Bagli Chunav Result: बागली में BJP के मुरली ने जीत हासिल की, कांग्रेस की हार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1981185

Bagli Chunav Result: बागली में BJP के मुरली ने जीत हासिल की, कांग्रेस की हार

Bagli Assembly Result 2023:  बागली में BJP के मुरली मोरवाल चुनाव जीते हैं.

बागली विधानसभा सीट

Bagli Vidhan Shaba Chunav Result 2023: बागली विधानसभा सीट पर इस बार बीजेपी को बड़ी जीत मिली है. बीजेपी को मुरली मोरवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी को हरा दिया है. 

बागली में 81.01 फीसदी मतदान

बागली विधानसभा सीट पर 81.01 फीसदी मतदान हुआ था. यह सीट 2008 के परिसीमन के बाद से अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है. बीजेपी और कांग्रेस ने इस बार यहां पूरा जोर लगाया है. 2018 में बीजेपी को यहां से जीत मिली थी. 

बागली में आमने-सामने थे गुरू शिष्य 

दरअसल, देवास जिले की बागली विधानसभा सीट पर गुरु-शिष्य चुनावी मुकाबले में आमने-सामने थे. बीजेपी ने यहां सिटिंग विधायक पहाड़ सिंह कन्नौजे का टिकट काटकर सरस्वती शिशु मंदिर के प्राचार्य रहे मुरली भंवरा को टिकट दिया था. जबकि कांग्रेस ने बागली में गोपाल भोसले को प्रत्याशी बनाया है, जो मुरली भंवरा के शिष्य रहे हैं. ऐसे में गुरु और शिष्य की यह चुनावी लड़ाई देवास ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में चर्चा में है.

पूर्व सीएम रहे हैं यहां से विधायक 

बागली विधानसभा सीट मध्य प्रदेश की राजनीति में खास मानी जाती रही है. सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी इस सीट से आठ बार विधायक रह चुके हैं, जबकि उनके बेटे और पूर्व मंत्री दीपक जोशी भी यहां से विधायक रहे चुके हैं. हालांकि 2008 के परिसीमन के बाद यह सीट अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित हो गई. लेकिन इस सीट पर बीजेपी की जीत का सिलसिला अभी भी जारी है. 

Trending news