छत्तीसगढ़: रायपुर में पीलिया मरीजों की संख्या हुई 719, बचाव के लिए सरकार ने लोगों से की ये अपील
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh676675

छत्तीसगढ़: रायपुर में पीलिया मरीजों की संख्या हुई 719, बचाव के लिए सरकार ने लोगों से की ये अपील

अब तक कुल 719 लोगों में पीलिया की पुष्टि हुई है. सोमवार को राजधानी में पीलिया के कुल 24 नये मरीज आये हैं. साथ ही 27 सौ से ज्यादा संदिग्ध हैं.

छत्तीसगढ़: रायपुर में पीलिया मरीजों की संख्या हुई 719, बचाव के लिए सरकार ने लोगों से की ये अपील

रायपुर: कोरोना वायरस के बीच प्रदेश की राजधानी में पीलिया की बीमारी तेजी से बढ़ रही है. पीलिया के मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या ने राज्य सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है. छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक रायपुर में पीलिया से पीड़ित मरीजों की संख्या 700 के पार पहुंच चुकी है. अब तक कुल 719 लोगों में पीलिया की पुष्टि हुई है. सोमवार को राजधानी में पीलिया के कुल 24 नये मरीज आये हैं. साथ ही 27 सौ से ज्यादा संदिग्ध हैं.

बीजेपी विधायक इंदु तिवारी को मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

राजधानी में बढ़ते पीलिया मरीजों से चिंतित स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने लोगों से अपील करते हुए लक्षण दिखने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जांच कराने के लिए कहा है. साथ ही पीलिया से बचाव के लिए पानी छानकर, उबालकर और क्लोरिन गोली से शुद्ध कर पीने की अपील की है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से बासी भोजन का सेवन न करने की भी अपील की है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की मानें तो राजधानी में अब तक पीलिया जांच के लिए 170 सत्रों का आयोजन किया जा चुका है. वहीं राजधानी में अब तक 17663 घरों का परीक्षण कराया जा चुका है. पीलिया से बचाव के लिए अब तक 67611 क्लोरीन टेबलेट भी वितरित किया जा चुका है.

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 15 नए मामले, 58 हुई संक्रमितों की संख्या

राजधानी रायपुर के विभिन्न शासकीय चिकित्सालयों में पीलिया के 36 मरीज भर्ती हैं, जबकि निजी अस्पतालों में कुल 40 मरीज भर्ती हैं. इस तरह राजधानी में कुल 76 पीलिया के मरीज भर्ती हैं. आपको बता दें कि 1 मई को तेलीबांधा इलाके की रहने वाली एक 20 वर्षीय महिला की पीलिया से मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य महिला ने 2 मई को रायपुर के मेकाहरा अस्पताल में दम तोड़ दिया था.

Trending news