छतरपुर में ऐसा क्या हुआ कि सख्त हुए CM मोहन? कहा- MP 'शांति का प्रदेश' है, ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2394343

छतरपुर में ऐसा क्या हुआ कि सख्त हुए CM मोहन? कहा- MP 'शांति का प्रदेश' है, ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा...

MP News: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में थाने में पथराव की घटना पर CM मोहन यादव सख्त नजर आए. उन्होंने कहा कि एमपी शांति का प्रदेश है. कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जानिए क्या है पूरा मामला- 

CM Mohan Strict

CM Mohan Yadav Strict on Chhatarpur Stone Pelting Incident: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में बुधवार शाम को केतवाली थाने में मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया. इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही CM मोहन यादव ने सख्ती दिखाई है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है.  मध्य प्रदेश शांति का प्रदेश है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

छतरपुर में ऐसा क्या हुआ?
बुधवार शाम को नासिक के महंत रामगिरि महाराज के पैगम्बर पर कथित तौर पर की गई विवादित टिप्पणी के विरोध में छतरपुर में मुस्लिम समाज ने कोतवाली थाने का घेराव किया. इस दौरान पहले समुदाय के लोगों ने नारेबाजी की. धीरे-धीरे विरोध के दौरान हंगामा बढ़ा और कुछ लोगों ने थाने में पथराव कर दिया. इस पथराव की चपेट में आने से कोतवाली टीआई और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. कोतवाली थाने के हालात के बारे में जानकारी मिलते ही स्थिति को नियंत्रित करने के लिए SP, कलेक्टर और भारी पुलिस बल तैनात किया गया.

CM मोहन यादव हुए सख्त
छतरपुर जिले के कोतवाली थाना में हुई पथराव की घटना पर CM मोहन यादव सख्त हुए है. उन्होंने ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- 'आज छतरपुर जिले में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना मिलने पर तुरंत उच्च अधिकारियों से घटना की जानकारी ली और जवानों के समुचित इलाज के निर्देश दिए. मध्य प्रदेश 'शांति का प्रदेश' है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मैनें पुलिस के उच्च अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दोषियों की जल्द पहचान कर कठोर कार्यवाही की जाए जिससे भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो. प्रदेश में शांति और सौहार्द बना रहे यही हमारी प्राथमिकता है.'

क्यों हंगामा करने पहुंचा था मुस्लिम समुदाय
बता दें कि नासिक के रामगिरी महाराज के कथित तौर पर विवादित बयान को लेकर पूरे देश में मुस्लिम समाज का विरोध जारी है. इसी कड़ी में छतरपुर में भी मुस्लिम समाज ने कोतवाली थाने का घेराव किया था. मुस्लिम समुदाय के लोग महाराष्ट्र में हिंदू संत द्वारा मुस्लिम समाज के पैगंबर पर टिप्पणी करने के विरोध में FIR दर्ज कराने आए थे. 

पढ़ें पूरी खबर- मुस्लिम समाज ने थाने पर किया पथराव, टीआई सहित पुलिसकर्मी घायल, जानिए पूरा मामला?

होगी सख्त कार्रवाई
इस घटना के बाद छतरपुर DIG ने सख्त कार्रवाई की बात कही है. उन्होंने कहा कि कोतवाली थाने में पथराव करने वाले मुस्लिम समाज के लोगों की पहचान की जा रही है. शहर में कानून व्यवस्था ठीक है और पथराव करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर औद्योगिक सम्मेलन 28 अगस्त को, जानिए कैसे कॉन्क्लेव से स्थानीय उद्योगों को मिलेगा बढ़ावा?

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news