MP Weather: 27 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, यहां जानें आपके शहर की स्थिति
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh968177

MP Weather: 27 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, यहां जानें आपके शहर की स्थिति

MP Weather Alert: मौसम विभाग ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक राज्य के तीन जिलों में मूसलाधार बारिश (Heavy Rain Alert in Madhya Pradesh) और 24 जिलों में धीमी बारिश (Light Rain Alert in Madhya Pradesh) देखने को मिलेगी. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपालः Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में अगस्त के शुरुआती कुछ दिनों से जारी लगातार बारिश के बीच 3-4 दिन का ठहराव रहा. लेकिन पिछले दो दिनों से राज्य के कुछ जिलों में फिर से बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग ने अनुमान जताया कि आने वाले कुछ दिनों में ऐसी ही बारिश होगी. राज्य के तीन जिलों में मूसलाधार (Heavy Rain Alert in Madhya Pradesh) तो करीब 24 जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें गिरेंगी. 

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि पिछले कुछ दिनों में इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद और शहडोल संभाग के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश हुई. वहीं सागर, रीवा, ग्वालियर-चंबल और उज्जैन संभाग के जिलों में हल्की बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग ने अब चेतावनी जाहिर करते हुए बताया कि बैतूल, खंडवा और बुरहानपुर जिलों में अगले कुछ दिनों में मूसलाधार बारिश होगी.

यह भी पढ़ेंः- Gold Rate: सोने-चांदी के दामों में बड़े बदलाव, जानें राजधानी भोपाल में क्या है कीमत

यात्राएं स्थगित करने की सलाह
मौसम विभाग ने इस दौरान इन तीन जिलों की यात्राएं न करने की सलाह दी है. भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर होंगे, ऐसे में पुल पार करने से हादसे हो सकते हैं. मौसम विभाग का कहना है कि बारिश नहीं होने के बावजूद क्षेत्र के नदी-नाले उफान पर आ सकते हैं. 

इन जिलों में बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने बताया कि रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर, राजगढ़, सीहोर, बड़वानी, झाबुआ, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, हरदा, धार और देवास में भी अगले कुछ दिनों तक जमकर पानी बरसेगा. 

यह भी पढ़ेंः- अपराधी हो जाएं सावधान! इंदौर पुलिस को ट्रेनिंग देंगे एसपीजी कमांडो

WATCH LIVE TV

Trending news