BJP नेता बोले- मेरी एक जेब में ब्राह्मण और दूसरी में बनिया, विवाद बढ़ने पर दी सफाई
Advertisement

BJP नेता बोले- मेरी एक जेब में ब्राह्मण और दूसरी में बनिया, विवाद बढ़ने पर दी सफाई

मध्य प्रदेश के बीजेपी इंचार्ज मुरलीधर राव ने जाति के नाम पर राजनीति करने के आरोप पर ऐसा बयान दिया कि विवाद खड़ा हो गया. राव ने कहा कि ब्राह्मण और बनिया हमारी दो जेबों में हैं.

बीजेपी के मध्य प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव.

भोपाल: बीजेपी के मध्य प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव (Murlidhar Rao) का एक विवादित बयान आया है. मीडिया के सवालों का जवाब देने के दौरान मुरलीधर राव ने कहा कि मेरी एक जेब में बनिया है और दूसरी जेब में ब्राह्मण हैं. जब मुरलीधर राव के बयान पर विवाद खड़ा हो गया तो उन्हें स्पष्टीकरण देना पड़ा. 

  1. बीजेपी नेता कि विवादित बयान
  2. ब्रह्मण-बनिया समुदाय को लेकर दिया बयान
  3. विवाद बढ़ने पर वीडियो जारी कर दी सफाई

मुरलीधर राव का विवादित बयान

मुरलीधर राव (Murlidhar Rao) से सवाल किया गया था कि बीजेपी कभी ब्राह्मण-बनिया की पार्टी थी, तो कभी एससी-एसटी अब ओबीसी की पार्टी हो गई है ऐसा क्यों है? इस पर मुरलीधर राव ने जवाब दिया, 'मेरी जेब में एक ब्राह्मण हैं और दूसरी जेब में बनिया हैं. उन्होंने कहा, मेरे वोट बैंक, कार्यकर्ताओं और नेताओं में ब्राह्मण रहा तो ब्राह्मण पार्टी कही गई जब बनिया रहा तो बनिया पार्टी का हो गई.

इस सवाल पर भड़के राव

जब उनसे पूछा गया कि विकास की बात करते हैं लेकिन सिर्फ जाति के नाम पर ही वोट क्यों मांगे जा रहे हैं? तो उन्होंने कहा, 'आप ही चला लो पार्टी. आप पत्रकार हैं तो प्रश्न पूछिये और समाधान सुनने तक रुकिए.' हालांकि बाद में बात‌ को संभालते हुए राव ने कहा, 'पार्टी सबके लिए चालू की गई लेकिन मेरे पास उस समय कुछ खास वर्ग के लोग ज्यादा थे तो आप कहते थे यह पार्टी इनकी है, हम अपने आपको सबकी पार्टी बनाने के लिए काम कर रहे हैं.'

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया की बढ़ाई गई सुरक्षा, टैक्सीवाले के फोन कॉल से मची खलबली

देना पड़ा स्पष्टीकरण

हंगामा होने के बाद मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने ब्राह्मण और बनिया पर दिए गए बयान पर स्पष्टीकरण जारी किया है. मुरलीधर राव ने कहा कि हम सभी को साथ लेकर चलने वाली पार्टी हैं, हमने ना कभी किसी से भेदभाव किया है और ना हम कभी किसी से भेदभाव करेंगे.  मुरलीधर राव ने कहा कि कांग्रेस हमेशा तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश करती है. कमलनाथ एक बार फिर से यही काम कर रहे हैं आदिवासियों और अन्य वर्गों के लिए पार्टी जो काम कर रही है वह कांग्रेस को हजम नहीं हो रहा.

(INPUT: ANI)

LIVE TV

Trending news