Varanasi: 'जिनके होश ठिकाने नहीं, वो मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे..', राहुल को पीएम की खरी-खरी
Advertisement

Varanasi: 'जिनके होश ठिकाने नहीं, वो मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे..', राहुल को पीएम की खरी-खरी

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी को बनास डेयरी प्लांट की सौगात दी. पीएम ने जोर देकर कहा कि इससे बनारस ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वांचल के किसानों और दूध उत्पादकों को लाभ मिलेगा.

Varanasi: 'जिनके होश ठिकाने नहीं, वो मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे..', राहुल को पीएम की खरी-खरी

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी को बनास डेयरी प्लांट की सौगात दी. पीएम ने जोर देकर कहा कि इससे बनारस ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वांचल के किसानों और दूध उत्पादकों को लाभ मिलेगा. अपने संबोधन में उन्होंने राहुल गांधी पर भी जमकर हमला बोला. राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस के युवराज का कहना है कि काशी के नौजवान, यूपी के नौजवान नशेड़ी हैं. जिनके अपने होश ठिकाने नहीं हैं, वो यूपी के.. मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं.

बनास डेयरी प्लांट पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि यहां आने से पहले मैं बनास डेयरी प्लांट में गया था. वहां मेरी अनेक पशुपालक बहनों से बातचीत भी हुई है. किसान परिवारों की इन बहनों को 2-3 साल पहले हमने स्वदेशी नस्ल की गीर गाय दी थीं. मकसद ये था कि पूर्वांचल में बेहतर नस्ल की स्वदेशी गायों को लेकर जानकारी और बढ़े. किसान-पशुपालकों को फायदा हो. आज यहां गीर गायों की संख्या साढ़े तीन सौ के करीब तक पहुंच चुकी है.

बहनें लखपति दीदी बन रहीं

उन्होंने कहा कि संवाद के दौरान बहनों ने मुझे ये भी बताया कि पहले जहां सामान्य गाय से 5 लीटर दूध मिलता था, अब गीर गाय 15 लीटर तक दूध देती हैं. एक गाय तो 20 लीटर तक दूध देती है. इससे इन बहनों को हर महीने हजारों रुपये की अतिरिक्त कमाई हो रही है. इसके कारण हमारी ये बहनें लखपति दीदी भी बन रही हैं. बनास डेयरी प्लांट का शिलान्यास मैंने 2 वर्ष पहले किया था. तब मैंने वाराणसी सहित पूर्वांचल के तमाम पशुपालकों, गोपालकों को इस प्रोजेक्ट को तेजी से पूरा करने की गारंटी दी थी. आज मोदी की गारंटी आपके सामने है.

मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी

पीएम ने कहा- इसलिए तो लोग कहते हैं- मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी. ये बनास काशी संकुल रोजगार के भी हजारों नए अवसर बनाएगा. एक अनुमान है कि इस संकुल से पूरे इलाके में 3 लाख से ज्यादा किसानों की आय बढ़ेगी. काशी तो कचरे से कंचन बनाने के मामले में भी एक मॉडल के रूप में देश में सामने आ रही है. आज ऐसे एक और प्लांट का लोकार्पण यहां हुआ है. ये प्लांट प्रतिदिन शहर से निकलने वाले 600 टन कचरे को 200 टन चारकोल में बदलेगा.

गन्ना 340 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया

पीएम मोदी ने कहा कि दो दिन पहले ही सरकार ने गन्ने के न्यूनतम मूल्य को बढ़ाकर 340 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया है. आप वह समय भी याद कीजिए, जब गन्ने के भुगतान के लिए पहले की सरकार कितना मिन्नत करवाती थी. लेकिन अब किसानों के बकाये का भुगतान तो हो ही रहा है, फसलों के दाम भी बढ़ाए जा रहे हैं.

जिनके अपने होश ठिकाने नहीं..

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस के युवराज का कहना है कि काशी के नौजवान, यूपी के नौजवान नशेड़ी हैं. जिनके अपने होश ठिकाने नहीं हैं, वो यूपी के, मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं. मोदी को गाली देते-देते तो इन्होंने 2 दशक बिता दिए और अब ईश्वर रूपी जनता-जनार्दन पर, यूपी के नौजवानों पर ही ये लोग अपनी Frustration निकाल रहे हैं. अरे घोर परिवारवादियों... काशी का, यूपी का नौजवान तो विकसित यूपी बनाने में जुटा है. अपना समृद्ध भविष्य लिखने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा कर रहा है.

कांग्रेस को प्रभु श्रीराम से इतनी नफरत..

पीएम मोदी यहीं नहीं रुके, उन्होंने राहुल और कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा कि आजकल तो इनके गुस्से का, इनकी बौखलाहट का एक और भी कारण है. इनको काशी और अयोध्या का नया स्वरूप बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा. ये अपने भाषणों में राम मंदिर को लेकर कैसी-कैसी बातें करते हैं. मैं ये नहीं जानता था कि कांग्रेस को प्रभु श्रीराम से इतनी नफरत है. ये अपने परिवार और वोटबैंक से बाहर देख नहीं सकते, सोच नहीं सकते. तभी तो हर चुनाव के दौरान साथ आते हैं और जब परिणाम ‘निल बटे सन्नाटा’ आता है तो ये एक-दूसरे को गाली देते हुए अलग हो जाते हैं.

यूपी शत-प्रतिशत सीटें NDA के नाम करने वाला है

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार तो इनको जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा. मोदी की गारंटी है- हर लाभार्थी को शत-प्रतिशत लाभ. मोदी लाभार्थियों के सैचुरेशन की गारंटी दे रहा है, तो यूपी ने भी सारी सीटें मोदी को देने का निर्णय किया है. यानी इस बार यूपी शत-प्रतिशत सीटें NDA के नाम करने वाला है.

Trending news