CG: 'विश्व आदिवासी दिवस' पर नहीं होगा कोई बड़ा आयोजन, वी़डियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए CM करेंगे चर्चा

इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल 'अंतरराष्ट्रीय वर्चुअल ट्राइबल फेस्टिवल' कॉन्कलेव में भी भाग लेंगे, जिसमें वे वैकल्पिक विकास मॉडल में आदिवासियों की भूमिका पर चर्चा करेंगे.

CG: 'विश्व आदिवासी दिवस' पर नहीं होगा कोई बड़ा आयोजन, वी़डियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए CM करेंगे चर्चा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज 'विश्व आदिवासी दिवस' के मौके पर कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा. हालांकि ब्लॉक स्तर पर वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित होंगे. इन कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ में आदिवासी समुदाय के विकास पर चर्चा की जाएगी, जिसमें प्रदेश के कई बड़े नेता और आदिवासी सामाज सुधारक शामिल होंगे.

PM को लेकर ट्वीट करने पर BJP के निशाने पर आए जीतू पटवारी, FIR दर्ज करने की मांग

इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल 'अंतरराष्ट्रीय वर्चुअल ट्राइबल फेस्टिवल' कॉन्कलेव में भी भाग लेंगे, जिसमें वे वैकल्पिक विकास मॉडल में आदिवासियों की भूमिका पर चर्चा करेंगे. इसके बाद सीएम खुद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ब्लॉक स्तर पर आयोजित होने वाले वर्चुअल कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

इस दौरान सीएम बघेल शहीद वीर नारायण सिंह स्मारक और संग्रहालय का भूमि पूजन करेंगे. साथ ही कांकेर, जशपुर, जगदलपुर और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही के वन विभाग के अधिकारियों और लघु वनोपज संग्राहकों से चर्चा करेंगे. वहीं, इस दौरान वे एकलव्य विद्यालय के मेधावी छात्रों को भी सम्मानित करेंगे.

छत्तीसगढ़ में 385 नए कोरोना मरीज मिले, राजनांदगांव में ITBP जवानों में फैला संक्रमण

आपको बता दें कि हर वर्ष 'विश्व आदिवासी दिवस' के मौके पर छत्तीसगढ़ के इंडर स्टेडियम में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाता था. इस कार्यक्रम में प्रदेश के सभी राजनीतिक दलों के नेता शामिल होते थे. लेकिन इस बार कोरोना वायरस गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए ऐसा आयोजन नहीं किया जा रहा है.  

Watch Live TV-