Corona का खौफ: जेलों से घटाई जा रही कैदियों की संख्या, 121 को मिली अंतरिम जमानत
Advertisement

Corona का खौफ: जेलों से घटाई जा रही कैदियों की संख्या, 121 को मिली अंतरिम जमानत

कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंस को बनाए जाने की हर संभव कवायद की जा रही है. वहीं जेलों से भी कैदियों की संख्या घटाई जा रही है. रतलाम सर्किल जेल समेत उपजेलो के करीब 121 कैदी अंतरिम जमानत पर छोड़े गए है.

फाइल फोटो

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंस को बनाए जाने की हर संभव कवायद की जा रही है. वहीं जेलों से भी कैदियों की संख्या घटाई जा रही है. रतलाम सर्किल जेल समेत उपजेलों के करीब 121 कैदी अंतरिम जमानत पर छोड़े गए है. वहीं अन्य और कैदियों की जमानत के लिए प्रकरण न्ययालय भेजे गए हैं.

बताया जा रहा है कि रतलाम सर्किल जेल समेत उपजेलों से छोड़े गए 121 कैदी 5 साल से कम सजा वाले थे. जिनकी जमानत के लिए कोर्ट में प्रकरण भेजे गए और अनुमति मिलने पर इन्हें जेल से अंतरिम जमानत पर छोड़ा गया.

प्रशासन ने जमानती कैदियों के घर पहुंचाने की व्यवस्था भी की थी, लेकिन घर जाने से पहले जिला जेल अधीक्षक ने जमानती कैदियों को घर पर संक्रमण से बचने के नियम बताए साथ ही घर से बाहर न निकलने की सलाह दी और लोकडाऊन के नियमों का पालन करने के लिए कहा. पुलिस ने सभी नियम समझाने के बाद अलग-अलग वाहनों से कैदियों को देर रात घर के लिए रवाना किया.

ये भी पढ़ें: LOCKDOWN: लोगों की मदद के बीच MLA कर बैठे ये गलती, पुलिस ने दर्ज की FIR

जिला जेल अधीक्षक ने बताया कि कोरोना संकट को देखते हुए शासन की पहल और  न्यायालय से आदेश के बाद जिले के 121 विचाराधीन कैदियों को छोड़ा गया है, जिसमें जिला सर्किल जेल से 25 कैदी हैं बाकि जिले के अन्य उपजेलों से हैं.

WATCH LIVE TV:

Trending news