LIVE: घर के बाहर मूर्ति लगाकर अखिलेश यादव ने जेपी जयंती पर किया माल्यार्पण, बोले- यूपी सरकार गूंगी-बहरी
Advertisement
trendingNow12468156

LIVE: घर के बाहर मूर्ति लगाकर अखिलेश यादव ने जेपी जयंती पर किया माल्यार्पण, बोले- यूपी सरकार गूंगी-बहरी

Breaking news Live updates 11 October: देश दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ...

LIVE: घर के बाहर मूर्ति लगाकर अखिलेश यादव ने जेपी जयंती पर किया माल्यार्पण, बोले- यूपी सरकार गूंगी-बहरी
LIVE Blog

News Brief: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 11-12 अक्टूबर तक सिक्किम दौरे पर रहेंगे. वह 17वीं इन्फेंट्री डिवीजन के साथ दशहरा मनाएंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा अपने गृह जिले बिलासपुर के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. अपने दौरे के पहले दिन कल शारदीय नवरात्रि के अवसर पर जगत प्रकाश नड्डा दबट में शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर और कुलदेवी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद जगत प्रकाश नड्डा शाम को धौलरा में बाबा नाहर सिंह मंदिर में आयोजित दुर्गा पूजा उत्सव में शामिल होंगे. मुंबई में महाविकास अघाड़ी यानी एमवीए (MVA) की बैठक होगी. एमवीए गठबंधन में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की एनसीपी (एसपी) शामिल हैं. महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नवंबर में होने की उम्मीद है. 

11 October 2024
11:25 AM

jpnic full form, jpnic lucknow kya hai: जेपी की प्रतिमा पर अखिलेश ने किया माल्यार्पण

अपने घर के पास जेपी की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद अखिलेश ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि जेपीएनआईसी सेंटर को बीजेपी बेचना चाहती है. इसलिए वो जयप्रकाश जी का स्मारक बेचना चाहते हैं. समाजवादी लोग हर साल जेपी जयंती मनाते हैं, हम आगे भी ऐसे मनाते रहेंगे. पुलिस कबतक खड़ी रहेगी. जैसे ही पुलिस हटेगी हम सब समाजवादी वहीं जेपी सेंटर में जयंती मनाएंगे. आज नवरात्रि की रामनवमी है, देखिए ये लोग त्योहार के दिन अधर्म कर रहे हैं. हम लोगों को बीजेपी त्योहार नहीं मनाने दे रही. पुलिस वालों को भी त्योहार मनाने नहीं दे रहे. हम लोगों को भी त्योहार नहीं मनाने दे रहे हैं, आज त्योहार नहीं होता तो ये बल्लियां समाजवादी पार्ची के नेताओं को रोक नहीं पाती. हम बीजेपी सरकार में शामिल जेपी के समर्थकों से अपील करते हैं कि जेपी आंदोलन से निकलने नीतिश कुमार केंद्र सरकार से अपना समर्थन वापस लें.  

11:06 AM

अखिलेश यादव अपने घर से निकले

जेपीएनआईसी जाने पर अड़े सपा कार्यकर्ता. पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया. इस बीच अखिलेश यादव अपने घर से निकले हैं. सपा कार्यकर्ता जेपी का एक स्टेच्यू लेकर जेपीएनआईसी की ओर बढ़ रहे हैं. इसी पूरे एपिसोड को लेकर सुबह पर बवाल मचा है.

11:00 AM

jpnic lucknow kya hai, JPNIC Controversy: जेपीएनआईसी क्या है?

JPNIC अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसका निर्माण साल 2016 में सपा सरकार में कराया गया था. इसे बनाने में 864 करोड़ की लागत आई थी.

10:45 AM

PM Modi in east asia summit: ईस्ट एशिया समिट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में ‘तूफान यागी’ से प्रभावित लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

10:30 AM

Mahadev Betting App Case : भारत आने वाला है महादेव बैटिंग एप्प का मास्टर माइंड

महादेव बैटिंग एप्प का मास्टरमाइंड एक हफ्ते के अंदर भारत आया जा सकता है. ED की रिक्वेस्ट पर CBI और विदेश मंत्रालय सौरभ चंद्राकर के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया के अंतिम दौर में है. RCN जारी करने के बाद से ही दिसंबर 2023 में सौरभ चंद्राकर को UAE में हिरासत में ले लिया गया था तब से वो पुलिस कस्टडी में ही है. ED के एक्शन पर 2023 में सौरभ को डिटेन किया गया था UAE में करीब एक हफ्ते के अंदर भारत लाया जाएगा सौरभ चंद्राकर को -

(इनपुट: Pramod Sharma)

10:00 AM

Lucknow JPNIC Row: जेपी की जयंती पर बवाल क्यों?  सपा का हल्ला बोल

समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव बृहस्पतिवार रात गोमती नगर में जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) पहुंचे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पर आरोप लगाया कि उसने प्रवेश रोकने के लिए मुख्य द्वार को टिन की चादरों से ढक दिया है. शुक्रवार यानी 11 अक्टूबर को समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण की जयंती है. पिछले साल सपा प्रमुख अखिलेश यादव को जेपीएनआईसी के द्वार पर चढ़कर परिसर में स्थित जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करना पड़ा था. अखिलेश यादव ने केंद्र के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘यह जेपीएनआईसी, समाजवादियों का संग्रहालय है, यहां जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा है और इसके अंदर ऐसी चीजें हैं जिनसे हम समाजवाद को समझ सकते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘ये टिन की चादरें लगाकर सरकार क्या छिपा रही है? क्या ऐसी संभावना है कि वे इसे बेचने की तैयारी कर रहे हैं या किसी को देना चाहते हैं?’ ऑनलाइन साझा किए गए एक वीडियो के अनुसार, यादव ने इमारत में पहुंचने पर एक चित्रकार से टिन की चादरों पर ‘समाजवादी पार्टी जिंदाबाद’ लिखने को कहा. यह पूछे जाने पर कि क्या वह जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देने के लिए कल केंद्र आएंगे, यादव ने कहा, ‘हम कल कार्यक्रम तय करेंगे. वे इसे कब तक टिन की चादरों के पीछे रखेंगे.’ इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘यह है भाजपा राज में आजादी का दिखावटी अमृतकाल, श्रद्धांजलि न दे पाए जनता इसलिए उठा दी गयी दीवार.’ उन्होंने कहा, ‘भाजपा ने जो रास्ता बंद किया है, वह उनकी बंद सोच का प्रतीक है.’ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘भाजपा जय प्रकाश नारायण जी जैसे हर उस स्वतंत्रता सेनानी के लिए अपने मन में दुर्भावना और दुराव रखती है, जिसने भी देश की आजादी में भाग लिया था. ये देश की आजादी में भाग न लेने वाले भाजपाइयों के संगी-साथियों के अंदर का अपराध बोध है, जो उन्हें क्रांतिकारियों की जयंती तक पर लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित नहीं करने देता है.’

09:30 AM

LDA ON JPNIC SEAL: जेपी की जयंती पर उबाल, लखनऊ में बवाल

जेपीएनआईसी सील करने को लेकर लखनऊ विकास प्राधिकरण का बयान आया है. उसने कहा है कि JPNIC में तमाम निर्माण सामग्री फैली हुई है. ऐसे में किसी के चोट लगने का खतरा है. इसलिए वहां एहतियातन किसी को जाने की इजाजत नहीं है. 

09:20 AM

JP Jayanti 11 October: अखिलेश यादव के घर के बाहर पुलिस का जबरदस्त पहरा

यूपी की राजधानी लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के घर के बाहर पुलिस का जबरदस्त पहरा लगा दिया गया है. अखिलेश हाउस जाने वाले सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं. उन्हें हाउस करेस्ट करने की तैयारी. अखिलेश को जेपी एनआईसी सेंटर में लोकनायक जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देने जाना था। सरकार ने परमिशन नहीं दी है. इस पर सपाइयों ने संग्राम छेड़ दिया है.

09:00 AM

Lucknow JPNIC Row: जेपी जयंती पर बवाल
यूपी में जय प्रकाश नारायण की जयंती पर घमासान छिड़ा हुआ है. JPNIC गेट को टीन शेड से ढकने को लेकर सियासत गरमाई हुई है...कल रात JPNIC पहुंचे अखिलेश यादव ने इसको लेकर सरकार पर हमला बोला...अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार इसके पीछे क्या छिपा रही है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news