छत्तीसगढ़ के इस शहर में बड़ा हादसा, हिलियम सिलेंडर फटने से 33 बच्चे घायल, जानें कैसे हुई घटना?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1912193

छत्तीसगढ़ के इस शहर में बड़ा हादसा, हिलियम सिलेंडर फटने से 33 बच्चे घायल, जानें कैसे हुई घटना?

CG NEWS: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर शहर के विवेकानंद विद्या निकेतन स्कूल परिसर में स्काई बैलून में हवा भरने के दौरान हिलियम गैस सिलेंडर फटने से 33 बच्चे और 4 मजदूर घायल हो गए. सभी को इलाज के लिए नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

छत्तीसगढ़ के इस शहर में बड़ा हादसा, हिलियम सिलेंडर फटने से 33 बच्चे घायल, जानें कैसे हुई घटना?

CG NEWS: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर शहर के विवेकानंद विद्या निकेतन स्कूल परिसर में स्काई बैलून में हवा भरने के दौरान हिलियम गैस सिलेंडर फटने से 33 बच्चे और 4 मजदूर घायल हो गए. सभी को इलाज के लिए नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. आपको बता दें कि आज दोपहर के समय अंबिकापुर शहर के विवेकानंद विद्या निकेतन स्कूल परिसर में हिंदू युवा एकता मंच के द्वारा स्काई बैलून में गैस भरवाया जा रहा था. इसी दौरान हिलियम गैस सिलेंडर फटने के बाद स्काई बैलून भी फट गया.

इस दौरान स्कूल परिसर में मौजूद बच्चों को गंभीर चोटें आई हैं. इसमें 22 बच्चों को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है तो वहीं 11 बच्चों को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इधर, मौके पर पहुंचे सरगुजा कलेक्टर व एसपी ने मौके का मुआयना करते हुए ब्लास्ट हुए स्थान को सील कर दिया गया. इधर सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने कहा है कि पूरे मामले की जांच जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के सहयोग से की जा रही है.

दोषियों पर होगी कार्रवाई
कलेक्टर ने कहा कि इसमें जो भी दोषी होंगे उन पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल इस घटना में हुए घायलों की संख्या बढ़ने की संभावना भी जताई जा रही है. अब जिला प्रशासन पूरे मामले की हर पहलुओं पर जांच किया जा रहा है, क्योंकि मौजूदा समय में आचार संहिता लगने की वजह से कई नियमों का पालन करवाने की जिम्मेदारी जिला निर्वाचन अधिकारी की होती है.

हॉस्पिटल ने जारी किया बयान
मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ डी आर मूर्ति ने बताया कि ब्लास्ट के बाद हॉस्पिटल में 25 भर्ती कराए गए थे. सभी बच्चों की हालत स्थिर बनी हुई है. कुछ बच्चों को ज्यादा तकलीफ हो रही है. उन्हें आंखों में जलन की शिकायत है. पहले बच्चों को केज्युल्टी में बच्चों को फर्स्ट ऐड दिया गया. गुब्बारा फुलाने के लिए गैस भरने के दौरान बैलून फट जाने से बच्चों को चोटें लगी हैं.

रिपोर्ट: सुशील कुमार, अम्बिकापुर

Trending news