दिल्‍ली में 4 महीने में पहली बार सबसे कम आए कोरोना के नए केस
Advertisement

दिल्‍ली में 4 महीने में पहली बार सबसे कम आए कोरोना के नए केस

4 महीने में ऐसा पहली बार है जब दिल्ली में कोरोना के सबसे कम 758 नए मामले सामने आए हैं. इस आंकड़े को देख स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी जल्द कोरोना पर काबू पाने के संकेत दिए हैं. इसके लिए कोरोना की टेस्टिंग में तेजी लाई गई है, ताकि समय पर संक्रमितों का पता कर इलाज किया जा सके.

फाइल फोटो।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 758 नए मामले सामने आए. 16 अगस्त के बाद से ही एक दिन में आने वाले संक्रमण के मामलों की यह सबसे कम संख्या है. वहीं पिछले 24 घंटों में 30 संक्रमित मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 10,414 हो गई. 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राजधानी में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 6,21,439 हो गई. पिछले 24 घंटों में 85,000 से अधिक नमूनों की जांच की गई और संक्रमित होने की दर 0.88 प्रतिशत दर्ज की गई. यह दर भी पिछले आठ महीनों में सबसे कम रही. इसके पहले, 23 दिसंबर को संक्रमण की सबसे कम दर 0.9 प्रतिशत दर्ज की गई थी. 17 अगस्त को दिल्ली में संक्रमण के 787 जबकि 16 अगस्त को 652 नए मामले सामने आए थे. दिल्ली में फिलहाल 7,267 मरीज उपचाराधीन हैं.

ये भी पढ़ें:- पत्‍नी के बैंक अकांउट में जमा करते हैं पैसा तो हो जाइए सावधान!

इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में स्थित एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी (Dharavi) भी पिछले कुछ समय से कोरोना (Coronavirus) का 'हॉट स्पाट' बनी हुई थी. लेकिन शुक्रवार को आई इस खबर ने सभी के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी है. पहली बार धारावी में नए संक्रमित मरीजों का आंकड़ा जीरो पर रहा है. ऐसा पहली बार है जब 25 दिसंबर को धारावी इलाके में एक भी कोरोना का केस नहीं मिला.

LIVE TV

Trending news