close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: क्या बीजेपी बचा पाएगी तखतपुर सीट...

कई क्षेत्रीय समस्याओं से जूझ रहा तखतपुर के लिए आज बी विकास के दरवाजे नहीं खुल सके हैं. बारिश के मौसम में लोग गांव में ही बंद हो जाते हैं.

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: क्या बीजेपी बचा पाएगी तखतपुर सीट...
फाइल फोटो

बिलासपुरः छत्तीसगढ़ की तखतपुर विधानसभा क्षेत्र से फिलहाल भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी राजू क्षत्रिय विधायक हैं, लेकिन कई क्षेत्रीय समस्याओं से जूझ रहा तखतपुर के लिए आज बी विकास के दरवाजे नहीं खुल सके हैं. बारिश के मौसम में लोग गांव में ही बंद हो जाते हैं. इस मौसम में लोगों के पास न तो सब्जी लाने का साधन है और न ही राशन. ऐसे में क्षेत्र की जनता सत्ताधीन सरकार से काफी नाराज नजर आ रही है. जिससे भाजपा को भी इस विधानसभा चुनाव में राह जरा मुश्किल नजर आ रही है.

2008-2013 विधानसभा चुनाव नतीजे 
2013 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी राजू क्षत्रिय ने इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आशीष सिंह ठाकुर को हराते हुए जीत हासिल की थी. वहीं 2008 में भी तखतपुर विधानसभा सीट पर राजू सिंह ने ही जीत हासिल की थी. 

छत्तीसगढ़ राज्य
बता दें छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं. राज्य में कुल 11 लोकसभा सीटें और 5 राज्य सभा सीटें हैं. राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 51 सामान्य, 10 एससी और 29 सीटें एसटी के लिए आरक्षित हैं. 2013 में हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को लगातार तीसरी बार मात देते हुए सरकार बनाई थी. 

2013 छत्तीसगढ़ चुनाव नतीजे...
2013 में सीएम रमन सिंह की अगुवाई में हुए चुनाव में भाजपा ने कुल 49 सीटों पर जीत दर्ज कराई थी. बता दें छत्तीसगढ़ में इस बार भी कांग्रेस और भाजपा के बीच ही मुकाबला बताया जा रहा है. 2013 में भी कांग्रेस ने कुल 39 सीटों पर जीत पाई थी और 2 सीटों पर अन्य को जीत मिली थी. बता दें रमन सिंह पिछले 15 सालों से राज्य के मुख्यमंत्री हैं.