MP Chunav 2023: BJP को वोट देने वाले 17 लोगों पर FIR..! मतदान का वीडियो सोशल पर वायरल
Advertisement

MP Chunav 2023: BJP को वोट देने वाले 17 लोगों पर FIR..! मतदान का वीडियो सोशल पर वायरल

MP Chunav 2023: विदिशा जिले के सिरोंज में बीजेपी को वोट करते हुए वीडियो बनाकर वायरल करने वाले 17 लोगों के खिलाफ FIR हुई है. मामले में SDM ने सामाजिक कार्यकर्ताओं की शिकायत पर नियमों का उल्लंघन पर एक्शन लिया है.

MP Chunav 2023: BJP को वोट देने वाले 17 लोगों पर FIR..! मतदान का वीडियो सोशल पर वायरल

MP Chunav 2023: विदिशा। मध्य प्रदेश में मतदान हो गया है. 3 दिसंबर को मतगणना होनी है. लेकिन, वोटिंग के दौरान हुई नियमों में लापरवाही या उल्लंघन के मामले में कार्रवाई अब भी जारी है. विदिशा जिले के सिरोंज में मतदान कर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों पर एक्शन हुआ है. प्रशासन ने 17 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराया है. ये कार्रवाई शहर के सामाजिक कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पर की गई है.

मतदान का वीडियो किया था वायरल
सिरोंज में मतदान करते हुए अपना फोटो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों पर कार्रवाई की मांग शहर के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने निर्वाचन अधिकारी से की है. इस संबंध में एक शिकायती आवेदन निर्वाचन अधिकारी को दिया गया है.

ये भी पढ़ें: रिजल्ट से पहले गरमाई सियासत! ज्योती पटेल ने कहा गोपाल भार्गव पैर छूकर माफी मांगें

शिकायत में कही गई ये बात
शिकायती पत्र में कहा गया की विधानसभा चुनाव में मत देने के लिए प्रदान की गई पर्चियों पर उल्लेख किया गया है कि मतदान केन्द्र पर मोबाइल एवं कैमरा ले जाने की अनुमति नहीं है. इसके बाद भी कुछ मतदाताओं ने केंद्र पर मोबाइल अथवा कैमरे का उपयोग कर ईवीएम मशीन पर मत देते हुए फोटो लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया. ये एक तरह से चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन है.

शिकायत में कहा गया की पोस्ट से मतदान केंद्र पर मौजूद निर्वाचन कर्मियों की लापरवाही भी उजागर हो रही है. इस तरह के कृत्यों से मत की गोपनीयता तो भंग होती ही है. साथ ही इसका असर आगामी समय में होने वाले मतदान पर भी पड़ सकता है. इससे चुनाव की अनुशासनात्मक गरिमा पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहा है.

ये भी पढ़ें: खंडवा में EC की बिना अनुमति लिए करवा दी वोटिंग, कांग्रेस ने लगाया आरोप

17 लोगों के खिलाफ FIR
शिकायत मिलने के बाद सिरोंज एसडीएम हर्षल चौधरी मतदान की गोपनीयता भंग करने वालों पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128 का उल्लंघन के तहत कार्रवाई की है. इसके बाद सिरोंज प्रशासन ने संज्ञान में लिया 17 लोगो पर FIR दर्ज कर करवाई है.

चूना खाने के हैं चमत्कारी फायदे, 1-2 नहीं 70 बीमारियों का इलाज

Trending news