छत्तीसगढ़ः तैयार हुई CM भूपेश की टीम, 9 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh482484

छत्तीसगढ़ः तैयार हुई CM भूपेश की टीम, 9 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

सोमवार की शाम को ही प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया मंत्रियों की लिस्ट का लिफाफा लेकर राजधानी रायपुर पहुंचे थे, जिसके बाद यह लिफाफा राजभवन भेजा गया था.

फाइल फोटो

रायपुर/देवेश तिवारी: छत्तीसगढ़ में आज राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नई टीम बनकर तैयार हो गई है. राजधानी के पुलिस ग्राउंड में आज भूपेश सरकार के 9 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सभी मंत्रियों को गोपनीयता और कर्तव्यपालन की शपथ दिलाई. बता दें सोमवार की शाम को ही प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया मंत्रियों की लिस्ट का लिफाफा लेकर राजधानी रायपुर पहुंचे थे, जिसके बाद यह लिफाफा राजभवन भेजा गया था. वहीं अब जाकर आज सभी मंत्रियों ने शपथ ली.

शपथ के तुरंत बाद भूपेश बघेल ने निभाया वादा, माफ किया 16 लाख किसानों का 6100 करोड़ कर्ज

बता दें कांग्रेस ने सभी मंत्रियों के नाम काफी सोच-विचार करने के बाद तय किए हैं. इसके लिए पिछले काफी दिनों से कांग्रेस लगातार विचार-विमर्श में लगी हुई थी. जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अंतिम लिस्ट पर अपनी मुहर लगाई. बता दें भूपेश बघेल के मंत्रीमंडल में पुराने और अनुभवी नेताओं को महत्व दिया गया है. कांग्रेस ने नए नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया है. वहीं क्षेत्रीय और सामाजिक मुद्दों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने अपना मंत्रिमंडल तय किया है.

छत्‍तीसगढ़ के नए मुख्‍यमंत्री बने भूपेश बघेल, प्रदेश के तीसरे मुख्‍यमंत्री के तौर पर ली शपथ

भूपेश बघेल ने अपनी टीम में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अंबिकापुर से विधायक टीएस सिंहदेव, दुर्ग ग्रामीण से विधायक ताम्रध्वज साहू को पहले ही जगह दे दी थी. बता दें छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की दौड़ में भूपेश बघेल के साथ टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू के नाम भी शामिल थे, जिसके बाद भूपेश बघेल को मुख्यंत्री बनकर राज्य को संभालने का मौका मिला.

मप्र के बाद छत्‍तीसगढ़ में भी किसानों का कर्ज माफ, भूपेश बघेल ने किए 3 बड़े ऐलान

टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू के अलावा भूपेश सरकार ने अपने मंत्रिमंडल में सरगुजा संभाग से प्रेमसिंह टेकाम, दुर्ग संभाग से रविन्द्र चौबे, मो. अकबर रुद्र गुरु, और अनिला भेड़िया, रायपुर संभाग से शिव डहरिया, बस्तर संभाग से कवासी लखमा और बिलासपुर संभाग से उमेश पटेल व जयसिंह अग्रवाल को मंत्री बनाया गया है.

Trending news