करोड़ों के घोटाले के बाद RGPV में नए कुलपति की नियुक्ति, प्रो.राजीव त्रिपाठी को सौंपी गई कमान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2428691

करोड़ों के घोटाले के बाद RGPV में नए कुलपति की नियुक्ति, प्रो.राजीव त्रिपाठी को सौंपी गई कमान

Bhopal News: भोपाल स्थित राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) में नए कुलपति की नियुक्ति हो गई है. राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने प्रो.राजीव त्रिपाठी को यूनिवर्सिटी की कमान सौंपी है. RGPV में 19.50 करोड़ के घोटाले के बाद तत्कालीन कुलपति सुनील कुमार को हटा दिया गया था. 

rgpv

RGPV New Vice Chancellor: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित चर्चित राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) में नए कुलपति की नियुक्ति हो गई है. यूनिवर्सिटी में करीब 19.50 करोड़ के घोटाले के बाद अब प्रो.राजीव त्रिपाठी को जिम्मेदारी दी गई है. राज्यपाल और कुलाधिपति मंगुभाई पटेल ने राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, भोपाल के कुलपति के पद पर प्रो.राजीव त्रिपाठी को नियुक्त किया है. इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है. 

प्रो.राजीव त्रिपाठी बने RGPV के नए कुलपति
मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान इलाहाबाद, प्रयागराज में इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग के प्रोफेसर राजीव त्रिपाठी को RGPV का नया कुलपति बनाया गया है. उनका कार्यकाल जिस दिन वह कार्यभार ग्रहण करेंगे उस दिन से चार सालों तक होगा. 

आदेश जारी
राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने प्रोफेसर राजीव त्रिपाठी को राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, भोपाल का कुलपति नियुक्त किया है. इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है. 

RGPV में 19.50 करोड़ का घोटाला
बता दें कि राजीव गांधी प्रौद्यौगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) में करीब 19.50 करोड़ रुपए के घोटाला सामने आया था. इस आर्थिक घोटाले को लेकर आरोप है कि यूनिवर्सिटी की करोड़ों की राशि को आरोपियों ने अपने निजी खाते में ट्रांसफर किया है. इस घोटाले में यूनिवर्सिटी के कुलपति से लेकर रजिस्ट्रार तक सभी के शामिल होने के आरोप सामने आए. इस मामले में RGPV के तत्कालीन कुलपति सुनील कुमार, रजिस्ट्रार आरएस राजपूत और फाइनेंस कंट्रोलर समेत कुल 8 आरोपी हैं. 

ये भी पढ़ें- MP में तेज बारिश का कहर, ग्वालियर-चंबल में बाढ़ से 17 लोगों की मौत, खाली हुए गांव के गांव

हटाए गए थे तत्कालीन कुलपति सुनील कुमार
मामला बढ़ने के बाद तत्कालीन कुलपति प्रो. सुनील कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद RGPV की कंप्यूटर एवं सूचना प्रौद्यौगिकी डिपार्टमेंट की HOD प्रोफेसर रूपम गुप्ता को प्रभारी कुलपति नियुक्त किया गया था.  बता दें कि प्रो. सुनील कुमार का बतौर कुलपति दूसरा कार्यकाल था, जो जून 2025 में पूरा होना था.

इनपुट-भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- MP Politics: कांग्रेस से भाजपा में नेताओं का पलायन जारी, 6 पार्षद BJP में शामिल

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news