छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में 17 जवान शहीद, लापता 13 जवानों के शव मिले

शनिवार शाम को मठभेड़ के बाद लापता हुए 13 जवानों के शव भी पुलिस को मिल गए हैं. पुलिस ने आज दोपहर तकरीबन 2.30 बजे जवानों के शवों को बरामद किया है. 

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में 17 जवान शहीद, लापता 13 जवानों के शव मिले

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस-नक्सलियों में मुठभेड़ 17 जवानों के शहीद होने की खबर आई है. ये जवान STF, DRG और कोबरा बटालियन के थे.

तीन जवानों के शहीद होने की पुष्टि पुलिस उच्चाधिकारियों ने शनिवार देर रात ही कर दी थी. शहीद जवानों में 8 डीआरजी बुर्कापाल और 5 एसटीएफ बुर्कापाल के बताए जा रहे हैं. जबकि 3 डीआरजी चिंतागुफा और आर्मी के जवान शामिल थे. नक्सलियों ने 12 एके-47 सहित 15 हथियार भी लूटकर ले गए हैं. सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है. जबकि घायलों में 5 DRG बुर्कापाल, 4 STF बुर्कापाल, 2 DRG चिंतागुफा और 3 आर्मी के जवान घायल हैं.

BJP ने छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाए मास्क घोटाले के आरोप, कांग्रेस ने कहा...

इसमें बड़े नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. वहीं सुरक्षबलों के 15 जवान घायल हो गए थे. जिन्हें एयरलिफ्ट करके रायपुर ले जाया गया था. बता दें कि शुक्रवार की रात एलमागुंडा जिले के चिंतागुफा में DRG, STF बुर्कापाल और कोबरा बटालियन की टीम रात डेढ़ बजे ऑपरेशन पर निकली थी. ऑपरेशन से लौटने के दौरान शनिवार को दोपहर डेढ़ बजे नक्सलियों से मुठभेड़ हुई हो गई थी. 3 घंटे तक लगातार मुठभेड़ चली थी.  इस मुठभेड़ में कई बड़े नक्सली नेताओं के भी मारे जाने और घायल होने सूचना है.