Sonia Gandhi ने Ahmed Patel को बताया वफादार सहयोगी और दोस्त, निधन पर कही ये बात

अहमद पटेल (Ahmed Patel) के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने दुख जताया है और उन्हें एक अपरिवर्तनीय कॉमरेड, एक वफादार सहयोगी और एक दोस्त बताया है.

Sonia Gandhi ने Ahmed Patel को बताया वफादार सहयोगी और दोस्त, निधन पर कही ये बात
फाइल फोटो।

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) का बुधवार को निधन हो गया. अहमद पटेल ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में बुधवार सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर आखिरी सांस ली. बता दें कि वह करीब एक महीने पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए थे और इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. 

कांग्रेस को समर्पित था उनका जीवन: सोनिया गांधी
अहमद पटेल (Ahmed Patel) के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने दुख जताया है. सोनिया गांधी ने बयान जारी कर कहा, 'अहमद पटेल के रूप में मैंने एक सहयोगी को खो दिया है, जिसका पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी को समर्पित था.'

LIVE TV

ये भी पढ़ें- Ahmed Patel: चला गया Congress का Chanakya, अब कौन बनेगा कांग्रेस पार्टी का खेवनहार?

वफादार सहयोगी और दोस्त खो दिया: सोनिया
सोनिया गांधी ने आगे कहा, 'उनकी ईमानदारी और समर्पण, अपने कर्तव्य के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, वह हमेशा मदद करने के लिए तैयार रहते थे. उनकी उदारता दुर्लभ गुण थे, जो उन्हें दूसरों से अलग करते थे. मैंने एक अपरिवर्तनीय कॉमरेड, एक वफादार सहयोगी और एक दोस्त खो दिया. मैं उनके निधन पर शोक व्यक्त करती हूं और उनके परिवार के लिए संवेदनाएं व्यक्त करती हूं.'

सोनिया गांधी के करीबी माने जाते थे अहमद पटेल
बता दें कि गुजरात से आने वाले अहमद पटेल (Ahmed Patel) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के काफी करीबी माने जाते थे. सोनिया गांधी ने साल 2001 में अहमद पटेल को अपना राजनीतिक सलाहकार बनाया था और इसके बाद से उन्होंने सोनिया गांधी के हर फैसले में साथ दिया. वे एकमात्र ऐसे व्यक्ति थे, जिनका 10 जनपथ में सीधा आना-जाना था. कहा जाता है कि कांग्रेस आलाकमान के निर्देशों और संकेतों को उन्हीं के जरिए दूसरे बड़े नेताओं तक पहुंचाया जाता था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.