AIIMS भोपाल में 19 अप्रैल से बंद होगी नियमित OPD, गैर कोरोना मरीजों की बढ़ेगी परेशानी

इस संबंध में जानकारी देते हुए एम्स एक अधिकारी ने बताया कि ओपीडी की वजह से कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा ज्यादा होता है. इसलिए ओपीडी बंद की जा रही है.

AIIMS भोपाल में 19 अप्रैल से बंद होगी नियमित OPD, गैर कोरोना मरीजों की बढ़ेगी परेशानी
फाइल फोटो.

भोपाल: कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से राजधानी भोपाल स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 19 अप्रैल से साधारण मरीजों को ओपीडी में इलाज नहीं मिलेगा. इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी के मरीजों को ही इलाज दिया जाएगा. इससे गैर कोरोना मरीजों की दिक्कतें बढ़ सकती हैं. 

छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां कैंसिल, अटैच कर्मचारियों की भी लगेगी फील्ड ड्यूटी

इस संबंध में जानकारी देते हुए एम्स एक अधिकारी ने बताया कि ओपीडी की वजह से कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा ज्यादा होता है. इसलिए ओपीडी बंद की जा रही है. अधिकारी ने यह भी कहा कि जिले में कोरोना मरीजों के बेड की संख्या पर जोर दिया जा रहा है, इसलिए भी ओपीडी बंद करने का फैसला लिया गया है.

एम्स भोपाल में हर दिन आते हैं 3000 मरीज
जानकारी के मुताबिक एम्स भोपाल में हर दिन करीब 3000 मरीज ओपीडी में आते हैं. इनमें भोपाल के अलावा आसपास के और दूर के जिलों के मरीज भी बड़ी संख्या में होते हैं.

इंदौर में कोरोना कर्फ्यू में ढील, अब सुबह 6 से शाम 4 बजे तक खुलेंगी फल-सब्जी की दुकानें

आपको बता दें कि पिछले साल भी कोरोना संक्रमण की वजह से दो महीने के लिए नियमित ओपीडी और ऑपरेशन बंद कर दिए गए थे. जब मरीजों की संख्या कम हुई तो धीरे-धीरे साधारण ओपीडी और ऑपरेशन सुविधा को शुरू कर दिया गया था.

WATCH LIVE TV