न केवल बैन लगाया जाएगा बल्कि उनकी फंडिंग भी रोकी जाएगी. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने यह घोषणा की.

19:46 PM

प्रियंका गांधी को चुनाव आयोग का नोटिस

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को नोटिस जारी किया है. उन्हें यह नोटिस पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बिना पुष्टि वाले बयान देने पर दिया गया है. नोटिस में कहा गया है कि इसका उचित जवाब न देने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. 

18:43 PM

भाई दूज पर बंद हो जाएंगे केदारनाथ के कपाट

श्री केदारनाथ धाम के कपाट भैयादूज पर 15 नवंबर 2023 को सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर शीतकाल के लिए बंद हो जाएंगे. श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि श्री केदारनाथ धाम के कपाट बंद करने के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं. कपाट बंद होने के बाद भगवान केदारनाथ की पंचमुखी डोली विभिन्न पड़ावों पर दर्शन देते हुए शीतकालीन गद्दीस्थल श्री ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ पहुंचेगी. 

17:31 PM

दो पाटों के बीच फंसा पड़ोसी मुल्क

बताते चलें कि ईरान ने पिछले साल पाकिस्तान से फरवरी-मार्च 2024 तक अपने क्षेत्र में ईरान-पाकिस्तान (आईपी) गैस लाइन परियोजना के एक हिस्से का निर्माण करने या 18 अरब डॉलर का जुर्माना देने को कहा था. समझौते के मुताबिक पाकिस्तान को ईरानी सीमा से नवाबशाह तक 781 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन बिछानी थी और प्रतिदिन 750 मिलियन क्यूबिक फीट गैस की खपत शुरू करनी थी. इस समझौते पर अमल करते हुए ईरान ने अपने गैस क्षेत्र से पाकिस्तान की सीमा तक एक पाइपलाइन बिछा दी है लेकिन अमेरिकी दबाव में पाकिस्तान आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है. 

17:30 PM

अब ईरान के आगे गिड़गिड़ाएगा पाकिस्तान

भारत से बैर करके कंगाल हो चुका पाकिस्तान अब अपनी उधारी चुकाने के लिए सभी देशों के हाथ-पांव जोड़ रहा है. द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, समझौते के बावजूद अपने क्षेत्र में पाइपलाइन नहीं बिछाने पर ईरान उस पर 18 अरब डॉलर का जुर्माना लगा चुका है. अब पाकिस्तान इस जुर्माने से बचने के लिए फरवरी-मार्च 2024 की समय सीमा में छूट देने के लिए कहने जा रहा है. 

17:29 PM

'कांग्रेस का एक ही एजेंडा लूटू-लूट और लूट'

पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस का एक ही एजेंडा है लूट लूट और लूट. कांग्रेस शुरुआत से ही तुष्टिकरण दंगा फसाद को नियोजित करती है. देखिये राजस्थान में क्या स्थिति है. उनको डर है कि कहां लॉकर न खुल जाए. आलू वाला सोना नहीं ये लॉकर वाला सोना है. कांग्रेस केवल भ्रष्टाचार को बढ़ाती है.'

15:16 PM

'इकॉनमी को तीसरे नंबर पर ले आऊंगा'

मध्य प्रदेश के शाजापुर में आयोजित जनसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'जो भरोसा आज भाजपा पर दिख रहा है वो अद्भुत है. दिल्ली में बैठकर इसका आकलन नहीं हो सकता. आज पूरा मध्य प्रदेश कह रहा है कि एक बार फिर मोदी सरकार. मैंने आपको गारंटी दी है कि जब तीसरी बार बैठूंगा तो इकॉनमी को तीसरे नंबर पर ले आऊंगा. आपका ये प्यार कईओं की नींद ख़राब कर रहा है. उनके चेहरे टीवी इंटरव्यू पर बुझे नज़र आते हैं. क्या हालत कर दी है.'

11:40 AM

कतर एयरवेज के खिलाफ ईडी का एक्‍शन, FEMA के तहत जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने फेमा (FEMA) के तहत कतर एयरवेज के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. कतर एयरवेज के अधिकारियों को उसकी फंडिंग से संबंधित विवरण प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है.

11:01 AM

एल्विश यादव केस में बड़ा खुलासा, दिल्ली के बदरपुर में निकाला गया सांपों का जहर

एलविश यादव सांप के जहर के मामले में नोएडा पुलिस द्वारा 5 आरोपियों की पुलिस रिमांड खत्म हो गई है. 54 घंटे की रिमांड के दौरान आरोपियों ने पुलिस को अहम जानकारी दी. पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेकर हरियाणवी सिंगर के गांव फाजिलपुरिया भी गई थी. नोएडा पुलिस ने आरोपियों के साथ दिल्ली के कई इलाकों में लेकर गई. साथ ही दिल्ली के बदरपुर इलाके लेकर गई. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के बदरपुर में सांप का जहर निकाला गया था. जिन पांच सपेरों को पकड़ा गया है, वो दिल्ली के बदरपुर इलाके के ही रहने वाले हैं. आरोपियों को लेकर पुलिस गुरुग्राम और फरीदाबाद के कई इलाकों में भी पहुंची थी. इसके साथ ही नोएडा पुलिस एल्विश यादव को पूछताछ के लिए रिमाइंडर नोटिस देगी. एल्विश यादव को दिए गए आखिरी नोटिस के जवाब में उन्होंने स्वास्थ्य समस्याओं का हवाला दिया था और पूछताछ के लिए नहीं आए थे. इस मामले में उन्हें अब तक 2 नोटिस जारी किए जा चुके हैं. पुलिस रिमांड के दौरान इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी मिले है. नोएडा पुलिस एल्विश का बाकी आरोपियों का आमना सामना नहीं करवा पाई है.

10:20 AM

बिहार के जमुई में ट्रैक्टर ने SI को रौंदा

बिहार के जमुई में ट्रैक्टर से कुचलकर दारोगा (SI) को मारने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि दारोगा प्रभात रंजन अवैध बालू खनन रोकने के लिए पहुंचे थे, जहां अनियंत्रित ट्रैक्टर ने उन्हें रौंद दिया, जिसके बाद मौके पर ही उनकी मौत हो गई. हादसे में 2 सिपाही भी घायल हुए हैं.

09:18 AM
मुजफ्फरनगर में भीषण सड़क हादसा, 6 की मौत
 
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में नेशनल हाइवे पर बड़ा सडक हादसा हुआ है. दिल्ली से हरिद्वार जा रही सियाज कार एक 22 टायर ट्रक के नीचे घुस गई. हादसे में कार में सवार सभी 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. क्रेन की मदद से कार को ट्रक के नीचे से निकलवाया गया. सभी मृतकों के शव मेडिकल परीक्षण के लिए भिजवाए गए है. सभी मृतक दिल्ली के शाहदरा के रहने वाले बताए जा रहे हैं. पुलिस ने बताया कि हादसा छपार थाना क्षेत्र के रामपुर तिराहे पर हुआ है.
09:00 AM

दिल्ली के शकरपुर में 4 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग

पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में बीती रात एक 4 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई. रेसिडेंशियल बिल्डिंग में आग लग गई, जिसमें 25 से ज्यादा लोग मौजूद थे. कई लोगों ने कूद कर अपनी जान बचाई. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारियों ने सीढ़ी की मदद से लोगों को एक एक कर बाहर निकाला. हादसे में एक महिला कि मौत हो गई, जबकि 2 बच्चो समेत 6 लोग घायल भी है. एक दमकल कर्मचारी भी घायल हुआ है.

08:55 AM

आज 6 महीने के लिए बंद हो जाएंगे गंगोत्री के कपाट

उत्तरकाशी के विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री धाम के कपाट आज अन्नकूट के पावन पर्व और अभिजीत मुहूर्त की शुभ वेला पर ठीक 11 बजकर 45 मिनट पर बंद हो जाएंगे. कपाट बंद होने के बाद मां गंगा की उत्सव डोली अपने मायके मुखीमठ मुखवा के लिए गंगोत्री धाम से हजारों श्रद्धालुओं के साथ रवाना होगी. रात्रि निवास देवी मंदिर में होगा और 15 नवंबर भैया दूज के पर्व पर मां गंगा की उत्सव डोली अपने मायके मुखवा मुखीमठ में पहुंचेगी. श्रद्धालुओं को आगामी 6 महीने के लिए मां गंगा अपने मायके में ही दर्शन देंगी.

07:47 AM

अमेरिका में प्लेन लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त

अमेरिका के टेक्सस में एक छोटा प्लेन लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और एक चलती कार से जा कर टकरा गया है. इस घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है. टेक्सास के डलास में दुर्घटना हुई. लैंडिंग के दौरान एक छोटा प्लेन अनियंत्रित होकर पहले एक FENCE से टकरा गया. बाद में सड़क पर चलती कार को टक्कर मार दी.

07:29 AM

उत्तरकाशी: मजदूरों को स्टील के पाइप की मदद से निकाला जाएगा

टनल में फंसे 40 मजदूरों को बचाने की कोशिश और तेज कर दी गई है. इस सुरंग का निर्माण कर रही कंपनी ने बताया है कि सुरंग के अंदर से ‘शॉटक्रेटिंग’ (कंक्रीट स्प्रे) के साथ मिट्टी को हटाया जा रहा है. जबकि, ‘हाइड्रोलिक जैक’ की मदद से 900 मिमी व्यास के स्टील पाइप को अंदर डालने की योजना बनाई जा रही है, ताकि सुरंग में फंसे लोगों को निकाला जा सके. आपदा प्रबंधन सचिव रंजीत कुमार सिन्हा का कहना है कि जल्द ही रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो जाएगा और सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा.

07:15 AM

उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों का रेस्क्यू

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में टनल में फंसे 40 मजदूरों को बचाने की मुहिम जारी है. हालांकि, 48 घंटे बीत जाने के बाद भी अब तक मजदूरों को निकाला नहीं जा सका है. टनल में फंसे मजदूरों से संपर्क हो रहा है. रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए आज का दिन बेहद अहम है. राहत बचाव का काम कर रही टीम का कहना है कि सभी मजदूर सुरक्षित हैं.

06:56 AM

दिल्ली में सुबह-सुबह एक्यूआई 389

दिल्ली में अभी भी हवा 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी हुई है. मंगलवार सुबह राजधानी दिल्ली का कलेक्टिव AQI 389 दर्ज किया गया है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, एनसीआर में मंगलवार को सुबह वायु गुणवत्ता का स्तर 450 पर आ गया है. दिवाली के बाद से ही प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इससे पहले सोमवार को भी प्रदूषण का स्तर बेहद खराब श्रेणी में दर्ज किया गया था. 

Trending news