भारत मंडपम में विश्व धरोहर समिति की बैठक, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow12344068

भारत मंडपम में विश्व धरोहर समिति की बैठक, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Live: जी न्यूज के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है, देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के लिए आप जुड़े रह‌िए हमारे साथ...

भारत मंडपम में विश्व धरोहर समिति की बैठक, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
LIVE Blog

देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के लिए आप जुड़े रह‌िए हमारे साथ...

20 July 2024
22:03 PM

भारत मंडपम में विश्व धरोहर समिति की बैठक, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

- रविवार से नई दिल्ली के भारत मंडपम में विश्व धरोहर समिति की बैठक का आयोजन होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक का उद्घाटन करेंगे. इस संबंध में उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा,'' यह पहली बार है, जब हमारा देश इस समिति की मेजबानी कर रहा है. मैं कल शाम सात बजे कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं. यह हमारी विरासत को संरक्षित करने के तरीकों पर विचारों का आदान-प्रदान करने का एक महत्वपूर्ण मंच है.''

- देश में पहली बार हो रही संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) की 46वीं विश्व धरोहर समिति की बैठक में 150 से अधिक देशों के 2000 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे. यह बैठक 21 से 31 जुलाई चलेगी. जी-20 समिट के बाद देश में पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर का यह कार्यक्रम हो रहा है.
यूनेस्को के सहयोग से केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की ओर से आयोजित कार्यक्रम में यूनेेेेेस्को के महानिदेशक ऑड्रे अजोले और विभिन्न देशों के संस्कृति मंत्री, राजदूत और विशेषज्ञ भाग लेंगे.

- विश्व धरोहर समिति की बैठक के साथ-साथ, विश्व धरोहर युवा पेशेवर मंच और विश्व धरोहर स्थल प्रबंधक मंच भी आयोजित किए जा रहे हैं. इसके अलावा, भारत की संस्कृति को प्रदर्शित करने के लिए प्रदर्शनियां भी लगाई जाएंगी. प्रदर्शनी में विदेश से देश में वापस लाई गईं कुछ कलाकृतियों को प्रदर्शित किया जाएगा. अब तक 350 से अधिक कलाकृतियां विदेश से वापस लायी जा चुकी हैं.

19:55 PM

सेना प्रमुख का जम्मू दौरा खत्म 

सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी का एक दिवस्य जम्मू दौरा समाप्त. इस एक दिवसीय दौरे के दौरान सेना प्रमुख ने अहम सुरक्षा समीक्षा बैठक कि. इस बैठक में जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजी RR Swain, बीएसएफ के डीजीपी, पंजाब पुलिस के डीजी, सीएपीएफ के उच्च अधिकारियों समेत विभिन् सुरक्षा एवं खुफिया एजेंसियों के प्रमुख मौजूद रहे. इस दौरान जम्मू में पिछले कुछ महीनों में हुए आतंकी हमलों में हुई बढ़ोतरी को लेकर चिंता जाहिर की गई. इसके अलावा बॉर्डर पर एंटी infiltration ग्रिड को स्ट्रांग करने, पहाड़ों और जंगलों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने के साथ, आतंकियों के स्पोर्ट सिस्टम जिसमे OGW और UGW नेटवर्क पर नकेल कसने पर चर्चा की गई.

17:45 PM

क्या बुलडोजर UP में उपचुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है? AI पोल में जनता क्या बोली?

पोल में शामिल लाखों लोगों के रुझान के मुताबिक 63 प्रतिशत लोग ये मानते हैं कि बुलडोजर यूपी में उपचुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है. वहीं 29 प्रतिशत लोग इसे मुद्दा नहीं मानते हैं. जबकि 8 प्रतिशत लोगों की बुलडोज़र के बारे में कोई राय नहीं है. जीनिया के इस जवाब से कई एक्सपर्ट सहमत भी दिखे हैं. 

16:19 PM

राजा भैया की पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया की पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज भानवी सिंह के खिलाफ गंभीर धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा हज़रतगंज कोतवाली में 120B 419,420,467,468,469,471,506 जैसी धाराओं में मुकदमा हुआ दर्ज दा प्रॉपर्टीज की निदेशक है भानवी सिंह कंपनी के पूर्व निदेशक आशुतोष सिंह ने दर्ज कराया है मुकदमा आशुतोष का आरोप षड्यंत्र करके दबाव बनाकर कम्पनी के निदेशक पद से उन्हें हटाया गया आशुतोष सिंह का आरोप कंपनी गठन के समय से वह शेयर धारक है उनके फर्जी हस्ताक्षर कर फ्रॉड करके कम्पनी से हटाया गया जिसकी शिकायत कानपुर के रजिस्ट्रार कार्यालय में की गई थी कम्पनी के शेयर में भी भानवी सिंह ने फ्रॉड किया है

15:40 PM

झारखंड में बोले अमित शाह, हमारी सरकारी आई तो वाइटपेपर लाएंगे

अमित शाह आप बीजेपी की सरकार बनादो हम जनसंख्या के मामले में एक वाइटपेपर लाकर हमारे आदिवासियो की भूमि,जनसंख्या और आरक्षण तीनो को सुरक्षित करेंगे जिस प्रकार हमारी आबादी के अंदर घुसपैठ हो रही है नौकरी प्राप्त कर रहे हैं और हेमंत सोरेन आंख मूंदकर वोट बैंक बनाने में लगे है अटल जी ने ही आदिवासी कल्याण मंत्रालय बनाया मोदी जी ने ओबीसी कल्याण के लिए काफी काम किए है ओबीसी को देश में परीक्षा में 27 प्रतिशत आरक्षण दिया सबसे ज्यादा पिछड़े मंत्री मोदी जी के मंत्रिंमंडल में है मोदी जी ने सबसे बड़ा काम देश को सुरक्षित करने का किया है मैं आपसे अपील करता हू घोटालेबाज सरकार को उखाड़कर मोदी जी की सरकार बनाइए घर घर जाकर इनके करप्शन के बारे में लोगो को बताइए.

15:10 PM

आ गया मौसम का ताजा अपडेट, इन राज्यों में होगी बारिश

दिल्ली: IMD वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय ने बताया, "... आज दक्षिण छत्तीसगढ़, उत्तर तेलंगाना, उत्तर आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पूर्व मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है. गुजरात में तेज़ हवाओं के साथ 4-5 दिन तक भारी बारिश होने की संभावना है. पूर्वी तट क्षेत्र में रेड अलर्ट, पश्चिमी तट क्षेत्र में रेड अलर्ट, मध्य भारत में ऑरेंज अलर्ट, उत्तर भारत में येलो अलर्ट जारी रहेगा... उत्तर भारत में 22 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है... दिल्ली NCR में आज और कल थोड़ी बारिश होगी.

14:15 PM

केजरीवाल को मारने की बीजेपी की साजिश: आप नेता आतिशी 
दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता आतिशी ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम अर​विंद केजरीवाल की हालत नाजुक है. बीजेपी उन्हें मारने साजिश रच रही है. उन्होंने कहा कि  "एलजी का बयान बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और मुझे लगता है कि यह राज्य के संवैधानिक प्रमुख को शोभा नहीं देता. अरविंद केजरीवाल 30 साल से डायबिटीज से पीड़ित हैं, बहुत गंभीर डायबिटीज और जब किसी को गंभीर डायबिटीज होती है, जिसे हाइपोग्लाइसीमिया कहते हैं, शुगर लेवल का गिरना बहुत खतरनाक संकेत होता है. शुगर लेवल गिरने से व्यक्ति कोमा में जा सकता है. शुगर लेवल गिरने से ब्रेन स्ट्रोक हो सकता है और स्थायी ब्रेन डैमेज हो सकता है. क्या एलजी को लगता है कि कोई भी व्यक्ति जानबूझकर खुद को इस तरह बीमार कर सकता है? यह भारतीय जनता पार्टी की साजिश है.

भारतीय जनता पार्टी जानती थी कि अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल जाएगी, इसलिए उन्होंने जबरदस्ती सीबीआई से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करवाया क्योंकि उन्हें पता है कि उनकी तबीयत खराब है। उन्हें पता है कि वह जितने दिन जेल में रहेंगे, उनकी सेहत उतनी ही खराब होती जाएगी। इसलिए मैं एलजी साहब से अनुरोध करना चाहूंगी कि उन्हें की सेहत पर इस तरह की टिप्पणी करना शोभा नहीं देता..."

12:45 PM

अस्पताल में एक की हुई मौत, 3 का चल रहा इलाज
भाटिया अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर डॉ. रश्मि ने बताया कि चार लोगों को अस्पताल लाया गया था, जिनमें से एक महिला को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि तीन अन्य घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

12:25 PM

मुंबई में बालकनी ढही, 1 की मौत, 3 घायल
मुंबई: ग्रांट रोड वेस्ट के स्लीटर रोड पर सुबह करीब 11 बजे म्हाडा द्वारा संचालित ग्राउंड-प्लस-फोर बिल्डिंग का एक हिस्सा ढहने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए. म्हाडा ने पहले रुबिनिसा मंज़िल को नोटिस जारी किया था. रिपोर्ट के अनुसार, दूसरी और तीसरी मंजिल पर बालकनी और स्लैब के कुछ हिस्से आंशिक रूप से ढह गए, जबकि कुछ हिस्से अनिश्चित रूप से लटके हुए हैं.

07:15 AM

Rain Havoc In Mumbai: मुंबई में बारिश का कहर

06:54 AM

Haridwar Police Administration issued an order to restaurant owners to display names on the Kanwar Yatra route: यूपी के बाद अब उत्तराखंड में भी कांवड़ यात्रा में दुकानों के सामने नाम लिखना होगा
हरिद्वार पुलिस प्रशासन ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर रेस्टोरेंट मालिकों को नाम प्रदर्शित करने का आदेश जारी किया. हरिद्वार एसएसपी पद्मेंद्र डोभाल का कहना है, "कांवड़ की तैयारियों को लेकर हमने कांवड़ मार्ग पर स्थित होटल, ढाबे, रेस्टोरेंट और रेहड़ी-पटरी वालों को सामान्य निर्देश दिए हैं कि वे अपनी दुकानों पर मालिक का नाम लिखेंगे और ऐसा न करने पर हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. कई बार इसके कारण विवाद की स्थिति पैदा हो जाती है, इसलिए हमने यह फैसला लिया है."

06:51 AM

All Samajwadi Party MPs worshiped at Siddhivinayak Temple: यूपी में जीतने वाले सभी समाजवादी पार्टी सांसद ने सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा की.

Trending news