हरियाणा से टीकमगढ़ पहुंचे मध्य प्रदेश के 1400 मजदूर, सरकार को किया धन्यवाद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh680958

हरियाणा से टीकमगढ़ पहुंचे मध्य प्रदेश के 1400 मजदूर, सरकार को किया धन्यवाद

बुधवार को हरियाणा के गुड़गांव में फंसे मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से टीकमगढ़ लाया गया है. ये ट्रेन देर रात करीब 1400 प्रवासी मजदूरों को लेकर हरियाणा से टीकमगढ़ पहुंची. जहां रेलवे स्टेशन पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया.

हरियाणा से टीकमगढ़ पहुंचे मध्य प्रदेश के 1400 मजदूर

टीकमगढ़: लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मध्य प्रदेश के मजदूरों को लगातार उनके जिलों में पहुंचाया जा रहा है. बुधवार को हरियाणा के गुड़गांव में फंसे मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से टीकमगढ़ लाया गया है. ये ट्रेन देर रात करीब 1400 प्रवासी मजदूरों को लेकर हरियाणा से टीकमगढ़ पहुंची. जहां रेलवे स्टेशन पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया.स्क्रीनिंग के बाद सभी को खाना खिलाकर अलग-अलग बसों से उनके घरों के लिये रवाना किया गया.

ये भी पढ़ें-नहीं होगी Chhattishgarh Board परीक्षा, इंटरनल असेसमेंट के आधार पर पास होंगे छात्र

इस ट्रेन में मध्य प्रदेश के करीब आधा दर्जन से अधिक जिलों के 1400 श्रमिकों को रेलवे स्टेशन पर उतारा गया. इस ट्रेन में टीकमगढ़ जिले के 166 मजदूरों के अलावा पन्ना, छतरपुर, सागर, दमोह, जबलपुर कटनी आदि के मजदूर शामिल थे. प्रवासी मजदूरों को लेकर आई इस ट्रेन को लेकर प्रशासन पहले से ही सतर्क नजर आया. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही बाकी चीजों का भी ध्यान रखा गया.

मजदूरों का कहना है कि वे लोग पिछले दो महीने से लॉकडाउन में फंसे थे. सरकार की ओर से  की गई व्यवस्था से ही ये मजदूर अपने घर पहुंच रहे हैं. इसकी उन्हें बेहद खुशी है. मजदूरों ने कहा कि वे लोग अब अपने घर पहुंचकर परिवार के साथ रहेंगे. इसके लिए उन्होंने सरकार का धन्यवाद किया.

Watch LIVE TV-

Trending news