भयानक हुआ शहडोल मेडिकल कॉलेज का मंजर, अब कुल 12 मरीजों की मौत की खबर
Advertisement

भयानक हुआ शहडोल मेडिकल कॉलेज का मंजर, अब कुल 12 मरीजों की मौत की खबर

लोगों के मुताबिक ऑक्सीजन कम होते ही मरीज तड़पने लगे थे. सुबह होते-होते एक-एक करके सभी 6 लोगों ने दम तोड़ दिया. वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है 6 और मरीजों ने दम तोड़ दिया है.

भयानक हुआ शहडोल मेडिकल कॉलेज का मंजर, अब कुल 12 मरीजों की मौत की खबर

शहडोल: शहडोल से एक दर्द विदारक खबर आ रही है. यहां मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की सप्लाई का प्रेशर घटने से 6 कोविड मरीजों की मौत हो गई. ये सभी ICU में भर्ती थे. घटना शनिवार रात 12 बजे की बताई जा रही है. लोगों के मुताबिक ऑक्सीजन कम होते ही मरीज तड़पने लगे थे. सुबह होते-होते एक-एक करके सभी 6 लोगों ने दम तोड़ दिया. इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया. अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि 6 और मरीजों ने दम तोड़ दिया है. हालांकि 6 और मौतों की पुष्टि होना अभी बाकी है, लेकिन लोकल मीडिया में कुल 12 मौतों की खबर है.

हड़कंप मचते देख अस्पताल प्रबंधन सिलेंडर्स की व्यवस्था में रात से ही जुट गया था. प्रशासनिक अधिकारी भी रात में ही मौके पर पहुंच गए थे. जब तक सिलेंडर्स की व्यवस्था हो पाती एक-एक करके 6 मरीजों की सांसों की डोर टूट गई. रविवार सुबह 6 बजे 6 मरीजों की मौत हो गई.

'एक बार देख तो लीजिए! हमारी मां मर जाएगी', गिड़गिड़ाते रहे बेटा-बेटी, गालियां देता रहा डॉक्टर

आपको बता दें कि इससे पहले 15 अप्रैल को जबलपुर ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से 5 मरीजों की मौत हो गई थी. वह भी सभी वेंटिलेटर पर थे. वहीं 4 की हालत गंभीर हो गई थी. पहली मौत वेंटिलेटर पर 82 वर्षीय महिला की हुई थी. जबकि 4 लोगों ने सुख-सागर मेडिकल कॉलेज दम तोड़ा था.

क्या बोले मेडिकल डीन
मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. मिलिंद शिरोलकर ने 6 मौतों की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि कोरोना से 62 मरीज गंभीर थे, इनमें 6 की मौत हो गई है. रात में ऑक्सीजन का प्रेशर कम हो गया था. जिसके बाद कुछ मरीजों को घबराहट होने लगी थी. व्यवस्था की थी लेकिन सुबह होते-होते 6 ने दम तोड़ दिया.

स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने के लिए MLA की CM से अपील,' भांजे के नाते ही मेरी सुन लीजिए मामाजी''

प्रदेश में कोरोना केस
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बदहाल हैं. सबसे ज्यादा दिक्कत ऑक्सीजन को लेकर है. शनिवार को 11,269 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. 6,497 लोग रिकवर हुए और 66 की मौत हुई. अब तक प्रदेश में 3.95 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इनमें 3.27 लाख लोग ठीक हो चुके हैं. 4,491 मरीजों की जान चली गई. अभी भी 63,889 मरीज का इलाजरत हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news