CG Election 2023: मतदान से पहले आया नक्सलियों का पर्चा, फायरिंग को लेकर कही ये बात
Advertisement

CG Election 2023: मतदान से पहले आया नक्सलियों का पर्चा, फायरिंग को लेकर कही ये बात

देश के 5 राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव (CG Assembly Election) में छत्तीसगढ़ अकेला राज्य है जहां दो चरणों में वोटिंग हो रही है. पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को हो चुका है. अब दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होनी है. पहले चरण का मतदान बस्तर रीजन में था.

CG Election 2023: मतदान से पहले आया नक्सलियों का पर्चा, फायरिंग को लेकर कही ये बात

Chhattisgarh Vidhan Sabha Chunav: देश के 5 राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव (CG Assembly Election) में छत्तीसगढ़ अकेला राज्य है जहां दो चरणों में वोटिंग हो रही है. पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को हो चुका है. अब दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होनी है. पहले चरण का मतदान बस्तर रीजन में था. जहां कुछ स्थानों पर नक्सली वारदात देखने को मिली थी. अब हफ्ते भर बाद नक्सलियों ने पर्चा जारी कर पुलिस के दावों पर सवाल उठाए हैं और उनका खंडन किया है.

पोलिंग बूथ फायरिंग पर नक्सली पर्चा
बीजापुर में मतदान के दौरान हुए पदेड़ा मुठभेड़ को लेकर माओवादियों के पश्चिम बस्तर डिवीजनल कमेटी के सचिव मोहन ने प्रेस नोट जारी किया है. प्रेस नोट जारी कर माओवादी नेता ने पुलिस के दावों का खंडन किया है. माओवादी नेता ने कहा- 'ग्रेनेड लॉन्चर मिस फायर होने की वजह से उनके कुछ साथियों को मामूली चोटें आई है पर कोई नुकसान नहीं हुआ है, ड्रोन शॉट देखकर 2-3 माओवादियों के मारे जाने का पुलिस का दावा झूठा है.

नक्सलियों ने किया दावा
नक्सली नेता का दावा किया की मुठभेड़ में 2 जवान मारे गए 5 जवान घायल हुए है. चुनाव बहिष्कार के साथ ही नक्सलियों ने 7 नवम्बर को मतदान के दौरान पदेड़ा पोलिंग बूथ पर किया हमला किया था. हमले के बाद लौटने के दौरान बड़ी संख्या में नक्सली CRPF के ड्रोन कैमरे में कैद हुए थे.

7 नवंबर को हुई थी फायरिंग
बता दें 7 नवंबर को 20 सीटों पर वोटिंग के दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया है. बीजापुर जिले में नक्सलियों ने मतदान कर्मी और मतदान केंद्र के सुरक्षा में लगे जवानों को निशाना बनाने के लिए उन पर फायरिंग की थी. सीआरपीएफ और DRG के जवानों ने मुठभेड़ की जवाब दिया था. 20 से 25 मिनट तक चली गोलीबार में पुलिस की ओर से नक्सिलों के मारे जाने का दावा किया गया था. अब नक्सलियों ने इसे लेकर पर्जा जारी किया है और पुलिस के दावों को गलत बताया है.

Trending news