MP में बेकाबू कोरोना: आज 12,727 नए मरीज मिले, 77 लोगों की जान गई, अब लोगों को इन नियमों का पालन करना जरूरी
Advertisement

MP में बेकाबू कोरोना: आज 12,727 नए मरीज मिले, 77 लोगों की जान गई, अब लोगों को इन नियमों का पालन करना जरूरी

इंदौर में कोरोना हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. पिछले 24 घंटे में यहां 1,753 नए केस मिले हैं...

डिजाइन फोटो..

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 12,727 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि आज 77 लोगों की मौत भी हुई है. नए मरीज मिलने के बाद प्रदेस में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 78271 हो गई है, जबकि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी दर 24.07 पहुंच चुकी है.

इंदौर में रिकॉर्ड मामले
इंदौर में कोरोना हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. पिछले 24 घंटे में यहां 1,753 नए केस आए, जबकि 8 लोगों की मौत हो गई.  एक दिन में नए संक्रमित आने का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. जिले में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच कलेक्टर मनीष सिंह ने साफ कर दिया है कि 30 अप्रैल तक यहां पर कोरोना कर्फ्यू रहेगा. 

भोपाल में मिले 1,694 नए संक्रमित
मंगलवार को राजधानी भोपाल में 1,694 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 4 लोगों की मौत हुई है. 

ग्वालियर में 11 लोगों की मौत
इंदौर, भोपाल के साथ ग्वालियर में भी कोरोना कहर बरपा रहा है. मंगलवार को यहां 3,210 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आई, इनमें से 1,072 संक्रमित निकले हैं, जबकि 11 मरीजों की मौत भी हुई है. 

जबलपुर में 6 लोगों की मौत
जबलपुर में कोरोना बेकाबू हो रहा है. यहां बीते 24 घंटे में 3,122 सैंपल में से 874 संक्रमित मिले हैं. 483 मरीज ठीक भी हुए हैं और 6 लोगों की मौत हुई है. 

कोरोना कहर के बीच नई गाइडलाइन जारी
राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजों के बीच सरकार ने नई कोरोना गाइडलाइंस जारी की है. जिसके मुताबिक अब आवश्यक सेवाएं देने वाले कार्यालयों को छोड़कर केंद्र व राज्य के सभी दफ्तर में सिर्फ 10% उपस्थिति रहेगी. वहीं ऑटो-ई रिक्शा में 2 सवारी, टैक्सी और निजी 4 पहिया वाहनों में ड्राइवर व 2 पैसेंजर को यात्रा करने की अनुमति रहेगी. 

सीएम शिवराज ने की ये अपील
मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे मरीजों के बाद सीएम शिवराज ने जनता से खास अपील की है. उन्होंने कहा कि 'आप सबसे एक आग्रह है कि मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कीजिये/ सभी पात्र भाई-बहन, टीकाकरण अवश्य करवायें. स्वयं जागरुक रहें और दूसरों को जागरुक करें. सम्पूर्ण शक्ति और सावधानी से हम सब मिलकर लड़ेंगे, तो जीत शीघ्र मिलेगी.'

ये भी पढ़ें: ये लक्षण दिखें तो जांच कराने में देर ना करें युवा, बीते डेढ़ माह में जान गंवाने वालों में 50 फीसदी 40 से कम उम्र के लोग

ये भी पढ़ें: कोरोना के चलते MP के सभी दफ्तरों में 10% कर्मचारियों से ही होगा काम, जानिए और क्या है नई गाइडलाइंस में?

 

WATCH LIVE TV

Trending news