CG: 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर बोले CM भूपेश बघेल- ये अभिव्यक्ति की आजादी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए फिल्म को लेकर कहा है कि 'यह अभिव्यक्ति की आजादी है, इसे किसी भी तरह से रोका नहीं जा सकता है और वह इसका समर्थन करते हैं.'

CG: 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर बोले CM भूपेश बघेल- ये अभिव्यक्ति की आजादी
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

रायपुरः पू्र्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू की लिखी किताब पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. छत्तीसगढ़ में अनुपम खेर अभिनीत फिल्म रिलीज होने के बाद NSUI कार्यकर्ताओं में इसका कड़ा विरोध देखने को मिल रहा है, लेकिन दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए फिल्म को लेकर कहा है कि 'यह अभिव्यक्ति की आजादी है, इसे किसी भी तरह से रोका नहीं जा सकता है और वह इसका समर्थन करते हैं. NSUI कार्यकर्ता किसी तरह का प्रदर्शन न करें.'

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' विवाद, अनुपम खेर बोले- फिल्म देखकर तय नहीं होते लोगों के वोट

बता दें राजधानी रायपुर के सिटी 36 मॉल में 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर युवक कांग्रेस ने जमकर प्रदर्शन शुरू कर दिया था. जिसके चलते फिल्म काफी देर तक रुकी रही. वहीं मामले में पुलिस और मॉल मैनेजर के हस्तक्षेप के बाद यह फिल्म करीब 1 घंटे की देरी से शुरू की जा सकी. बता दें कि फिल्म को लेकर कांग्रेस का आरोप है कि इस फिल्म में तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है और फिल्म को गलत तथ्यों के साथ पेश किया गया है.

वहीं मध्य प्रदेश के भी कई जिलों में फिल्म को लेकर कड़ा विरोध देखने को मिला. जहां सुबह इंदौर में जमकर हंगामा देखने को मिला तो राजधानी भोपाल में भी बीजेपी नेता हितेश वाजपेई ने लोगों से फिल्म देखने की अपील की और कहा की फिल्म के माध्यम से गांधी नेहरू परिवार के असली चेहरे को समझा जा सकता है. देश के ईमानदार प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह का किस तरीके से इस्तेमाल किया गया बखूबी बताया गया है. 

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर सामने आया ऋषि कपूर का रिएक्शन, पढ़िए क्या कहा

वहीं इस पूरे मामले को लेकर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने फिल्म की आलोचना करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उनकी माने तो नरेंद्र मोदी ही एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर हैं और 2019 में वह बाहर हो जाएंगे. उनकी मानें तो मनमोहन सिंह सबके समर्थन से प्रधानमंत्री बने थे और वह एक्सीडेंटल पीएम नहीं थे.