छत्तीसगढ़ः सुनील कुमार कुजूर नियुक्त किए गए राज्य के मुख्य सचिव

1986 बैच के आईएएस अधिकारी सुनील कुमार कुजूर को मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है

छत्तीसगढ़ः सुनील कुमार कुजूर नियुक्त किए गए राज्य के मुख्य सचिव
प्रशासनिक सेवा के 1983 बैच के अधिकारी हैं सुनील कुमार कुजूर

रायपुरः छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के मुख्य सचिव अजय सिंह को हटा दिया है तथा उनकी जगह में सुनील कुमार कुजूर को नया मुख्य सचिव नियुक्त किया है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1983 बैच के आईएएस अधिकारी और राज्य के मुख्य सचिव अजय सिंह को अध्यक्ष, राजस्व मंडल बिलासपुर के पद पर पदस्थ किया गया है तथा उनके स्थान पर भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1986 बैच के आईएएस अधिकारी सुनील कुमार कुजूर को मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है.

छत्तीसगढ़ के सीएम का फैसला करेंगे राहुल गांधी, घोषणा देर रात या कल होगी

उन्होंने बताया कि कुजूर इससे पूर्व राज्य के कृषि उत्पादन आयुक्त एवं अपर मुख्य सचिव, कृषि एवं जैव प्रौद्योगिकी तथा अपर मुख्य सचिव वाणिज्य एवं उद्योग तथा सार्वजनिक उपक्रम विभाग के पद पर तैनात थे. अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन ने राजस्व मंडल, बिलासपुर के अध्यक्ष कोप्पाला दुर्गानंद प्रसाद राव को कृषि उत्पादन आयुक्त एवं अपर मुख्य सचिव कृषि एवं जैव प्रौद्योगिकी के पद पर पदस्थ किया है.

छत्तीसगढ़ के 14 जिले नक्सल प्रभावित, गृहमंत्री ने विधानसभा में दिया जवाब

उन्होंने बताया कि राज्य शासन ने वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव अमिताभ जैन को अपर मुख्य सचिव वाणिज्य एवं उद्योग तथा सार्वजनिक उपक्रम विभाग का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है. अजय सिंह राज्य के सबसे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हैं तथा वह जनवरी 2018 से राज्य के मुख्य सचिव के पद पर कार्य कर रहे थे. छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में जीत के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने राज्य में बड़ी संख्या में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों का तबादला किया है. राज्य सरकार ने राज्य में पहले ही नए पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति कर दी है.

(इनपुट भाषा)