close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: बाढ़ को लेकर गर्माई सियासत, मंत्री बाला बच्चन ने साधा शिवराज पर निशाना

बाला बच्चन ने बताया कि प्रदेश सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों को मदद पहुंचाने की हर संभव कोशिश कर रही है. 

MP: बाढ़ को लेकर गर्माई सियासत, मंत्री बाला बच्चन ने साधा शिवराज पर निशाना
बाला बच्चन ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान बाढ़ पीड़ितों को लेकर राजनीति कर रहे हैं.

लोकेंद्र त्यागी/भोपाल: मध्य प्रदेश में बाढ़ (Flood) से कई जिले प्रभावित हैं. बाढ़ के हालातों पर प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन (Bala Bachchan) ने भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) के मंत्री बाला बच्चन ने इस दौरान जानकारी दी कि अभी तक बाढ़ से 10 हजार करोड़ का नुकसान राज्य को हो चुका है. उन्होंने केंद्र सरकार से मध्यप्रदेश के लिए राहत पैकेज (Relief Fund) की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र को तत्काल 2 हजार करोड़ की मदद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बाढ़ पीड़ित इलाकों के लिए जारी करने चाहिए.

बाला बच्चन ने बताया कि प्रदेश सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों को मदद पहुंचाने की हर संभव कोशिश कर रही है. इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा. बाला बच्चन ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान बाढ़ पीड़ितों को लेकर राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह ने मंदसौर में केंद्र से 1 हजार करोड़ की मदद मिलने का बयान दिया था, बाद में अपने बयान से पलट गए. 

 

उन्होंने कहा कि इससे साफ हो जाता है कि शिवराज की कथनी और करनी में अंतर है. वहीं, बाला बच्चन ने केंद्र सरकार को भी घेरने का भरपूर प्रयास किया. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार राज्य को मिलने वाली कई योजनाओं की राशि जारी नहीं कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने सरदार सरोवर बांध के पानी को नहीं छोड़ने पर मध्य प्रदेश और गुजरात सरकार के बीच चल रही खींचतान को लेकर केंद्र सरकार पर बेहद गंभीर आरोप लगाए.

उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार ने बांध को तय तारीख से पहले ही पूरा भर दिया. बांध को भरने की तारीख 30 सितंबर थी, लेकिन उसे 15-16 सितंबर तक ही पूरा भर दिया गया. उन्होंने कहा कि बांध के बैक वॉटर से मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के कई गांव डूब गए हैं. हजारो ग्रामीणों के आशियाने उजड़ गए है. उन्होंने बीजेपी नेताओं से अपील करते हुए कहा कि शिवराज सिंह, मध्य प्रदेश के राज्य सभा और लोकसभा के सांसद मिलकर प्रदेश के हित मे राहत राशि केंद्र से दिलवाए. बता दें कि केंद्रीय अध्ययन दल आगामी 19 और 20 सितंबर को प्रदेश में हुए नुकसान का जायजा लेगा.