Vaishno Devi मंदिर में मची भगदड़, 13 की मौत; मृतकों के लिए हुआ 12 लाख मुआवजे का ऐलान
Advertisement

Vaishno Devi मंदिर में मची भगदड़, 13 की मौत; मृतकों के लिए हुआ 12 लाख मुआवजे का ऐलान

Vaishno Devi Shrine Stampede Live Updates: नए साल के मौके पर जम्मू के वैष्णो देवी माता के मंदिर से बुरी खबर आई है. यहां भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे थे और इस दौरान माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ मच गई. इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष की तरफ से मरने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है. वहीं जम्मू-कश्मीर एलजी की तरफ से इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार वालों को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की गई है. वैष्णो देवी मंदिर में हुई भगदड़ का अपडेट यहां जानिए.

फोटो साभार- ANI
LIVE Blog
01 January 2022
12:18 PM

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह माता वैष्णो देवी भवन में हुए हादसे में घायल लोगों से मिलने के लिए पहुंचे. उन्होंने घायलों से उनका हाल-चाल पूछा.

12:15 PM

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि ये घटना दुखद है. हमारी संवेदना है. बार-बार इस तरह की घटनाएं होना किसकी गलती है, जिम्मेदारी फिक्स करना जरूरी है.

10:04 AM

माता वैष्णो देवी भवन में हुई भगदड़ में 13 लोगों की मौत पर बीएसपी सुप्रीमो मायावाती ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हादसे में कई मौत हुईं और कई घायल हुए. ये दुखद है और दुख इस बात का है कि अभी तक इसके पीछे सरकार की लापरवाही नजर आ रही है. यही प्रार्थना है कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो.

09:36 AM

माता वैष्णो देवी भवन में हुई भगदड़ में 13 लोगों की मौत हो गई है. मौके पर चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है. घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट किया गया.

09:08 AM

माता वैष्णो देवी भवन में हुई भगदड़ में जान गंवाने वाले 8 लोगों की पहचान हो गई है. इस घटना में जम्मू-कश्मीर के नौशेरा राजौरी के रहने वाले धीरज कुमार, यूपी के गाजियाबाद की निवासी श्वेता सिंह, दिल्ली के विनय कुमार और सोनू पांडे, हरियाणा के झज्जर की ममता, यूपी के सहारनपुर के धर्मवीर सिंह और विनीत कुमार व गोरखपुर के अरुण प्रताप सिंह की जान चली गई.

08:58 AM

वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा फिर से शुरू कर दी गई है. भगदड़ के बाद यात्रा को रोक दिया गया था. माता वैष्णो देवी भवन के लिए रजिस्ट्रेशन फिर से शुरू कर दिया गया है.

08:58 AM

माता वैष्णो देवी भवन में हुए हादसे के बाद श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. आप हेल्पलाइन नंबर 01991-234804 और 01991-234053 पर कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा आप मदद के लिए 
PCR Katra- 01991232010/ 9419145182, PCR Reasi- 0199145076/9622856295, DC Office Reasi Control Room- 01991245763/ 9419839557 पर भी कॉल कर सकते हैं.

08:33 AM

माता वैष्णो देवी भवन में हुए हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जम्मू-कश्मीर एलजी के कार्यालय के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया, 'गृह मंत्री अमित शाह से बात की. उन्हें घटना की जानकारी दी. आज की भगदड़ की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जांच कमेटी की अध्यक्षता प्रधान सचिव (गृह) करेंगे, जिसमें एडीजीपी, जम्मू और मंडलायुक्त, जम्मू सदस्य होंगे.'

08:30 AM

राहुल गांधी ने भी माता वैष्णो देवी भवन में हुई भगदड़ पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, 'माता वैष्णो देवी मंदिर में हुई भगदड़ की दुर्घटना दुखद है. मृतकों के परिवारजनों को मेरी शोक संवेदनाएं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है.'

08:23 AM

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने भी माता वैष्णो देवी भवन में हुए हादसे पर दुख जताया है. जम्मू-कश्मीर एलजी के कार्यालय के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया, 'भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. श्राइन बोर्ड घायलों के इलाज का खर्च उठाएगा.'

08:15 AM

माता वैष्णो देवी भवन में हुई भगदड़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष की तरफ से मुआवजे का ऐलान किया गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे. घायलों को मुआवजे के तौर पर 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

08:10 AM

जम्मू के वैष्णो देवी मंदिर में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में कई लोगों की जान जाने का गहरा दुख है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायल हुए लोग जल्द स्वस्थ हों. जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा, मंत्री जितेंद्र सिंह और नित्यानंदर राय से बात की और स्थिति का जायजा लिया.'

08:09 AM

बीती रात करीब 12 बजे वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ मच गई. वैष्णो देवी माता के मंदिर में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. (इनपुट- राजू केरनी)

08:08 AM

वैष्णो देवी मंदिर में हुई भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट किया गया है. (इनपुट- राजू केरनी)

Trending news