इंजीनियरिंग पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, मिलेंगे 20 लाख रुपए तक के काम

छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के सभी निगम मंडलों, निकायों और बोर्ड में निविदा के जरिए इंजीनियरिंग की डिग्री और डिप्लोमा पास युवाओं को रोजगार देने का निर्णय लिया है. इस फैसले के बाद डिग्री और डिप्लोमा पास इंजीनियरों को 20 लाख रुपए तक के काम अब ब्लॉक स्तर पर ही मिलेंगे. 

इंजीनियरिंग पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, मिलेंगे 20 लाख रुपए तक के काम
सांकेतिक तस्वीर

रायपुरः इंजीनियरिंग की डिग्री या डिप्लोमा पास युवाओं के लिए नौकरी का एक सुनहरा मौका है. छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य शासन के सभी निर्माण विभागों, निकायों, मण्डलों और बोर्ड में निविदा के माध्यम से इंजीनियरों को रोजगार देने का का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्य सचिव को निर्देश जारी कर निविदा के माध्यम से इंजीनियरिंग युवाओं को काम देने के निर्देश जारी कर दिए हैं. 

बेरोजगार इंजीनियरों को मिलेगा रोजगार 
राज्य सरकार ने प्रदेश में ई श्रेणी पंजीयन प्रणाली लागू करने का निर्णय लिया है. जिससे स्थानीय बेरोजगार इंजीनियरों को 20 लाख रुपए तक के काम अब ब्लॉक स्तर पर ही मिल सकेंगे. इसके लिए संबंधित विभागों से अनुमति मिलेगी. निर्माण कार्यों के अनुबंध में 20 लाख रुपए तक के काम डिप्लोमा करने वाले इंजीनियरों को दिए जाएंगे. जबकि एक करोड़ से अधिक के कामों के लिए स्नातक इंजीनियरों की नियुक्ति की जाएगी. 

15 से 20 हजार रुपए होगा वेतन 
राज्य सरकार के निर्देश के बाद डिप्लोमा इंजीनियर को 15 हजार रुपए प्रतिमाह और स्नातक इंजीनियर को 25 हजार रुपए न्यूनतम प्रतिमाह वेतन का प्रावधान भी रहेगा. सरकार की ई श्रेणी प्रणाली लागू करने के बाद अब निर्माण विभाग, निकाय, मण्डल और राज्य शासन के सभी बोर्डों में निविदा अनुबंध के तहत ही इंजीनियरों की नियुक्तियां की जाएंगी. जिससे बेरोजगार इंजीनियरों को रोजगार मिलेगा. इन नौकरियों से संबंधित सभी जानकारी राज्य सरकार के पोर्टल पर जारी की जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः इंडियन कोस्ट गार्ड 2020 नाविक भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

ये भी पढ़ेंः UPSC सांख्यिकी अधिकारी और अधीक्षक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, अप्लाई @upsc.gov.in

ये भी देखेंः भिखारी समझकर जिसे शोरूम के अंदर नहीं जाने दिया, उसने 12 लाख की हार्ले-डेविडसन खरीदकर सबको चौंकाया

ये भी देखेंः पानी की बजाय आग उगल रहा यह नलकूप, देखें चौंकाने वाला वीडियो

ये भी देखेंः VIDEO: मंत्री गोपाल भार्गव का दिखा अलग अंदाज, ग्वालों के साथ जमकर किया 'दिवारी नृत्य'

 

WATCH LIVE TV