छत्तीसगढ़: मांगे पूरी नहीं होने पर सामूहिक अवकाश पर गए स्वास्थ्यकर्मी होंगे बर्खास्त
Advertisement

छत्तीसगढ़: मांगे पूरी नहीं होने पर सामूहिक अवकाश पर गए स्वास्थ्यकर्मी होंगे बर्खास्त

संविदा पर काम करने वाले राज्यभर के स्वास्थ्य कर्मचारी शनिवार से ही सामूहिक हड़ताल पर हैं. जिसकी वजह से राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं और कोरोना मरीजों को समय पर इलाज भी नहीं मिल पा रहा है. स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर ना जाए, इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी अपील की थी.

छत्तीसगढ़: मांगे पूरी नहीं होने पर सामूहिक अवकाश पर गए स्वास्थ्यकर्मी होंगे बर्खास्त

रायपुर: स्वास्थ्य विभाग में लंबे समय तक सेवाएं देने के बाद भी शासन से आवश्यक सुविधाएं नहीं मिलने और नियमितीकरण नहीं किए जाने पर सामूहिक अवकाश पर गए कर्मचारियों को बर्खास्त किया जाएगा. इस संबंध में छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. आदेश के मुताबिक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) से जुड़े संविदा स्वास्थ्यकर्मियों पर बर्खास्तगी के साथ FIR भी दर्ज की जाएगी. वहीं, संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत कुमार सिन्हा सहित कई अन्य को कल ही बर्खास्त कर दिया गया था. 

fallback

आपको बता दें कि संविदा पर काम करने वाले राज्यभर के स्वास्थ्य कर्मचारी शनिवार से ही सामूहिक हड़ताल पर हैं. जिसकी वजह से राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं और कोरोना मरीजों को समय पर इलाज भी नहीं मिल पा रहा है. स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर ना जाए, इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी अपील की थी.

कांग्रेस ने बैल को बनाया चुनावी मोहरा, पीठ पर लिखा- 'सांवेर का विकास प्रेमचंद गुड्डू'

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में 13 हजार से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी संविदा पर कार्यरत हैं. स्वास्थ्यकर्मियों का आरोप है कि वे पिछले कई वर्षों से सेवाएं दे रहे हैं. लेकिन राज्य सरकार की तरफ से उन्हें नियमित नहीं किया जा रहा है और ना ही उन्हें आवश्यक सुविधाएं दी जा रही हैं. जिसकी वजह से वे ऐसा कदम उठाने को मजबूर हुए हैं. 

Watch Live TV-

Trending news