BJP विधायकों की संभागवार बैठक में लगाया आरोप, कांग्रेस राज में विधायकों नहीं मिल रहा सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh648574

BJP विधायकों की संभागवार बैठक में लगाया आरोप, कांग्रेस राज में विधायकों नहीं मिल रहा सम्मान

दो दिन प्रदेशभर के संभागों के विधायकों की बैठक लेकर एकजुट रहने का संदेश दिया जा रहा है. पहले दिन भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभाग के विधायकों ने बैठक में भाग लिया. जबकि कल रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर संभाग के विधायकों के साथ मंत्रणा होगी. 

प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, शिवराज सिंह चौहान, गोपाल भार्गव सहित अन्य नेताओं ने ली बैठक

भोपाल: कहते हैं दूध का जला छाछ भी फूक-फूक कर पीता है. यह कहावत इन दिनों मध्यप्रदेश बीजेपी पर सटीक बैठती दिखाई दे रही है. अनुशासन और एक जुटता का राग अलापने वाली बीजेपी के दो विधायकों नारायण त्रिपाठी और शरद कौल ने पिछले साल विधान सभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान अचानक पाला बदलकर कांग्रेस के पक्ष मे मतदान कर दिया था. यह सब कुछ इतना गुप्त था की बीजेपी के दिग्गजों को हवा तक नहीं लगी थी.  

अब फिर विधानसभा का बजट सत्र आ रहा है उसके पहले बीजेपी अपने विधायकों को एकजुट करना चाहती है. इसीलिए बीजेपी ने अपने विधायकों के साथ संभागवार बैठकें शुरू कर दी हैं. दो दिन प्रदेशभर के संभागों के विधायकों की बैठक लेकर एकजुट रहने का संदेश दिया जा रहा है. आज से दो दिन तक बीजेपी प्रदेश कार्यालय में विधायकों की एकजुटता को लेकर संभागवार विधायकों की बैठक शुरू हो गई है. यह बैठक नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, संगठन महामंत्री, सुहास भगत और विधायक दल के मुख्य सचेतक डॉ. नरोत्तम मिश्रा ले रहे ले रहे हैं. पहले दिन भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभाग के विधायकों ने बैठक में भाग लिया. जबकि कल रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर संभाग के विधायकों के साथ मंत्रणा होगी. इस बैठक में विधानसभा उपचुनावों, राज्यसभा चुनाव, बजट सत्र समेत विधायकों की समस्या और क्षेत्रीय समस्याओं पर भी चर्चा की गई.

बीजेपी विधायक चट्टान की तरह एकजुट: गोपाल भार्गव
इस बैठक में बीजेपी विधायक दल के नेता और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने दावा करते हुए कहा बीजेपी के सभी विधायक चट्टान की तरह एक हैं. नेता ने कहा कि बीजेपी समय-समय पर अपने जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा करती रहती है. दो दिन संभागवार विधायकों से चर्चा करेंगे. विधानसभा के बजट सत्र को लेकर और विधायकों की समस्याओं को लेकर चर्चा करेंगे. कांग्रेस सरकार के राज में विधायकों का अपमान हो रहा है. विधायकों के प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा है. कार्यक्रमों में विधायको को बुलाया नहीं जाता, हारे हुए लोग कार्यक्रम में रहते हैं. पराजित हुए लोगों को आगे और विधायकों को पीछे कर दिया जाता है. इन विषयों पर विधायकों से चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि सभी विधायक एकजुट हैं. पार्टी चट्टान की तरह विधायक दल के साथ खड़ी है. विधायक नारायण त्रिपाठी और शरद कौल भी बैठक में शामिल होंगे.

CM बघेल ने सोनिया गांधी को दी छत्तीसगढ़ में जारी IT के छापों की जानकारी, बताया- संघीय ढांचे पर हमला

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जिस प्रकार आज प्रदेश की स्थिति है. किसानो का कर्ज माफ नहीं हुआ, बेरोजगारों को भत्ता नहीं मिला, कन्या दान विवाह योजना की राशि नहीं मिली, ओला वृष्टि ने किसानों की फसल बर्बाद कर दी. कन्या दान योजना की राशि नहीं मिलने के कारण कई महिलाओं के तलाक हो गए और कई महिलाओं को घर से भगा दिया गया. ओला वृष्टि से फसल बर्बाद हो गई. सर्वे होने से किसान परेशान हैं. 

Trending news