MP News: भोपाल पुलिस की गिरफ्त में 'ड्रीम गर्ल'; आरोपी युवक ऐसे बनाता था लोगों को शिकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2284164

MP News: भोपाल पुलिस की गिरफ्त में 'ड्रीम गर्ल'; आरोपी युवक ऐसे बनाता था लोगों को शिकार

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ड्रीम गर्ल का पर्दाफाश हुआ है. यहां पर एक युवक लड़की बनकर लोगों को चूना लगाता था. 

MP News: भोपाल पुलिस की गिरफ्त में 'ड्रीम गर्ल'; आरोपी युवक ऐसे बनाता था लोगों को शिकार

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक अजीबो- गरीब मामला सामने आया है. यहां पर एक लड़के ने ठगी का नया पैंतरा अपनाया. दरअसल लड़का वॅाइस चेंजिग एप के जरिए लड़कों को अपने जाल में फंसाता था और ठगी करता था. सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करके लड़का खुद को ड्रीम गर्ल बताता था और लोगों को चुना लगाता था. ऐसे में आप भी अगर किसी अनजान लड़की से बात करते हैं तो सावधान हो जाइए. 

ऐसे लगाता था चूना 
आपने ड्रीम गर्ल मूवी देखी होगी तो उसका सीन आपको याद होगा कि एक्टर बेरोजगारी के दौर में पैसा कमाने का नया पैतरा ढूंढ़ लेता है. बिल्कुल इसी से मिलता- जुलता केस मध्य प्रदेश में सामने आया है. यहां पर एक युवक ने आवाज बदल कर लोगों को अपना शिकार बनाया. दरअसल इस युवक ने सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाई और कई लोगों से लड़की बनकर बात करने लगा, फिर उन पर शादी का दबाव बनाकर पैसा ऐंठने लगा. मामले का पर्दाफाश तब हुआ जब आरोपी ने एक युवक को 70 हजार का चूना लगाया. 

ऐसे हुआ पर्दाफाश 
बीते एक दो दिन पहले एक युवक ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, शिकायत में उसने लिखा था कि इंस्टाग्राम पर शिवानी रघुवंशी नाम की लड़की से उसकी दोस्ती हुई, इसके बाद लड़की उसके ऊपर शादी का दबाव बनाने लगी, जब पीड़ित ने मना किया तो आत्म हत्या की उसने धमकी देना शुरू कर दिया. इसी बीच एक युवक पीड़ित से मिली और उसने कहा कि वो शिवानी का गुरूभाई है और बताया कि शिवानी ने फांसी लगा ली है. उसके इलाज के लिए पैसों की जरूरत है.उसके ऐसा कहने के बाद पीड़ित ने उसे डरकर 70 हजार रूपए दे दिए. 

सिर्फ यहीं तक नहीं रहा ये आलम आरोपी युवक लड़की बनकर दर्जनों लोगों से ठगी कर चुका है. लोगों से ठगी करने के बाद आरोपी पैसा अय्याशी में खर्च कर देता था. 

(भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट)

Trending news