Daily News Brief: कुमार विश्वास को जान से मारने की धमकी, सिंगापुर में आई कॉल, मैनेजर दर्ज कराया केस
Advertisement
trendingNow12420115

Daily News Brief: कुमार विश्वास को जान से मारने की धमकी, सिंगापुर में आई कॉल, मैनेजर दर्ज कराया केस

Daily News Brief 8 September: देश दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ....

Daily News Brief: कुमार विश्वास को जान से मारने की धमकी, सिंगापुर में आई कॉल, मैनेजर दर्ज कराया केस
LIVE Blog

News Brief: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 8 सितंबर को रैलियां संबोधित करेंगे. विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर प्रथम भारत-खाड़ी सहयोग परिषद GCC विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए कल रियाद, सऊदी अरब की रवाना होंगे. दो दिवसीय यात्रा के दौरान उनके जीसीसी सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों के साथ द्विपक्षीय बैठकें करने की भी उम्मीद है. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी 8-10 सितंबर तक अमेरिका दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वो टेक्सास विश्वविद्यालय सहित वाशिंगटन डीसी और डलास में कई बैठकें करेंगे. योगी आदित्यनाथ आज अंबेडकर नगर में एक रैली के बाद 1231 करोड़ रुपये की 6,778 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. 

08 September 2024
22:50 PM

मुंबई में रविवार देर शाम तक 10 हजार गणेश प्रतिमाएं विसर्जित की गईं

मुंबई में रविवार को हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान गणेश की मूर्तियों का विसर्जन कर उन्हें विदाई दी. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आयुक्त भूषण गगरानी ने बताया कि शहर में देर शाम तक 10 हजार गणेश प्रतिमाएं विसर्जित की गईं. विभिन्न लोगों और सार्वजनिक मंडलों द्वारा घरों एवं सामुदायिक मंडलों में अपने प्रियदेव की मूर्तियां स्थापित करने के साथ शहर में 10 दिवसीय गणेश उत्सव शनिवार को धूमधाम से शुरू हुआ था. डेढ़ दिन के बाद रविवार को जिन मूर्तियों को विर्सजन के लिए बाहर निकाला गया, उनमें से ज्यादातर घरों में स्थापित की गईं मूर्तियां थीं.

21:15 PM

कुमार विश्वास को जान से मारने की धमकी

कवि कुमार विश्वास को हाल ही में जान से मारने की धमकी मिली है. इस गंभीर मामले में उनके मैनेजर ने गाजियाबाद में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है. मैनेजर के अनुसार, उन्हें फोन करके किसी अज्ञात व्यक्ति ने डॉ. कुमार विश्वास को जान से मारने की धमकी दी और उनके साथ अभद्र व्यवहार किया. पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 351 (4) के तहत मामला दर्ज किया है. यह धारा आपराधिक धमकी से संबंधित है. कुमार विश्वास ने इस घटना पर एक्स (ट्विटर) पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, "जैसे इन जैसे खर-दूषणों के धमकाने से देश 'राघवेंद्र राम का गुणगान' सुनना बंद कर देगा और हम करना 'सीताराम चरित अति पावन. मधुर सरस अरु अति मनभावन॥ पुनि पुनि कितनेहू सुनत सुनाये. हिय की प्यास बुझत न बुझाए.'" उन्होंने इस धमकी को तुच्छ जानते हुए कहा कि ऐसे कृत्य उन्हें उनके कर्तव्यों से विचलित नहीं कर सकते.

20:24 PM

शिवकुमार ने अमेरिका की यात्रा को निजी बताया

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने अमेरिका में कुछ शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने के लिए वहां जाने की खबरों को खारिज करते हुए रविवार को स्पष्ट किया कि यह परिवार के साथ पूरी तरह से निजी यात्रा है. उपमुख्यमंत्री ने मीडिया को एक पत्र भी जारी किया है, जो उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अमेरिका की अपनी यात्रा के संबंध में लिखा है. शिवकुमार ने मीडिया को जारी बयान में स्पष्ट किया, ‘‘मैं अपने परिवार के साथ (आज से) 15 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर जा रहा हूं. मीडिया की खबरें गलत हैं कि मैं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिलने जा रहा हूं. यह एक निजी यात्रा है.’’

19:16 PM

छत्तीसगढ़: आकाशीय बिजली की चपेट में आए 7 लोग

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया, जिससे खेत में काम कर रहे 7 लोग इसकी चपेट में आ गए. इस घटना के बाद मंत्री टंक राम वर्मा ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आपदा राहत राशि देने की घोषणा की है.

18:40 PM

बजरंग पूनिया को मिली जान से मारने की धमकी

सोनीपत: देश के स्टार पहलवान और अब किसान कांग्रेस के वर्किंग चेयरमैन बजरंग पूनिया को विदेशी नंबर से जान से मारने की धमकी मिली है. कांग्रेस में शामिल होने के बाद बजरंग को व्हाट्सएप पर एक संदेश आया, जिसमें उन्हें कांग्रेस छोड़ने के लिए कहा गया. संदेश में लिखा गया, "बजरंग, कांग्रेस छोड़ दो, वरना यह तुम्हारे और तुम्हारे परिवार के लिए अच्छा नहीं होगा. यह हमारा आखिरी संदेश है." इस धमकी के बाद, बजरंग पूनिया ने सोनीपत के बहालगढ़ थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. सोनीपत बहालगढ़ थाना पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.

18:16 PM

अबू धाबी क्राउन प्रिंस अल नाहयान भारत की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर दिल्ली पहुंचे

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान भारत की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर दिल्ली पहुंचे. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उनका स्वागत किया और उनका औपचारिक स्वागत किया गया.

17:17 PM

भारत में मिला मंकीपॉक्स का संदिग्ध मामला

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि एक युवा पुरुष मरीज, जो हाल ही में मंकीपॉक्स (Mpox) के प्रसार वाले देश से यात्रा कर आया है, उसे मंकीपॉक्स का संदिग्ध मामला पाया गया है. मरीज को एक निर्धारित अस्पताल में आइसोलेट किया गया है और वर्तमान में उसकी स्थिति स्थिर है. मंकीपॉक्स की पुष्टि के लिए मरीज के नमूनों की जांच की जा रही है. इस मामले का विकास एनसीडीसी द्वारा पहले किए गए जोखिम आकलन के अनुरूप है, और किसी भी प्रकार की अनावश्यक चिंता की कोई आवश्यकता नहीं है.

16:28 PM

लखनऊ: 3 मंजिला बिल्डिंग गिरने के मामले की जांच के लिए टीम गठित

लखनऊ ट्रांसपोर्ट नगर में 3 मंजिला बिल्डिंग गिरने के मामले में एलडीए ने जांच शुरू कर दी है. इंजीनियर बिल्डिंग के धराशाई होने की वजह तलाशने में जुट गए हैं. 13 साल में 3 मंजिला बिल्डिंग कैसे धराशायी हो गई, इस सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिल सका है. एलडीए वीसी ने जांच के लिए टीम गठित की है. पूरी जांच करने के बाद शासन को रिपोर्ट सौंपी जाएगी. इस हादसे में 8 लोगों ने जान गंवाई है और 28 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

15:48 PM

Sitapur Religious Conversion Update: धर्मांतरण मामला

सीतापुर में धर्मांतरण कराए जाने का मामला आया सामने. धर्मांतरण के विरोध में हिंदू संगठनों ने काटा हंगामा. धर्मांतरण करा रहे लोगों ने कार्यकर्ताओं संग की मारपीट. मौके पर मिली कई ईसाई समुदाय के ग्रंथ. कार्यकर्ताओ ने संजीव पर लगाया धर्मांतरण कराए जाने का आरोप. बजरंग दल के जिला उपाध्यक्ष ने सदरपुर थाने में दी तहरीर.

14:35 PM

MAU APE CASE: सपा नेता के खिलाफ युवती से बलात्कार करने के आरोप में मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की पुलिस ने समाजवादी पार्टी (सपा) के एक स्थानीय नेता एवं अधिवक्ता के खिलाफ 18 वर्षीय युवती से बलात्कार करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस अधिकारियों ने रविवार को बताया कि युवती की शिकायत के आधार पर शनिवार को सपा नेता वीरेंद्र पाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. कथित पीड़िता का आरोप है कि उसके साथ करीब एक साल से बलात्कार किया जा रहा था. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 115 (2) (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 351 (2) (आपराधिक धमकी), 352 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 123 (अपराध करने के इरादे से जहर आदि से क्षति पहुंचाना) और 64(2) (एम) (बलात्कार के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि आरोपी फरार है और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं. युवती ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि वीरेंद्र पाल ने एक बार उसे मछली बाजार के रास्ते में सुनसान जगह पर अपनी कार में बैठाया और कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया और उसके साथ दुष्कर्म किया तथा उसने दुष्कर्म का वीडियो भी बना लिया और उसे ब्लैकमेल करने लगा. युवती का आरोप है कि इसके बाद वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी देकर वह उसका शारीरिक शोषण करता रहा और उससे चार लाख रुपये भी ऐंठ लिए. लड़की ने यह भी आरोप लगाया है कि पाल उससे आखिरी बार 16 और 17 जुलाई को एक होटल में मिला था और उसके साथ दुष्कर्म किया था. पिछली छह सितंबर को जब वह आरोपी के पास अपनी गाड़ी वापस मांगने गई तो उसने उसे बुरी तरह से पीटा, उसे गालियां दीं और जान से मारने की धमकी भी दी.

14:10 PM

Magadh Express accident: दो हिस्सों में बंटी ट्रेन

बक्सर पटना रेल खंड पर मगध एक्सप्रेस ट्रेन दो हिस्से में बंट गई. ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच हड़कंप. घटना डुमरांव और रघुनाथपुर स्टेशन के बीच टुड़ीगंज स्टेशन के पास की सूचना मिलने के बाद फिर से अलग हुए डिब्बे को जोड़ा गया. 

13:55 PM

Sambhal wolf attack: भेड़िये की दहशत

संभल में बुजुर्ग महिला समेत 4 लोगो पर भेड़िए के हमले की जानकारी के बाद डीएम बन विभाग की टीम के साथ श्योराज पुर पहुंचे हैं. डीएम ने बुजुर्ग महिला पर हमले की जगह का निरीक्षण किया. डीएम राजेंद्र पेंसिया के निर्देश पर इलाके की निगरानी के लिए फॉरेस्ट गार्ड तैनात किए गए. डीएम ने ने अन्य जंगली जानवर होने की जताई आशंका. बहजोई थाना इलाके के श्योराज पुर गांव में बुजुर्ग महिला समेत चार लोगों पर जंगली जानवर के हमले का मामला.

13:30 PM

Lucknow Building collapses: लखनऊ में तिमंजिला इमारत गिरी

ट्रांसपोर्ट नगर में 3 मंजिला बिल्डिंग गिरने का मामला एलडीए ने 3 मंजिला बिल्डिंग गिरने की जांच की शुरू इंजीनियर बिल्डिंग के धराशाई होने की वजह तलाशने में जुटे 13 साल में 3 मंजिला बिल्डिंग हादसे का सबब बनी तमाम वजहों को जानने के लिए पहुंचे एलडीए इंजीनियर बिल्डिंग गिरने की वजह अभी तक नहीं हो पाई साफ एलडीए के अधिकारियों ने हादसे की जांच शुरू की LDA वीसी ने जांच के लिए टीम गठित की है पूरी जांच करने के बाद शासन को सौंपी जाएगी रिपोर्ट हादसे में 8 की मौत और 28 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं.

13:00 PM

Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर में हिंदू मतदाताओं को डराने की कोशिश कर रही है भाजपा: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता झूठा डर पैदा करके जम्मू-कश्मीर के हिंदू मतदाताओं को ‘डराना’ चाहते हैं और इसलिए अपना चुनाव अभियान जम्मू पर केंद्रित कर रहे हैं. अब्दुल्ला ने कहा कि भाजपा यह दावा करके लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है कि यदि नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन जम्मू-कश्मीर में सत्ता में आया तो आतंकवाद फिर से सिर उठा लेगा. अब्दुल्ला ने आरोप लगाया, वह (भाजपा) हिंदू समुदाय को डराना चाहती है. उन्हें लगता है कि हिंदू उन्हें वोट देंगे, लेकिन आज हिंदू बदल गए हैं. पहले उसने (भाजपा ने) राम के नाम पर वोट मांगे और अब वे उन्हें डराना चाहते हैं.' वह नेशनल कॉन्फ्रेंस के संस्थापक शेख मुहम्मद अब्दुल्ला की 42वीं पुण्यतिथि पर नसीमबाग में स्थित समाधि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा, 'उन्होंने (संविधान के) अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया लेकिन क्या आतंकवाद खत्म हो गया? आतंकवाद दोबारा सिर उठा रहा है और इसकी पूरी जिम्मेदारी उन्हीं की है.' अब्दुल्ला इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह कश्मीर को नजरअंदाज करते हुए जम्मू में चुनाव प्रचार क्यों कर रहे हैं. जम्मू की अपनी यात्रा के दौरान शाह द्वारा नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन की आलोचना किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह बस अपनी पार्टी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे थे.

 

12:29 PM

Jammu Kashmir elections : जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की दूसरी सूची जारी

भाजपा ने आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी की. आरएस पठानिया उधमपुर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे, नसीर अहमद लोन बांदीपोरा से चुनाव लड़ेंगे. 

12:10 PM

UP News: यूपी न्यूज़

बड़ी खबर आ रही है यूपी के अंबेडकरनगर से.. जहां यूपी के सीएम योगी ने एक बार फिर से सुल्तानपुर एनकाउंटर को लेकर अखिलेश यादव पर हमला किया है.. सीएम योगी ने कहा कि जब माफिया और डकैत को मुठभेड में मारा गया तो इनकी दुखती नब्ज सामने आ गयी और सब बाहर सामने आ गए. सीएम योगी ने कहा कि सत्ता तो विरासत में मिल सकती है. लेकिन बुद्धि विरासत में नहीं मिल सकती. माफियाओं को लेकर भी योगी ने कहा कि पहले कोई ऐसा जिला नहीं था, जहां माफिया पलते थे... लेकिन अब बीजेपी के शासन में प्रदेश माफिया मुक्त हो गया है... योगी ने कहा कि जो माफिया बचे हैं वो अब खुद की अंतिम यात्रा की तैयारी कर रहे होंगे.

11:55 AM

Yogi Live: अखिलेश पर बरसे योगी

यूपी में एनकाउंटर में जाति देखकर गोली मारने के आरोपों पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है. योगी ने एक जनसभा में कहा- यूपी आज माफिया मुक्त हो चुका है. पुलिस दबंगों, बदमाशों और माफियाओं को ढूंढ ढूंढ कर मारती है. योगी ने ये भी कहा, 'लोग सब समझ रहे हैं कि सत्ता भले ही विरासत में मिल जाए, बुद्धि विरासत में नहीं मिलती. प्रदेश की जनता को सुरक्षित रखने के लिए हम निरंतर काम कर रहे हैं और आगे भी जो बहन बेटियों को परेशान करेगा. कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करेगा उसको बख्शा नहीं जाएगा.'

10:48 AM

Rahual Gandhi in USA: यूएस दौरे पर राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन दिवसीय यात्रा पर रविवार को अमेरिका पहुंचे। इस दौरान, राहुल भारत और अमेरिका के बीच संबंधों को और मजबूत करने के लिए “सार्थक एवं गहन बातचीत” करेंगे। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल ने ‘फेसबुक’ पर एक पोस्ट में कहा, “अमेरिका के टेक्सास प्रांत के डलास में भारतीय प्रवासियों और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों ने गर्मजोशी से मेरा स्वागत किया, जिससे मैं वास्तव में बहुत प्रसन्न हूं।” अमेरिका आगमन की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए राहुल ने कहा, “मैं इस यात्रा के दौरान सार्थक चर्चाओं और गहन बातचीत में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं, जिससे दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होंगे.' वहीं, कांग्रेस पार्टी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि राहुल का डलास फोर्ट वर्थ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर “गर्मजोशी और उत्साह” से स्वागत किया गया।

10:30 AM

Delhi HC ordered on electric shock deaths: करंट से मौत पर 10 लाख मुआवजा

दिल्ली हाई कोर्ट ने 2017 में बिजली का करंट लगने से जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर की विधवा को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने साफ किया कि यह आदेश संवेदना दिखाने के लिए है, न कि BSES की जिम्मेदारी तय करने के लिए. 

10:00 AM

Kolkata Protest: कोलकाता में प्रदर्शन

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक चिकित्सक से कथित दुष्कर्म और हत्या की घटना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हजारों लोगों के रविवार को पश्चिम बंगाल की सड़कों पर उतरने की संभावना है. मृतक चिकित्सक के लिए न्याय की मांग को लेकर आज एक और ‘रिक्लेम द नाइट’ प्रदर्शन समेत विभिन्न प्रदर्शन होने की संभावना है.उत्तरी कोलकाता के इस सरकारी अस्पताल में नौ अगस्त को परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सक का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला था. सामाजिक कार्यकर्ता रिमझिम सिन्हा ने बताया कि संगीतकार, कलाकार, चित्रकार और कलाकार समेत विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित लोग ‘रिक्लेम द नाइट’ प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे, जो ‘‘शासकों को जगाने’’ के लिए रात 11 बजे शुरू होगा.एक आयोजक ने बताया कि प्रदर्शन के तौर पर लोग विभिन्न चौराहों और गोल चक्कर पर जुटेंगे. दक्षिण कोलकाता में एससी मलिक रोड पर गोल पार्क से गरिया तक कई लोग एकत्रित होंगे और बीटी रोड पर सोदेपुर से श्यामबाजार तक एक मार्च निकालने की योजना बनाई गई है. कोलकाता के अलावा बैरकपुर, बारासात, बजबज, बेलघरिया, अगारपाड़ा, दमदम और बागुआटी में भी ऐसे ही प्रदर्शनों की योजना बनाई गई है. चिकित्सक की मौत की घटना के संबंध में कोलकाता पुलिस के एक स्वयंसेवी को गिरफ्तार किया गया है. कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) इस मामले की जांच कर रहा है.

09:34 AM

Delhi Fire Case: दिल्ली : कपड़ा फैक्टरी में आग, दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं

पश्चिम दिल्ली के बकावाला इलाके में एक कपड़ा फैक्टरी में रविवार सुबह भीषण आग लग गई. दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में किसी के घायल होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है. अधिकारी ने कहा, “हमें सुबह 6.55 बजे फैक्टरी में आग लगने की सूचना मिली. दमकल की कम से कम 26 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. आग की लपटों पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं.

09:10 AM

बारिश अपडेट

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने दिन में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश होने की भविष्यवाणी की है. रविवार सुबह एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। विभाग ने पिछले 24 घंटे में क्षेत्र में कुल दो मिलीमीटर बारिश दर्ज की.

08:49 AM

delhi building collapse today: दिल्ली में बिल्डिंग ढही

दिल्ली में बिल्डिंग ढहने के पीछे एक और बड़ी वजह भी सामने आई है. एक्सएक्सपर्ट के मुताबिक इस बिल्डिंग में बेसमेंट मौजूद नहीं था. नियम के अनुसार जिस बिल्डिंग में बेसमेंट मौजूद नहीं होता है उसमें 4.5 से 5.5 फीट गहरा पिलर बनाया जाता है लेकिन जिसमें बेसमेंट मौजूद होता है उसमें लगभग 18 फीट गहरा पिलर बनाया जाता है जिससे की बिल्डिंग को मजबूती मिलती है. बिल्डिंग के सामने लगातार हो रहे जल भराव के कारण बिल्डिंग की न्यू में पानी चला गया जिस वजह से मिट्टी खिसक गई और बिल्डिंग कोलेप्स कर गई. ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में नाली नाला सीवर लाइन और रोड आज तक नहीं बनी है. बीते कई महीनो से लगातार जल भराव रहने के कारण बिल्डिंग के नीचे की मिट्टी खिसक गई और बिल्डिंग ऊपर से नीचे की तरफ पूरी बैठ गई. क्योंकि यह बिल्डिंग कहीं से टूटी नहीं है बल्कि ऊपर से नीचे पूरी तरह से कोलेप्स हुई है. इसलिए जमीन के नीचे मिट्टी खिसकना हादसे का बड़ा कारण माना जा रहा है

08:20 AM

 ‘Reclaim the Night’ protest on September 8 : कोलकाता में डॉक्टर बेटी के लिए प्रदर्शन

कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले (Kolkata Doctor rape murder case) के पीड़ित परिजनों को इंसाफ दिलाने के लिए ‘रीक्लेम द नाइट’ विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा. 

 

08:00 AM

Rahul Gandhi US Visit Live: अमेरिका दौरे पर राहुल गांधी

राहुल गांधी अपने तीन दिन के दौरे पर अमरीका पहुंच गए हैं. डलास में लैंड करने के बाद उन्होंने अपने स्वागत की जानकारी फेसबुक पर साझा की है. राहुल 8 से 10 सितंबर तक अमेरिका में रहेंगे, सैम पित्रोदा ने सात दिन पहले ही उनका पूरा प्लान बता दिया था अब राहुल गांधी ने भी अपनी वाल पर ये जानकारी साझा की है.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news