इंदौर में कोरोना कर्फ्यू में ढील, अब सुबह 6 से शाम 4 बजे तक खुलेंगी फल-सब्जी की दुकानें

इससे पहले जिले में फल-सब्जी की दुकानें सुबह 3 घंटे ही खुलती थीं. जिसकी वजह से बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ जाती थी. इसकी एक बानगी रविवार को मालवा मिल मंडी में देखने को मिली थी.

इंदौर में कोरोना कर्फ्यू में ढील, अब सुबह 6 से शाम 4 बजे तक खुलेंगी फल-सब्जी की दुकानें
फाइल फोटो.

इंदौर: लोगों की परेशानियों को देखते हुए इंदौर में जिला प्रशासन ने कोरोना कर्फ्यू में ढील बढ़ा दी है. अब लोग किराना-ग्रोसरी और फल-सब्जी की दुकान से खरीददारी सुबह 6 बजे से शाम चार बजे तक कर सकेंगे. इस समयावधि में सब्जी-फल के ठेले भी लग सकेंगे. वहीं, दूध डेयरी सुबह 6 से शाम सात बजे तक खुले रह सकेंगे. इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया है.

Lockdown के बाद मुफ्ती-ए-आजम का संदेशः मस्जिद में न करें भीड़, अब इस तरह अदा करें नमाज

इससे पहले जिले में फल-सब्जी की दुकानें सुबह 3 घंटे ही खुलती थीं. जिसकी वजह से बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ जाती थी. इसकी एक बानगी रविवार को मालवा मिल मंडी में देखने को मिली थी. 3 घंटे की छूट मिलने के बाद यहां लोगों की भीड़ टूट पड़ी थी, जिसकी वजह से कोविड-19 गाइडलाइंस की धज्जियां भी उड़ गईं थीं. 

इंदौर में टूटे पिछले सारे रिकॉर्ड
इंदौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक फिर बढ़ गई है. जिसकी वजह से पिछले वर्ष के भी रिकॉर्ड टूट गए हैं. पिछले साल पूरे अप्रैल महीने में करीब 1,400 मरीज मिले थे, लेकिन इस बार एक दिन में ही उससे ज्यादा मरीज सामने आ गए हैं. हालांकि सोमवार को रिकॉर्ड सैंपल जांचे गए. अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा 8,553 सैंपल की जांच हुई. वहीं, जिले में पॉजिटिव रेट बढ़कर 18% पर पहुंच गया है.

MP का अद्भुत तांत्रिकः लाल मिर्च और शराब से करता है हवन, कोरोना भगाने का है दावा

कोरोना की वजह से कई परीक्षाएं स्थगित
प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं सहित एमपीपीएससी की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. वहीं, 17 अप्रैल से आयोजित होनी वाली 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की समयावधि भी बढ़ा दी गई है. 

WATCH LIVE TV