मध्य प्रदेश सरकार में जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार, CM शिवराज ने इशारों में दिया ये जवाब

मध्य प्रदेश में एक बार फिर शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. कहा जा रहा है कि लॉकडाउन के बाद विस्तार हो सकता है.

मध्य प्रदेश सरकार में जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार, CM शिवराज ने इशारों में दिया ये जवाब
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

भोपाल : मध्य प्रदेश में एक बार फिर शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. कहा जा रहा है कि लॉकडाउन के बाद विस्तार हो सकता है. इन कयासों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कैबिनेट विस्तार को लेकर बयान दिया है.

जल्द होगा कैबिनेट का विस्तार
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 31 मई तक लॉकडाउन है और मैं मर्यादा में बंधा हूं, मैं कैसे रुका हूं मैं ही जानता हूं. जल्द ही कैबिनेट को नया रूप दिया जाएगा. हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि वो तारीख कौन सी होगी. लेकिन उनका इशारा साफ था कि अब मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा.

मंगलवार को हुआ था महामंथन
आपको बता दें कि मंगलवार देर रात भोपाल भाजपा प्रदेश कार्यालय में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हुई थी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chouhan), प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा(VD Sharma) और संगठन महामंत्री सुहास भगत ने संभावित दावेदारों के नाम पर चर्चा की थी.

इन नामों को लेकर चर्चा तेज
गौरतलब है कि शिवराज कैबिनेट में सिंधिया के साथी तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को पहले ही मंत्री बना दिया गया है.अब अटकले लगाए जा रहे हैं कि इमरती देवी, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युमन सिंह तोमर, प्रभुराम चौधरी, ऐंदल सिंह कसाना, हरदीप सिंह डंग, बिसाहू लाल सिंह, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव और रणवीर जाटव को भी शिवराज सरकार पार्टी में शामिल कर सकती है.

ये भी पढ़ें: MP:मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर देर रात तक चली बैठक, जल्द सामने आएंगे दावेदारों के नाम

सूत्रों का कहना है कि 22 से 24 कैबिनेट और राज्य मंत्री बनाए जाएंगे. मुख्यमंत्री चाहते हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद भी 6 से 8 पद रिक्त रखे जाएं, जिन्हें उपचुनाव के बाद भरा जा सकता है. इस बारे में केंद्रीय संगठन से बात करके अंतिम फैसला लिया जाएगा.

WATCH LIVE TV: