रायपुर: एक अनोखा रेस्टोरेंट जहां इंसान नहीं बल्कि रोबोट्स खिलाते हैं खाना

रेस्टोरेंट में चार रोबोट्स हैं जिसमे से दो रोबोट्स आने वाले मेहमानों का स्वागत करते हैं और बाकी के दो रोबोट्स खाना सर्व करने का काम करते हैं. खाने के साथ टेक्नोलॉजी का ये तड़का आम लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है

रायपुर: एक अनोखा रेस्टोरेंट जहां इंसान नहीं बल्कि रोबोट्स खिलाते हैं खाना

रजनी ठाकुर/ रायपुर : रायपुर में एक अनोखा रेस्टोरेंट शुरु किया गया है, जिसे इंसान नहीं बल्कि रोबोट्स चलाते हैं. पूरे मध्यभारत में इस तरह के कॉन्सेप्ट का ये पहला रेस्टोरेंट है. इस रेस्टोरेंट में चार रोबोट्स हैं जिसमे से दो रोबोट्स आने वाले मेहमानों का स्वागत करते हैं और बाकी के दो रोबोट्स खाना सर्व करने का काम करते हैं. खाने के साथ टेक्नोलॉजी का ये तड़का आम लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. 

बता दें, कि ये आइडिया रायपुर के रहने वाले चार दोस्तों का है जिनका नाम पियूष,रोहित,पियूष कुमार और ऋषी अग्रवाल है. इन चारों दोस्तों ने मिलकर इस आइडिया पर काम किया और आज ये रेस्टोरेंट के रूप में सबके सामने है. सबसे खास बात ये कि रोबोट्स को बनाने का काम भी इन दोस्तों ने मिलकर किया है. चारों में से एक दोस्त पीयूष अग्रवाल पेशे से इंजीनियर हैं और पीयूष की ही मदद से बाकी दोस्तों ने भी 6 महीने की मेहनत के बाद चार रोबोट्स तैयार किए हैं. जिन्हें रेसटोरेंट में सेवा देने के लिए बनाया गया है. बता दें कि इन रोबोट्स को तैयार करने के लिए जापान की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है.

रेस्टोरेंट में ये रोबोट्स ना सिर्फ फूड ऑर्डर लेकर आते हैं बल्कि लोगों को ग्रीट भी करते हैं, और साथ ही किसी के सामने आने पर हटने की कमांड भी देते हैं. रेस्टोरेंट के चारों मालिकों ने बताया कि आने वाले वक्त में रोबोट्स में और भी फंक्शन जोड़े जाने हैं जिसके बाद वह और एडवांस तरीके से काम कर सकेंगे.