बलूचिस्तान में 11 लोगों का मर्डर, पूरे पाकिस्तान में मची सनसनी
Advertisement

बलूचिस्तान में 11 लोगों का मर्डर, पूरे पाकिस्तान में मची सनसनी

Breaking News Live update 13 April: गाजा पर इजरायल ने एक बार फिर हवाई हमले शुरू किए हैं. ताजा बमबारी में 29 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. इस हमले में दर्जनों लोग घायल हुए हैं. 24 घंटे के भीतर गाजा पट्टी में 60 से ज्यादा ठिकानों पर हमले हुए हैं. गाजा में अब तक 33 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ....

बलूचिस्तान में 11 लोगों का मर्डर, पूरे पाकिस्तान में मची सनसनी
LIVE Blog

News Brief: मिडिल ईस्ट में युद्ध की आशंका के बीच केंद्र सरकार ने एडवाइजरी की है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा, 'भारतीयों को इजरायल और ईरान की यात्रा से बचना चाहिए.' वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण तमिलनाडु में रहेंगी. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दो दिवसीय असम दौरे का आखिरी दिन है. देश के टॉप गेमर्स के साथ पीएम मोदी की बातचीत सुबह 9:30 बजे प्रसारित होगी. ये एपिसोड करीब 32 मिनट का होगा. 

13 April 2024
16:02 PM

बलूचिस्तान में 11 लोगों का मर्डर, पूरे पाकिस्तान में मची सनसनी

- पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के नोशकी इलाके में शनिवार को 11 लोगों की हत्या कर दी गई. वे सभी पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से थे. यह हमला बलूचिस्तान में चरमपंथी समूहों में बढ़ती सांप्रदायिक नफरत की ओर संकेत करता है. 10-12 की संख्या में अज्ञात बंदूकधारियों ने सुल्तान चोरहाई क्षेत्र नोशकी के क्वेटा-ताफ्तान राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और एक बस से 11 यात्रियों का अपहरण कर लिया. 

- डिप्टी कमिश्नर हबीबुल्लाह मुसाखेल ने कहा, “बंदूकधारियों ने ताफ्तान जाने वाली बस से यात्रियों की जांच की और उनका अपहरण कर लिया. बाद में उनको गोली मार दी. उनके शव डेढ़ घंटे बाद पास के एक पुल के नीचे पाए गए.” नोशकी स्टेशन हाउस अधिकारी असद मेंगल ने बताया, "ग्यारह मृतकों में से नौ पंजाब से थे."

14:01 PM

Indian Badminton League: बैडमिंटन लीग

जयपुर से बड़ी खबर आई है कि अब IPL मैचों की तर्ज पर बैडमिंटन लीग होगी. तैयारियां शुरू हो गई हैं और करीब एक महीने बाद 19 मई से बैडमिंटन चैंपियनशिप शुरू होगी. रॉयल बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश कावंट ने इसकी विस्तार से जानकारी दी है. खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने रॉयल बैडमिंटन लीग के पोस्टर का विमोचन कर दिया है. पहले आओ पहले पाओ के आधार पर 12 टीम मालिकों ने खरीदी बैडमिंटन टीम. SMS स्टेडियम में होगा रॉयल प्रीमियम लीग का आयोजन. विजेता खिलाड़ियों को दिया जाएगा 51 हजार का नगद ईनाम और ट्राफी.

13:40 PM

Northern Railway summer special train: चेन्नई-बाडमेर-चेन्नई समर स्पेशल ट्रेन का संचालन

चेन्नई-बाडमेर-चेन्नई समर स्पेशल ट्रेन का संचालन. 06097 चेन्नई-बाडमेर समर स्पेशल 14 व 21 अप्रैल को होगी संचालित. चेन्नई से दोपहर 3:30 बजे चलकर तीसरे दिन 1:40 बजे बाड़मेर आएगी. 06098 बाडमेर-चेन्नई समर स्पेशल 17 व 26 अप्रैल को चलेगी. बाडमेर से रात 9 बजे चलकर तीसरे दिन शाम 5 बजे चेन्नई पहुंचेगी. बीच में गुडुर, नेल्लूर, औंगोल, विजयवाडा, खम्मम, वारंगल. बल्हारशाह, चन्द्रपुर, वर्धा, बडनेरा, अकोला, शेगांव, भुसावल. जलगांव, नंदुरबार, सूरत, वडोदरा, अहमदाबाद, महेसाना, पाटन. भीलडी, रानीवाडा, मारवाड़ भीनवाल, मोदरान, जालोर. मोकलसर, समदडी, बालोतरा और बायतू स्टेशनों पर रुकेगी.

13:20 PM

Bihar News: बिहार की ताजा खबर

जहानाबाद में ससुराल आए युवा शिक्षक की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई. परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. लड़की पक्ष के लोग मौत की वजह बीमारी बता रहे हैं. छानबीन में जुटी पुलिस,नगर थाना क्षेत्र के बड़ी-संगत मोहल्ले की घटना. 

13:00 PM

Kolkata Fire: कोलकाता में आग

कोलकाता की झुग्गियों में आज भीषण आग लग गई. दमदम जेसोर इलाके में आग लगी है. दमकल की कई गाड़ियां मौके पर हैं. 

12:40 PM

Sydney Mall stabbing: सिडनी में चाकूबाजी

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी के एक मॉल में चाकूबाजी की घटना सामने आई है. वेस्टफील्ड मॉल के अंदर चाकूबाजी की खबर मिलते ही अफरातफरी मच गई और सैंकड़ों लोग इधर-उधर भागते दिखे. स्थानीय मीडिया ने बताया कि बॉन्डी जंक्शन क्षेत्र में गोलियों की आवाज सुनी गई.

12:05 PM

Arvind Kejriwal Arresting Case: अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की याचिका पर 15 अप्रैल को होगी सुनावई. केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता करेंगे. केजरीवाल ने ED की गिरफ्तारी को अवैध बताया है. केजरीवाल ने ED की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर की है याचिका.

11:40 AM

Sikar Khatu Shyam Ji Temple Timing: खाटूश्याम जी मंदिर का समय

सीकर : खाटूश्याम जी मंदिर के पट 17 अप्रैल रात दस से 18 अप्रैल शाम 5 बजे तक रहेंगे बंद. विशेष सेवा पूजा व तिलक के चलते रहेंगे पट बंद. 17 अप्रैल रात दस बजे से होंगे पट बंद. 18 अप्रैल को शाम 5 बजे खुलेंगे दर्शन के लिए मंदिर के पट. श्याम मंदिर कमेटी अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने दी जानकारी.

11:00 AM

Rameshwaram Cafe Blast update: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामला

कैफे ब्लास्ट मामले के आरोपियों को कोलकात से गिरफ्तार करके बेंगलुरू लाया गया है. एजेंसी का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ में कई खुलासे हो सकते हैं. 

10:34 AM

Bhagwant Mann Arvind Kejriwal meeting cancelled: बीजेपी पर संजय सिंह का आरोप

संजय सिंह ने कहा, 'बीजेपी और पीएम के इशारे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रताडना की जा रही है. इस दौरान जो काम हो रहा है वो कभी तिहाड जेल के इतिहास मे नही हुआ. अधिकारी तो एक मोहरा है जो बडे अधिकारी आदेश देते हैं. वो वही करते हैं. जेल का नियम ये कहता है 602-605 ये कहता है किसी की भी मुलाकात फेस टू फेस कराई जा सकती है. ये जेल मैनुअल कहता है. जेल प्रशासन मुलाकात करा सकता है. केजरीवाल का परिवार चिंतित है परेशान है. केजरीवाल की पत्नी को उनसे फेस टू फेस नहीं मिलने दिया जा रहा है. पंजाब के मुख्यमंत्री को उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है.'

10:02 AM

Benglore Blast CCTV Video: ब्लास्ट के आरोपियों का वीडियो वायरल

बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के आरोपियों का CCTV वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दोनों आरोपी कोलकाता के एक गेस्ट हाउस में रूम बुक करते हुए दिख रहे हैं. कोलकाता में 8 बार उन्होंने होटल बदला. धरमतला, खिदिरपुर और इकबालपुर इलाके में रुके हुए थे. सभी जगह फर्जी आधार कार्ड दिखाकर रूम बुक किया. बीच में कुछ दिनों के लिए सिलीगुड़ी भी गए थे आतंकी. 12 से 13,013 से 14, 21 से 23 और 25 से 28 मार्च तक कोलकाता के 4 होटल और गेस्ट हाऊस में आतंकियों के रुकने का inputs मिला है NIA को. 

09:30 AM

PM Modi Meet Gamers: पीएम मोदी का गेमर्स से लाइव संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में गेमिंग इंडस्ट्री के कुछ टॉप इंडियन गेमर्स के साथ मुलाकात की है. पीएम मोदी की इस मुलाकात से अब ऐसा लगता है गेमिंग में क्रांतिकारी बदलाव आने वाला है. इस खास मुलाकात की लाइव स्क्रीनिंग आप ZEE NEWS पर भी देख सकते हैं.

LIVE

08:50 AM

Jallianwala Bagh massacre PM Modi tweet: पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

आज जलियांवाला बाग नरसंहार की 105वीं बरसी है. पूरा देश वीर शहीदों को नमन कर रहा है. पीएम मोदी ने भी सोशल मीडिया पोस्ट पर वीरों को नमन किया है. उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट  करके लिखा है जलियांवाला बाग नरसंहार के सभी वीर शहीदों को देशभर के मेरे परिवारजनों की ओर से कोटि-कोटि नमन.

08:20 AM

Banglore cafe blast: बेंगलुरू ब्लास्ट केस से जुड़ी बड़ी खबर

आज आरोपियों को कर्नाटक लाया जाएगा. आरोपियों को कर्नाटक लाएगी NIA टीम. कल बंगाल के दीघा से हुई थी गिरफ्तारी. बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे धमाका (Bengaluru Cafe Blast) केस में एनआईए को  शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली थी. NIA ने हमले की रचने और उसे अंजाम देने वाले दो लोगों को बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के कांथी से गिरफ्तार किया था. मौजूदा सबूत इस ओर इशारा कर रहे हैं कि शाज़ेब ने कैफे में एक बैकपैक के अंदर विस्फोटक डिवाइस रखी थी. ताहा ने इस हमले की प्लानिंग की थी और हमले के बाद शाजेब को वहां से गायब करने में उसकी भूमिका थी. बता दें कि कैफे ब्लास्ट मामले में ये दूसरी और तीसरी गिरफ़्तारी है. पिछले महीने शाज़ेब और ताहा की मदद करने वाले मुजम्मिल शरीफ को हिरासत में लिया गया था.

07:55 AM

BJP Election menifesto: बीजेपी का चुनावी घोषणापत्र

14 अप्रैल को बीजेपी जारी करेगी विजन डॉक्यूमेंट. इस खास मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह समेत पार्टी के सभी बड़े नेता रहेंगे मौजूद. इस आयोदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी मौजूद रहने की उम्मीद.

07:46 AM

Russia test-launches an intercontinental ballistic missile: बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण

रूसी सेना ने न्यूक्लर वारहेड ले जाने में सक्षम अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया है. रूसी रक्षा मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है. रूस के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिणी अस्त्रखान क्षेत्र में कपुस्टिन यार रॉकेट लॉन्च कॉम्प्लेक्स में एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया है.

Trending news