Madhya Pradesh में आज मनाया जाएगा Anna Utsav, PM Modi लाभार्थियों से वर्चुअली करेंगे संवाद
Advertisement
trendingNow1959328

Madhya Pradesh में आज मनाया जाएगा Anna Utsav, PM Modi लाभार्थियों से वर्चुअली करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मध्य प्रदेश में आज अन्न उत्सव मनाया जा रहा है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योजना के लाभार्थियों से वर्चुअली संवाद करेंगे. राज्य सरकार ने इस कार्यक्रम के लिए खास तैयारी की है. हालांकि, बाढ़ प्रभावित इलाकों में उत्सव नहीं मनाया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश में आज (7 अगस्त) अन्न उत्सव (Anna Utsav) मनाया जाएगा. इस दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सुबह 11 बजे लाभार्थियों से वर्चुअली संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) के तहत होने वाले इस कार्यक्रम का उद्देश्य योजना के बारे में जागरुकता पैदा करना है, ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति छूट न जाए. इस मौके पर मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे.

  1. सुबह 11 बजे लाभार्थियों से बात करेंगे पीएम
  2. योजना के बारे में जागरुकता फैलाना है मकसद
  3. बाढ़ प्रभावित जिलों में नहीं होंगे कार्यक्रम

4.83 करोड़ को मिल रहा राशन

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि मध्य प्रदेश 7 अगस्त, 2021 को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना दिवस के रूप में मनाएगा. PMGKAY के तहत, मध्य प्रदेश में 4.83 करोड़ लाभार्थियों को 25,000 से अधिक उचित मूल्य की दुकानों से मुफ्त राशन मिल रहा है. इस कार्यक्रम में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, त्रिपुरा, हरियाणा और गोवा राज्यों के खाद्य क्षेत्र के मंत्री और अधिकारी भी भाग लेंगे.

ये भी पढ़ें -CM शिवराज ने कहा-बाढ़ ग्रस्त जिलों में नहीं मनाया जाएगा अन्न उत्सव, 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों को मिलेगा फ्री राशन

Program की खास है तैयारी

इस कार्यक्रम के लिए राज्य सरकार ने खास तैयारी की है. कई उचित मूल्य की राशन दुकानों पर टीवी लगाए गए हैं, ताकि सभी लाभार्थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुन सकें. वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बाढ़ प्रभावित जिलों में अन्न उत्सव नहीं मनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बाढ़ प्रभावित 7 जिले ग्वालियर, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, श्योपुर, दतिया और गुना जिले को छोड़कर प्रदेश के अन्य सभी जिलों में अन्न उत्सव का कार्यक्रम आयोजन होगा.

कम हुईं हैं गरीबों की चिंताएं 

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के लाभार्थियों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि डबल इंजन सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि गरीबों, दलितों, पिछड़े, आदिवासियों के लिए बनाई गई योजनाओं को तेजी से लागू किया जाए. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. मंगलवार को PM मोदी ने गुजरात के लाभार्थियों को संबोधित किया था और कहा कि इस योजना ने गरीबों की चिंताओं को कम किया है और उनका आत्मविश्वास बढ़ाया है.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news