close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019 : इस पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र, कहा- 'जीते तो गरीबों को हर महीने देंगे 1500 रुपये'

पार्टी ने कहा ‘‘इस संबंध में अन्नाद्रमुक सरकार को पहले ही अनुभव हो चुका है और इसके आधार पर ही गरीबों तथा वंचितों की लक्षित आबादी को हर माह 1,500 रूपये सीधे उनके बैंक खातों में दिए जाएंगे. 

लोकसभा चुनाव 2019 : इस पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र, कहा- 'जीते तो गरीबों को हर महीने देंगे 1500 रुपये'
फाइल फोटो

चेन्नई : अन्नाद्रमुक ने अपने घोषणापत्र में राष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन पहल सहित कई लुभावनी योजनाओं का मंगलवार को ऐलान किया. यह पहल दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के नाम पर होगी. अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करते हुए अन्नाद्रमुक के समन्वयक एवं तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा कि पार्टी ‘‘अम्मा राष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन पहल’’ (एएनपीईआई) को पूरे उत्साह से आगे बढ़ाएगी.

पार्टी ने कहा ‘‘इस संबंध में अन्नाद्रमुक सरकार को पहले ही अनुभव हो चुका है और इसके आधार पर ही गरीबों तथा वंचितों की लक्षित आबादी को हर माह 1,500 रूपये सीधे उनके बैंक खातों में दिए जाएंगे. इसका कार्यान्वयन मुश्किल नहीं है.’’ इस लक्षित आबादी में गरीबी की रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोग, निराश्रित महिलाएं, बेसहारा विधवा, नि:शक्त लोग, भूमिहीन कृषि मजदूर तथा निराश्रित बुजुर्ग आदि होंगे.

तमिलनाडु में 18 अप्रैल को होगा मतदान
जयललिता को उनके समर्थक अम्मा कहते थे. सत्ताधारी दल ‘‘ब्रांड अम्मा’’ पहल के तहत लोकप्रिय अम्मा सब्सिडी वाले कैंटीन सहित कई कल्याणकारी योजनाएं चला रहा है. घोषणापत्र में राजीव गांधी हत्याकांड के सात दोषियों की रिहाई पर जोर देने तथा मेडिकल में प्रवेश के लिए आवश्यक ‘‘राष्ट्रीय प्रवेश सह पात्रता टेस्ट’’ (एनईईटी) को खत्म करने के लिए कदम उठाने का वादा भी किया गया है. लोकसभा चुनाव के लिए तमिलनाडु में एक चरण में, 18 अप्रैल को मतदान होगा.