MP: 9 जिलों के 394 गांवों में बाढ़ ने मचाई तबाही, हवाई सर्वे के बाद CM शिवराज बोले- लोगों को करेंगे एयरलिफ्ट
Advertisement

MP: 9 जिलों के 394 गांवों में बाढ़ ने मचाई तबाही, हवाई सर्वे के बाद CM शिवराज बोले- लोगों को करेंगे एयरलिफ्ट

मध्य प्रदेश में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है. कई जिलों में आई बाढ़ की वजह से आम लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है वहीं लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान( फाइल फोटो)

 भोपाल : मध्य प्रदेश में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है. कई जिलों में आई बाढ़ की वजह से आम लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है वहीं लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है. इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के 9 जिलों में 394 से ज्यादा गांवों में बाढ़ ने तबाही मचाई है. अब तक 7000 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि होशंगाबाद, सीहोर और रायसेन जिले के कई गांव बाढ़ में घिर गए हैं.एयरफ़ोर्स के दो हेलीकॉप्टर होशंगाबाद, रायसेन और सीहोर के लिए आने वाले थे, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से उनको रास्ते से ही वापस लौटना पड़ा है. वहीं छिंदवाड़ा में बाढ़ में फंसे 5 लोगों को हेलीकॉप्टर से एयर लिफ्ट किया गया है. एक-एक हेलीकॉप्टर झांसी और नागपुर गए हैं.अनेकों भाई बहनों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. 

लोगों को हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि हमने एयरफ़ोर्स से हेलीकॉप्टर मांगे हैं एयरलिफ्ट करने का काम जल्दी प्रारंभ किया जाएगा. होशंगाबाद, रायसेन और सीहोर जिले के लिए भी बाढ़ से बचाव के लिए सेना बुलाई गई है. लेकिन मौसम खराब होने की वजह से उसमें बाधा पैदा हो रही है. हमारे आर्मी के जवानों को पहुंचने में भी समय लग रहा है.बाढ़ की वजह से रास्ते जगह-जगह से बंद है लेकिन हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें : होशंगाबाद और सीहोर के बाढ़ग्रस्त इलाकों का सीएम ने हेलीकॉप्टर से जायजा लिया

आपको बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान शनिवार को बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई दौरा किया था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर, होशंगाबाद और नर्मदा के किनारे गांवों के बाढ़ और अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों हवाई सर्वेक्षण कर अधिकारियों को जल्द से जल्द राहत पहुंचाने के निर्देश दिए थे. वहीं इससे पहले सीएम ने बाढ़ के हालातों से निपटने के लिए आपात बैठक भी बुलाई थी.

गौरतलब है कि होशंगाबाद के कलेक्टर धनंजय सिंह के मुताबिक लगातार बारिश की वजह से नर्मदा का जलस्तर 973 फीट से ऊपर पहुंच गया है, जो कि खतरे के निशान से 6 फीट ज्यादा है. डैम के पानी को कम किया जा सके इसके, लिए सभी बांध खोल दिए गए हैं. 

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news