दिवाली के बाद इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, जाने से पहले आप भी चेक कर लें छुट्टियां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh786344

दिवाली के बाद इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, जाने से पहले आप भी चेक कर लें छुट्टियां

15 नंवबर को रविवार और गोवर्धन पूजा की वजह से देशभर में बैंक बंद रहेंगे. फिर 16 नवंबर को भैयादूज त्योहार है तो इस दिन भी बैंक में कामकाज नहीं होगा. 

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: अगर आप भी त्योहार के इस सीजन में बैंक से जुड़े किसी काम के लिए बैंक जाना चाहते हैं तो पहले छुट्टियों की लिस्ट (Bank Holiday November 2020) जरूर चेक कर लें. क्योंकि दिवाली के बाद आने वाले सप्ताह में बैंक 3 दिन तक बंद रहेंगे. साथ ही नवंबर महीने में कई त्योहार हैं, इसलिए इस महीने बैंक की छुट्टियां काफी ज्यादा रहेंगी. 

परंपरा के लिए यहां जिंदगी का रिस्क उठाते हैं लोग, लेटते हैं बेकाबू गाय के रास्ते में

आपको बता दें कि 15 नंवबर को रविवार और गोवर्धन पूजा की वजह से देशभर में बैंक (Bank) बंद रहेंगे. फिर 16 नवंबर को भैयादूज त्योहार है तो इस दिन भी बैंक में कामकाज नहीं होगा. इसके बाद 20 और 21 नवंबर को छठ पूजा के कारण कई राज्यों में बैंक में छुट्टी रहेगी. फिर 22 नवंबर रविवार है तब भी बैंक में आपका कोई काम नहीं होगा.

28, 29 और 30 नवंबर को है बैंक में छुट्टी
28 नवंबर को महीने का चौथा शनिवार है, इस कारण बैंक में कोई कामकाज नहीं होगा. दरअसल चौथे शनिवार को बैंक में साप्ताहिक अवकाश होता है. फिर 29 नवंबर को रविवार है तो इस वजह से बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 30 नवंबर को गुरु नानक जयंती और कार्तिक पूर्णिमा है, जिस वजह से बैंक बंद रहेंगे.

मध्य प्रदेश के इन 6 सरकारी नर्सिंग कॉलेजों में बढ़ाई गईं 730 सीटें, जानें डीटेल्स

इसके अलावा अलग-अलग राज्यों में होने वाले त्योहारों के हिसाब से भी नवंबर महीने में छुट्टियां होने वाली हैं. इस बात की जानकारी आप भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news